विज्ञापन

MMLBY: MP में 24 लाख से अधिक लाड़ली बहनों को 450 रुपये में गैस सिलेंडर, उज्ज्वल हो रहा जीवन

Ladli Behna Yojana MP: मध्य प्रदेश सरकार द्वारा लाडली बहना योजना चलाई जा रही है. इस योजना में जहां हर महीनें महिलाओं के खाते में 1250 रुपए ट्रांसफर किए जाते हैं. वहीं 450 रुपए में गैस सिलेंडर रिफिल करवाने की सुविधा भी है. प्रदेश की 24 लाख से ज्यादा महिलाओं को गैस रिफिल करवाने के लिए सहायता प्रदान की जा रही है.

MMLBY: MP में 24 लाख से अधिक लाड़ली बहनों को 450 रुपये में गैस सिलेंडर, उज्ज्वल हो रहा जीवन

Ladli Behna Yojana: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के खाद्य नागरिक आपूर्ति उपभोक्ता संरक्षण मंत्री गोविंद सिंह राजपूत (Govind Singh Rajput) ने बताया है कि मध्य प्रदेश सरकार (Madhya Pradesh Government) द्वारा 24 लाख से अधिक लाड़ली बहनों को 450 रुपये में रसोई गैस का सिलेंडर (Gas Cylinder) उपलब्ध कराया जा रहा है. योजना के अंतर्गत जुलाई 2023 से मई 2024 तक 2 करोड़ 57 लाख 56 हजार गैस सिलेंडर (रिफिल) के लिए 632 करोड़ 16 लाख रुपये का अनुदान लाड़ली बहनों के खाते में जमा कराया गया है. योजना लगातार सुचारू रूप से चल रही है. मंत्री राजपूत ने बताया कि महिलाओं को परम्परागत ईंधन के साधनों से भोजन पकाने में स्वास्थ्य पर पड़ने वाले दुष्प्रभाव को रोकने एवं पर्यावरण की सुरक्षा तथा सुरक्षित एवं स्वच्छ ईंधन के उपयोग को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना (Pradhan Mantri Ujjwala Yojana) के एलपीजी कनेक्शनधारी एवं गैर प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के गैस कनेक्शनधारी मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना (MMLBY) की पंजीकृत बहनों को उनके द्वारा लिए गए गैस रिफिल को 450 रुपये में उपलब्ध कराने की योजना माह जुलाई, 2023 से लागू की गई है.

हितग्राहियों का क्या कहना है?

उमरिया जिले की झिरिया मोहल्ला निवासी सीमा शर्मा ने बताया कि हम जैसे गरीब लोगों के लिये 450 रुपये में सिलेंडर मिलने से हमारे रसोई की आधी समस्या दूर हो जाती है. उन्होंने बताया कि यह हमारे मुख्यमंत्री एवं लाड़ले भईया डॉ मोहन यादव की लाड़ली बहनों के प्रति एक महत्वपूर्ण सौगात है.

वहीं नगर पालिका परिषद सीधी के वार्ड 24 निवासी शकुन्तला साकेत बताती हैं कि उन्हें मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की राशि प्रतिमाह मिल रही है. साथ ही 450 रूपये में गैस रिफिल की सुविधा भी मिल रही है. उन्होंने कहा कि सरकार ने हम जैसी लाखों महिलाओं की चिंता की है. रसोई गैस सस्ते दाम पर मिलने पर महिलाओं को धुंए से निजात मिली है. अब सिलेंडर भराने की कोई चिंता नहीं रहती है. उन्होंने कहा कि शासन की योजनाओं का लाभ लेकर वह सपरिवार खुश हैं और अपने सपने को साकार कर रही हैं.

यह भी पढ़ें : Ladli Behna Yojana: खुशखबरी... CM मोहन ने ट्रांसफर की लाडली बहना, किसान कल्याण योजना की किस्त, छिपरी का नाम बदलकर मातृधाम किया

यह भी पढ़ें : खुशखबरी... CM मोहन यादव ने लॉन्च किया अग्रदूत पोर्टल, लाडली बहना का पहला मैसेज भेजा, जानिए क्या हैं सुविधाएं

यह भी पढ़ें : School Exam: राज्य शिक्षा केंद्र ने 5वीं-8वीं की परीक्षा के लिए जारी किए निर्देश, ऐसा है मार्किंग सिस्टम

यह भी पढ़ें : Antyodaya Diwas 2024: एकात्म मानव दर्शन और अंत्योदय के प्रणेता... CM मोहन यादव ने ऐसे दी श्रद्धांजलि

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP की "पैड दीदी", हर महीने इतनी महिलाओं को मुफ्त में बांटती हैं नेपकिन, इसलिए लिया ये फैसला 
MMLBY: MP में 24 लाख से अधिक लाड़ली बहनों को 450 रुपये में गैस सिलेंडर, उज्ज्वल हो रहा जीवन
Gwalior Love Jihad religion converted to Hindu for marriage by boy met Collector and SP
Next Article
Gwalior News: प्रेमिका का सरनेम अपनाया और इस रीति रिवाज से कर ली शादी, कलेक्टर-एसपी से मिलकर कहा-हमें अपनों से है खतरा
Close