विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 25, 2023

Indore News: 32 वर्षों के बाद 4800 मजदूरों को मिला हक, पीएम मोदी ने किया 224 करोड़ रुपए का भुगतान

इंदौर के कनकेश्वरी मैदान में आयोजित की गई ‘मजदूरों का हित, मजदूरों को समर्पित' कार्यक्रम में ऑनलाइन भाग लेते हुए प्रधानमंत्री ने 224 करोड़ रुपए का चेक मजदूरों को समर्पित किया.

Indore News: 32 वर्षों के बाद 4800 मजदूरों को मिला हक, पीएम मोदी ने किया 224 करोड़ रुपए का भुगतान

Hukumchand Mill Workers: 32 वर्षों से अपने हक के लिए संघर्ष कर रहे हुकुमचंद मिल के 4800 श्रमिकों को आखिरकार सोमवार को उनका हक मिल गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सोमवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की आर्थिक राजधानी इंदौर (Indore) में एक कार्यक्रम के दौरान हुकुमचंद मिल के श्रमिकों को 224 करोड़ रुपए के बकाया राशि का चेक जारी किया.

इंदौर के कनकेश्वरी मैदान में आयोजित की गई ‘मजदूरों का हित, मजदूरों को समर्पित' कार्यक्रम में ऑनलाइन भाग लेते हुए प्रधानमंत्री ने 224 करोड़ रुपए का चेक मजदूरों को समर्पित किया. इसके साथ ही कर्मचारियों की वर्षों से लंबित मांग पूरी हो गई है. इससे तकरीबन 4,800 कर्मचारी लाभान्वित हुए हैं.  इस दौरान पीएम मोदी ने मजदूरों से चर्चा भी की.

Latest and Breaking News on NDTV

1992 में बंद हो गया था मिल

वर्ष 1992 में इंदौर में मिल बंद होने और फिर दिवालिया प्रक्रिया में चले जाने के बाद हुकुमचंद मिल के श्रमिकों ने अपने बकाया भुगतान के लिए लंबी कानूनी लड़ाई लड़ी. मध्य प्रदेश सरकार की पहल पर राज्य हाउसिंग एंड इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट बोर्ड और श्रमिक संघ ने एक समझौते पर हस्ताक्षर किए और निपटान राशि 20 दिसंबर को उच्च न्यायालय में जमा की गई, जिसे अब मजदूरों के अकाउंट में ट्रांसफर किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- जल जीवन मिशन: झर-झर की जगह आ रहा बूंद-बूंद पानी! एक डिब्बा भरने के इंतजार में बीत रहा पूरा दिन
 

पीएम ने 322 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का किया भूमिपूजन

इस समारोह के दौरान पीएम मोदी डिजिटल तरीके से 322 करोड़ रुपए की विभिन्न परियोजनाओं का भूमिपूजन भी किया. इसके अलावा 105 करोड़ रुपए की पूरी हो चुकी परियोजनाओं को राज्य के लोगों को समर्पित भी किया. इस कार्यक्रम के दौरान मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव भी मौजूद रहे. इस अवसर पर 175 दिव्यांग व्यक्तियों को ‘रेट्रोफिटेड' स्कूटर भी दिए गए. 

ये भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ में किसानों को मिलेगा दो साल से लंबित धान बोनस, 3.7 हजार करोड़ रुपए किए जाएंगे वितरित

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
नर्सिंग स्टूडेंट्स ने फीस और डाक्यूमेंट्स वापस दिलाने के लिए लगाई थाने में गुहार, हाईकोर्ट ने निरस्त की थी कॉलेज की मान्यता
Indore News: 32 वर्षों के बाद 4800 मजदूरों को मिला हक, पीएम मोदी ने किया 224 करोड़ रुपए का भुगतान
Amarwara By Elections Congress spokesperson Pawan Khera made these serious allegations on MP Government
Next Article
Amarwara By Elections: हार के बाद कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने लगाए ये गंभीर आरोप, बोले-नेताओं ने नहीं, इन्होंने हमें हराया
Close
;