विज्ञापन

खुशखबरी... CM मोहन यादव ने लॉन्च किया अग्रदूत पोर्टल, लाडली बहना का पहला मैसेज भेजा, जानिए क्या हैं सुविधाएं

AgrDoot Portal Jansampark MP: मध्यप्रदेश सरकार (Madhya Pradesh Government) के जनसंपर्क विभाग द्वारा तैयार किया गया अग्रदूत पोर्टल सूचना ही शक्ति है की पहल पर काम करेगा. यह लक्षित समूह तक सिंगल क्लिक में सूचनाएं प्रसारित करने के लिए जनसंपर्क विभाग की अभिनव पहल है. अग्रदूत पोर्टल द्वारा सिंगल क्लिक के माध्यम से प्रदेश के टारगेट ऑडियंस तक सूचनाएं पहुंचाई जा सकेंगी.

खुशखबरी... CM मोहन यादव ने लॉन्च किया अग्रदूत पोर्टल, लाडली बहना का पहला मैसेज भेजा, जानिए क्या हैं सुविधाएं

CM Dr Mohan Yadav Launched AgrDoot Portal: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने आज राजधानी भोपाल स्थित मंत्रालय में जनसंपर्क विभाग (Jansampark Department Madhya Pradesh) द्वारा तैयार किए "अग्रदूत पोर्टल" (AgrDoot Portal) को लॉन्च किया है. किसी भी राज्य के जनसंपर्क विभाग (Public Relation Department) द्वारा नागरिकों की सुविधा एवं त्वरित सूचनाओं के लिए इस तरह की अभिनव पहल पहली बार की गई है. बताया गया है कि "सूचना ही शक्ति है" के मंत्र को सार्थक करने वाला अग्रदूत पोर्टल अपने आप में अद्भूत पहल है. पोर्टल लॉन्चिंग के मौके पर CM यादव ने पहला मैसेज लाडली बहनों (Ladli Behna Yojana Installment) को भेजा. यह मैसेज सावन (Sawan 2024) में रक्षाबंधन (Rakshabandhan) के शगुन स्वरूप 1 अगस्त को लाडली बहनों के खातों में ₹250 अंतरित करने संबंधी है. आइए जानते हैं क्या कुछ है इस पोर्टल में?

क्या है अग्रदूत पोर्टल? What is AgrDoot Portal

मध्यप्रदेश सरकार (Madhya Pradesh Government) के जनसंपर्क विभाग द्वारा तैयार किया गया अग्रदूत पोर्टल सूचना ही शक्ति है की पहल पर काम करेगा. यह लक्षित समूह तक सिंगल क्लिक में सूचनाएं प्रसारित करने के लिए जनसंपर्क विभाग की अभिनव पहल है. अग्रदूत पोर्टल द्वारा सिंगल क्लिक के माध्यम से प्रदेश के टारगेट ऑडियंस तक सूचनाएं पहुंचाई जा सकेंगी.

पोर्टल के माध्यम से त्रि-स्तरीय रिव्यू के बाद संदेश लोकप्रिय मोबाइल मैसेजिंग एप - व्हाट्सअप पर शेयर किया जाएगा एवं इसके माध्यम से एक साथ मल्टी मीडिया मैसेज ( ग्राफिक्स, टैक्स्ट, लिंक, वीडियो) भी शेयर किए जा सकेंगे. इसके माध्यम से नागरिकों तक आसानी से सूचनाएं पहुंचाई जा सकेंगी.

अग्रदूत पोर्टल की विशेषताएं AgrDoot Portal Features

अग्रदूत पोर्टल सूचना क्रांति के क्षेत्र में अभिनव पहल है. इससे कम समय में लक्षित नागरिकों तक पहुंच बनाई जा सकेगी. सूचना प्रसार, व्यापक संचार, समग्र डेटाबेस का उपयोग, WhatsApp के माध्यम से सूचना का प्रसार, सिंगल क्लिक आधारित, यूजर फ्रेंडली, त्रि-स्तरीय अनुमोदन प्रक्रिया कम समय में संपन्न होगी.

श्रेणी अनुसार अलग-अलग जानकारियां

अग्रदूत पोर्टल से प्रदेश के नागरिकों द्वारा चाही गई जानकारियाँ फ़िल्टर की जा सकती हैं. उन्हें श्रेणी अनुसार विभाजित कर मैसेज या सूचनाएं भेजी जा सकेंगी, जैसे उम्र, लिंग, जाति, धर्म, व्यवसाय, विकलांगता, जिला/ स्थानीय निकाय/ क्षेत्र के अनुरूप चयनित कर जानकारी भेज सकेंगे.

यह भी पढ़ें : गौसेवकों के लिए खुशखबरी: CM मोहन यादव का ऐलान, अब MP में दस से अधिक गाय पालने वालों को मिलेगा अनुदान

यह भी पढ़ें : Ladli Behna Yojana: खुशखबरी... CM मोहन ने ट्रांसफर की लाडली बहना, किसान कल्याण योजना की किस्त, छिपरी का नाम बदलकर मातृधाम किया

यह भी पढ़ें : Adani Green Energy: दुनिया के सबसे बड़े रिन्यूएबल एनर्जी प्लांट खावड़ा में पवन ऊर्जा का उत्पादन शुरू

यह भी पढ़ें : Budget 2024: सीएम विष्णु देव साय ने कहा- जनजातीय उन्नत ग्राम से होगा विकास, विकसित भारत हो रहा तैयार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP: शर्मनाक! थाने के सामने भिड़े SI और आरक्षक, हाथापाई तक आई नौबत, SP ने लिया ये एक्शन 
खुशखबरी... CM मोहन यादव ने लॉन्च किया अग्रदूत पोर्टल, लाडली बहना का पहला मैसेज भेजा, जानिए क्या हैं सुविधाएं
Woman without child stoles four day old child from hospital in Damoh Police took quick action
Next Article
Crime: दमोह में औलाद की नाउम्मीदी ने बना दिया चोर... चार दिन के नवजात को ऐसे ले उड़ी 'लक्ष्मी'
Close