विज्ञापन
Story ProgressBack

विधानसभा सत्र के आखिरी दिन कांग्रेस पर बरसे CM यादव, कहा-कांग्रेस ने अगली पीढ़ी की उपेक्षा की

Mohan Yadav Speech in Assembly: मध्य प्रदेश विधानसभा के शीतकालीन सत्र के आखिरी दिन सूबे के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सदन को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने तंज कसते हुए कांग्रेस पर अगली पीढ़ी की उपेक्षा करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को हमसे यह सीखना चाहिए.

Read Time: 4 min
विधानसभा सत्र के आखिरी दिन कांग्रेस पर बरसे CM यादव, कहा-कांग्रेस ने अगली पीढ़ी की उपेक्षा की
फोटो - ANI

Madhya Pradesh Assembly Winter Session: मध्य प्रदेश में मौजूदा विधानसभा सत्र (MP Assembly Session) के आखिरी दिन सदन के नेता और मुख्यमंत्री मोहन यादव (Chief Minister Mohan Yadav) ने सदन को संबोधित (Mohan Yadav Speech) किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस (MP Congress) पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने चाय बेचने वाले को प्रधानमंत्री बनाया और एक मजदूर परिवार के बेटे को मुख्यमंत्री बनाया. यह सिर्फ बीजेपी ही कर सकती है. कांग्रेस में इसका अभाव है. ये लोग कपड़े प्रेस कराने लंदन जाते हैं, ये क्या समझेंगे. वहीं मुख्यमंत्री के संबोधन पर विपक्षी दल कांग्रेस ने आपत्ति जताई है. विपक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री मोहन यादव राज्यपाल (MP Governor) के अभिभाषण पर बात करें.

कांग्रेस को बीजेपी से सीखने की जरूरत

CM मोहन यादव ने कहा कि बीजेपी में अगली पीढ़ी का ध्यान रखा जाता है. लेकिन कांग्रेस ठोकर खाने के बाद ध्यान देती है. उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस का रिकॉर्ड खराब है. अरुण यादव ने इतना काम किया, लेकिन कांग्रेस पार्टी ने फिर से कमलनाथ और दिग्विजय सिंह को आगे कर दिया. कांग्रेस को हमसे यह सीखना चाहिए. ये लोग आगे भी हमसे सीखेंगे.

ये भी पढ़ें - MP Assembly Session: कांग्रेस MLA ने CM को दी ये सलाह, शिवराज के सीएम नहीं बनने की भी बताई वजह

बीजेपी की संकल्प पत्र गीता-रामायण की तरह

अपने संबोधन में मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का संकल्प पत्र पवित्र ग्रंथ की तरह है. हमारे लिए ये गीता और रामायण की तरह है. ये एक महीने की सरकार या 13 महीने की सरकार के लिए नहीं है, ये पांच साल के लिए है. हम पांच साल बाद संकल्प पत्र को लेकर आपसे बात करेंगे. उन्होंने कहा कि जब से हमारी सरकार बनी है, हम कई एजेंडा को आगे लेकर चल रहे हैं. हम जनता के बीच अपना एजेंडा लेकर जाते हैं और जनता उस पर मुहर लगाती है.

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने विधानसभा में कहा कि पश्चिम के लोगों ने भारतीय संस्कृति को लज्जित करने का काम किया. कुछ लोग सूर्योदय से दिन की शुरुआत करते हैं, कुछ सूर्यास्त के बाद. लेकिन, रात 12 बजे से दिन बदलने की यह कैसी शुरुआत है? वहीं कांग्रेस नेता जयवर्धन सिंह ने इस प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ये बहुत अच्छा है, क्यों ना प्रदेश का समय आज से बदल दें?

कांग्रेस की गलती सुधारी गई

सीएम यादव ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के कारण विक्रम संवत की परंपरा खत्म हुई. लेकिन, नई शिक्षा नीति लागू कर गलती सुधारी गई. उन्होंने कहा कि दुनिया में तीन भाई प्रसिद्ध हैं राम-लक्ष्मण, कृष्ण-बलराम और विक्रमादित्य-भर्तृहरि. विक्रमादित्य ने दो हजार साल पहले अयोध्या का मंदिर बनाया था.

ये भी पढ़ें - CG Assembly Session: किसान आत्महत्या का मामला सदन में गूंजा, विपक्ष ने वॉकआउट से पहले क्या कहा? जानिए

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close