विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 09, 2023

भारत के इतिहास की सबसे बड़ी योजना ‘लाडली बहना’ : CM शिवराज सिंह चौहान

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ पर निशाना साधते हुए शिवराज चौहान ने कहा, ‘‘कमलनाथ ने वल्लभ भवन को भ्रष्टाचार का अड्डा बना दिया. कमलनाथ ने हमारी सभी योजनाएं बंद कर दी. मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत महिलाओं को मिलने वाले 16,000 रुपये बंद कर दिये. बेटियों की शादी कराकर पैसे नहीं दिये"

Read Time: 4 min
भारत के इतिहास की सबसे बड़ी योजना ‘लाडली बहना’  : CM शिवराज सिंह चौहान
चौहान ने कहा कि आज दिल्ली में पूरी दुनिया जी20 शिखर सम्मेलन में आई है. प्रधानमंत्री मोदी ने पूरे विश्व में ‘वसुधैव कुटुंबकम' का उद्घोष कर दिया है
भोपाल:

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को कहा कि प्रदेश की ‘मुख्यमंत्री लाडली बहना' योजना भारत के इतिहास की सबसे बड़ी योजना है. चौहान ने मुरैना जिले के कैलारस कस्बे में भारतीय जनता पार्टी की ‘जन आशीर्वाद यात्रा' को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘लाडली बहना, ये साधारण योजना नहीं है, ये भारत के इतिहास की सबसे बड़ी योजना है. बहनों के सम्मान के आगे 15,000 करोड़ रुपये कुछ नहीं है.''  गौरतलब है कि लाडली बहना योजना में सालना 15 हजार करोड़ का खर्च आ रहा है.

अब मिलेंगे 1250 रूपए प्रतिमाह

‘मुख्यमंत्री लाड़ली बहना' योजना के तहत प्रदेश की 1.25 करोड़ महिलाओं को इस साल जून से प्रतिमाह 1,000 रुपये दिए जा रहे हैं, प्रदेश के सीएम शिवराज चौहान ने 27 अगस्त को इसे बढ़ाकर अक्टूबर से 1,250 रुपये प्रतिमाह करने कीघोषणा की है. 

ये भी पढ़ें: ''यही विपक्षी गठबंधन इंडिया का असली चेहरा है'' : सनातन धर्म पर विवादित टिप्पणियों पर सिंधिया

किसानों शून्य ब्याज पर मिला कर्ज

मध्य प्रदेश मे इस साल बारिश बहुत ही कम हुई है जिससे किसानों की समस्या बहुत बढ़ गई है इसी को देखते हुए प्रदेश के सीएम ने किसानों का उल्लेख करते हुए कहा, ‘‘किसान भाइयों को शून्य प्रतिशत ब्याज पर कर्ज भाजपा की सरकार ने दिया. किसानों को मैं अल्पवर्षा के कारण हुए संकट के पार निकालकर ले जाऊंगा.'' मध्य प्रदेश में निवेश लाने के लिए सीएम चौहान प्रयास करेंगे जिससे प्रदेश को फायदा हो सके.

शिवराज सिंह ने कमलनाथ पर साधा निशाना

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, ‘‘कमलनाथ ने वल्लभ भवन को भ्रष्टाचार का अड्डा बना दिया. कमलनाथ ने हमारी सभी योजनाएं बंद कर दी. मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत महिलाओं को मिलने वाले 16,000 रुपये बंद कर दिये. बेटियों की शादी कराकर पैसे नहीं दिये. बुजुर्गों की तीर्थ यात्रा बंद कर दी'' ये कहकर शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ को घेरने की कोशिश की.

वहीं अपनी सरकार की तारीफ करते हुए चौहान ने कहा कि हम बुजुर्गों को हवाई जहाज से तीर्थ यात्रा के लिए ले जा रहे हैं.  साथ ही ‘मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना' के तहत, राज्य सरकार पात्र जोड़ों को वित्तीय सहायता के रूप में 56,000 रुपये दे रही है.

नरेंद्र मोदी ने बढ़ाया मान-सम्मान

चौहान ने कहा, ‘‘व्यापार बढ़ाने, व्यापार को सरल करने, गरीब किसान, बेटा-बेटी और आम जनता की जिंदगी सुधरने के लिए पूरे प्रयास किए जाएंगे. शिवराज चौहान ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, ऐसे यशस्वी नेता हैं जिन्होंने पूरी दुनिया में भारत का मान-सम्मान बढ़ाया है.

किया G20 शिखर सम्मेलन का जिक्र

चौहान ने कहा कि आज दिल्ली में पूरी दुनिया जी20 शिखर सम्मेलन में आई है. प्रधानमंत्री मोदी ने पूरे विश्व में ‘वसुधैव कुटुंबकम' का उद्घोष कर दिया है.

विपक्षी दलों के गठबंधन इंडिया पर सका तंज

सीएम ने विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया' पर भी तंज कसा और कहा,  "कांग्रेस और उनके साथी जिंदगी भर लड़ते रहे. अब सारे भ्रष्ट लोग एक हो रहे हैं. ये सनातन धर्म को गाली दे रहे हैं.  ये सनातन धर्म, हिंदू धर्म का अपमान कर रहे हैं.'' चौहान ने कहा कि दुनिया की कोई भी ताकत आ जाए लेकिन सनातन धर्म को खत्म नहीं कर सकती.

मध्य प्रदेश में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाले है, बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा निकल रही है और अमित शाह, जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह जैसे दिग्गज नेता इसमें शिरकत कर रहे हैं.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close