विज्ञापन
Story ProgressBack

CM मोहन यादव ने लाडली बहनों के खाते में डाले ₹1576 करोड़, जानिए- फिर भी क्यों निराश हैं महिलाएं

CM Mohan Yadav: मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना अंतर्गत 1.29 करोड़ बहनों को ₹1576 करोड़ एवं 56 लाख से अधिक हितग्राहियों को ₹341 करोड़ की पेंशन व आर्थिक सहायता के फंड ट्रांसफर कार्यक्रम को लाइव दिखाने के लिए नगर निगम जबलपुर द्वारा बड़ी एलइडी स्क्रीन लगाई गई थी, लाडली बहनों को एकत्रित किया था और मुख्यमंत्री मोहन यादव के द्वारा इस आयोजन का सीधा प्रसारण दिखाया गया.

Read Time: 4 min
CM मोहन यादव ने लाडली बहनों के खाते में डाले ₹1576 करोड़, जानिए- फिर भी क्यों निराश हैं महिलाएं

Ladli Behna Yojana : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव (Madhya Pradesh Chief Minister Dr Mohan Yadav) द्वारा कुशाभाऊ ठाकरे कॉन्वेंशन सेंटर (Kushabhau Thackeray Convention Center) से 1.29 करोड़ लाड़ली बहनों को ₹1576 करोड़ की राशि सिंगल क्लिक के माध्यम से हितग्राहियों के बैंक खातों में ट्रांसफर कर दी गई है.

इस कार्यक्रम को लेकर सीएम मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने कहा प्रदेश में आज से मकर संक्रांति उत्सव की शुरुआत हो रही है और मुझे प्रसन्नता है कि पहले दिन हम 'मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना' के अंतर्गत 1.29 करोड़ बहनों को ₹1576 करोड़ की सहायता प्रदान कर रहे हैं. सीएम ने कहा संस्कृति के सभी पर्व मध्यप्रदेश में आनंद और उत्साह के साथ मनाए जाएंगे.

भारत एक ऐसा देश है, जहां नारियों को सदैव पूजा गया : CM मोहन यादव

कार्यक्रम के दौरान सीएम मोहन यादव ने कहा हमारा भारत एक ऐसा देश है, जहाँ नारियों को सदैव पूजा गया है. यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के नेतृत्व में महिला सशक्तिकरण के जो प्रयास हो रहे हैं, इसके लिए मैं समस्त प्रदेशवासियों की ओर से उनका वंदन एवं अभिनंदन करता हूं.

अब जानते हैं आखिर क्यों निराश हुईं लाडली बहना?

आज मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव द्वारा उन सभी अफवाहों पर विराम लगा दिया, जिसमें कहा जा रहा था कि शिवराज सिंह चौहान के जाने के बाद लाडली बहनी योजना को बंद कर दिया जाएगा. लेकिन जबलपुर में लाडली बहना निराश हैं. उनका कहना है कि हितग्राही लाडली बहनों को चुनाव के पहले पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने यह विश्वास दिलाया था कि ₹1250 को निरंतर बढ़ाया जाएगा और यदि भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार बनती है तो इसे ₹3000 माह तक ले जाया जाएगा. इसलिए आज नए सीएम की ताजपोशी के बाद जब ₹1250 की किस्त मिली तब कई महिलाओं में निराशा के भाव थे.

आज जब हितग्राही महिलाएं कार्यक्रम स्थल पर पहुंचीं तो उनको यही उम्मीद थी कि इस बार ₹1250 की जगह कम से कम ₹1500 आएंगे और यह बढ़ते-बढ़ते ₹3000 तक हो जाएंगे, लेकिन जब एक बार फिर ₹1250 रुपए ही खाते में आए तो कई महिलाओं को निराशा हुई.

नगर निगम जबलपुर में की थी व्यापक व्यवस्थाएं

मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना अंतर्गत 1.29 करोड़ बहनों को ₹1576 करोड़ एवं 56 लाख से अधिक हितग्राहियों को ₹341 करोड़ की पेंशन व आर्थिक सहायता के फंड ट्रांसफर कार्यक्रम को लाइव दिखाने के लिए नगर निगम जबलपुर द्वारा बड़ी एलइडी स्क्रीन लगाई गई थी, लाडली बहनों को एकत्रित किया था और मुख्यमंत्री मोहन यादव के द्वारा इस आयोजन का सीधा प्रसारण दिखाया गया. इस दौरान कुछ महिलाओं ने एनडीटीवी (NDTV) से बात करते हुए कहा कि वह उम्मीद कर सकती हैं कि भविष्य में राशि बढ़ेगी और नए मामा भी रोजगार सृजन का काम करते रहेंगे.

यह भी पढ़ें : तेलंगाना में MP के पूर्व CM शिवराज सिंह ने कहा- अब लाडली बहनों को लखपति बहना बनाने के अभियान में जुटूंगा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close