विज्ञापन

Ladli Behna: माथे पर रोली और चंदन का टीका लगाकर बहनों ने बांधा सुरक्षा का बंधन तो भावुक हो गए सीएम

Ladli Behna Yojana: मध्य प्रदेश में आज सभी लाडली बहनों के लिए खास दिन रहा. इस बीच बहनों ने अपने भैया प्रदेश के मुखिया डॉ. सीएम मोहन यादव की कलाई पर सुरक्षा का बंधन बांधा है. तोहफे के रूप में सीएम ने अपनी बहनों के खाते में 1250 रुपये की राशि हस्तांतरित की. इसके अलावा 250 रुपये रक्षाबंधन के शगुन के रूप में भी दिए गए.

Ladli Behna: माथे पर रोली और चंदन का टीका लगाकर बहनों ने बांधा सुरक्षा का बंधन तो भावुक हो गए सीएम
Ladli Behna: माथे पर रोली और चंदन का टीका लगाकर बहनों ने बांधा सुरक्षा का बंधन तो भावुक हो गए सीएम.

Ladli Behna Yojana installment released today: मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव शनिवार को सिंगल क्लिक से प्रदेश की 1.29 करोड़ लाडली बहनों के खाते में 1897 करोड़ रुपये जारी की. दरअसल, सीएम मोहन यादव रक्षा बंधन के मौके पर लाडली बहनों को 1250 राशि की किस्त के साथ 250 रुपये की अतिरिक्त राशि तोहफा भी दिए हैं. इस बीच प्रदेशभर में रक्षाबंधन को लेकर कार्यक्रम आयोजित किए गए. 

सरकार किसी भी योजना को बंद नहीं करेगी

टीकमगढ़ जिले में शनिवार को मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि रक्षाबंधन जैसे त्योहार की श्रेष्ठता इसी बात से समझी जा सकती है कि अतीत में बहनों के रक्षासूत्र ने बिगड़ते संबंधों की डोर संभाली और हथियार डलवा कर युद्धों को भी समाप्त करवा दिया. बहनों के सम्मान में आज पूरे प्रदेश में कई स्थानों पर रक्षाबंधन का कार्यक्रम हुए. बहनों को उनके खातों में 1500 रुपये की राशि हस्तांतरित की जा रही है. राज्य सरकार किसी भी योजना को बंद नहीं करेगी और लाडली बहनों के लिए लगातार कार्य करती रहेगी.

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने टीकमगढ़ में एक पेड़ मां के नाम अभियान में पुलिस परेड ग्राउंड पर कटहल का पौधा रोपा.एक लाख करोड़ रुपये की लागत से बनने बाली इंटरस्टेट नदी केन बेतवा परियोजना का जल्द भूमिपूजन होगा.  

ग्वालियर और सागर में भी इन्वेस्टर समिट होगी

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि राज्य सरकार लाडली बहनों के साथ लाडले भाइयों के लिए भी योजना बना रहे हैं.  प्रदेश में औद्योगिक निवेश बढ़ाने के लिये प्रदेश में रीजनल इन्वेस्टर समिट की जा रही है. इसी श्रृंखला में ग्वालियर और सागर में भी इन्वेस्टर समिट होगी. इसके परिणाम स्वरूप प्रदेश के अलग-अलग अंचलों में विभिन्न उद्योग लगेंगे. इन उद्योगों के माध्यम से हमारी लाडली बहनें और भाइयों को रोजगार मिलेगा और आर्थिक रूप से समृद्ध बनेंगे.

जारी रहेगा ये क्रम..

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि सीमा पर जवान और खेत पर किसान को सम्मान देने का कार्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया जा रहा है. जवानों के लिये आधुनिक हथियार और सुविधाएं एवं किसानों के लिये किसान सम्मान निधि दी जा रही है. किसानों के हित में प्रदेश सरकार भी किसान सम्मान निधि के साथ किसान कल्याण योजना की राशि को प्रदान करना जारी रखेगी. किसानों के घर में पैसा जाएगा तो न केवल किसान परिवार का बच्चा बल्कि संपूर्ण देश समृद्ध होगा.

हर खेत तक पहुंचेगा पानी

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद देते हुए कहा कि उनके द्वारा म.प्र. और उ.प्र. को मिलाकर एक लाख करोड़ रुपए की लागत से केन-बेतवा अन्तर्राज्यीय लिंक परियोजना को मूर्त दिया जा रहा है, जिसका शिलान्यास शीघ्र होगा. इस परियोजना से बुंदेलखंड के हर किसान के हर खेत तक पानी पहुंचेगा और बरसों की सूखे की समस्या होगी.मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि टीकमगढ़ में शीघ्र ही मेडिकल कॉलेज खुलेगा.

दीर्घ आयु के लिए कामना की

 ग्वालियर की लाडली बहनों ने मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के माथे पर रोली-चंदन के टीके लगाकर कलाई पर स्नेहिल राखियां बांधी. सभी बहनों ने उनकी दीर्घ आयु के लिए कामना की. मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने सभी बहनों को उपहार भेंट किए. मोहन भैया की कलाई पर राखी बांधकर बहनें  भावुक हो गईं.

यहां किया गया कन्या पूजा का कार्यक्रम

खंडवा के सनावद नगर पालिका के कम्युनिटी हॉल में आयोजित मुख्यमंत्री के लाडली बहना योजना के तहत दी जा रही सौगात के लाइव प्रसारण को देखने के लिए लाडली बहनों के साथ आंगनबाड़ी की महिलाएं भी कम्युनिटी हाल में उपस्थित रहीं. 2:15 बजे से प्रसारित हो रहे कार्यक्रम को 3:30 बजे तक महिलाओं ने देखा उसके बाद नगर पालिका अध्यक्ष सुनीता इंदर बिरला ने छोटी बालिकाओं की पूजा की और पार्षद राजेश अजंने सांसद प्रतिनिधि दिनेश शर्मा सिर्फ दो ही जनप्रतिनिधि कार्यक्रम में उपस्थित थे.

ये भी पढ़ें- विकास से कोसों दूर है चित्रकूट का ये क्षेत्र, यहां अक्सर ऐसे निकलती है चार कंधों पर सिस्टम की 'अर्थी'

विदिशा में बहने के खिले चेहरे

 इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण विदिशा में भी देखा गया... विदिशा में जिला स्तरीय आयोजन रविंद्र नाथ टैगोर ऑडिटोरियम में किया गया. जहां विदिशा के जनप्रतिनिधि और अधिकारी मौजूद रहे. बताया गया की 258000 से ज्यादा लाडली बहनें विदिशा जिले में हैं, जिनके खाते में राशि जारी की गई.

ये भी पढ़ें- आसान नहीं स्कूल जाने की डगर... दलदल में तबदील हुई MP के इस जिले की सड़कें

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Murder : रिटायर्ड फौजी ने पूर्व बैंक कर्मी को ऐसे दी दर्दनाक मौत, लोगों में भयंकर गुस्सा, जांच जारी
Ladli Behna: माथे पर रोली और चंदन का टीका लगाकर बहनों ने बांधा सुरक्षा का बंधन तो भावुक हो गए सीएम
Gwalior Energy Minister Pradyuman Singh Tomar Viral Video Angry woman apologizes touching feet
Next Article
Video : MP के इस मंत्री ने नाराज महिला के पैर छूकर मांगी माफ़ी, फिर अफसरों को लगाई फटकार
Close