विज्ञापन
Story ProgressBack

चुनाव से पहले पीएम मोदी रेलवे को देंगे 85 हजार करोड़ की सौगात, एमपी के ये प्रोजेक्स भी हैं शामिल

MP Modi Speech Today: लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को रोलवे को 85 हजार करोड़ का तोहफा देने जा रहे हैं. 12 मार्च को आहमदाबाद में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 85 हजार करोड़ से ज्यादा के रेल परियोजनाओं के विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे.

Read Time: 2 min
चुनाव से पहले पीएम मोदी रेलवे को देंगे 85 हजार करोड़ की सौगात, एमपी के ये प्रोजेक्स भी हैं शामिल

Madhya Pradesh News Today: लोकसभा चुनाव से पहले पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) अपने कार्यकाल में किए गए विकास कार्यों का लोकार्पण बड़ी तेजी के साथ कर रहे हैं. हालत ये है कि इतने बड़े पैमाने पर लोकार्पण और शिलान्यास कर रहे हैं कि उन्हें भौतिक रूप से जाने का समय तक नहीं मिल पा रहा है. लिहाजा, वे वर्चुअल माध्य में एक-एक दिन में कई-कई राज्यों में विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास कर रहे हैं.

इसी कड़ी में लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को रोलवे को 85 हजार करोड़ का तोहफा देने जा रहे हैं. 12 मार्च को आहमदाबाद में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 85 हजार करोड़ से ज्यादा के रेल परियोजनाओं के विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. प्रधानमंत्री वर्चुअली तौर पर कार्यक्रम से जुड़कर रेलवे को ये सौगात देने जा रहे हैं. इसकी जानकारी भोपाल डीआरएम देवाशीष त्रिपाठी ने दी.

TMC Candidate List 2024: TMC ने पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान, महुआ मोइत्रा और शत्रुघ्न सिंहा को बनाया प्रत्याशी
 

इन विकास कार्यों का पीएम करेंगे लोकार्पण

डीआरएम देवाशीष त्रिपाठी ने बताया कि भोपाल मंडल के अंतर्गत 3 जिलों में स्थित 5 स्टेशन बीना-1, भोपाल-3, रानी कमलापति-3, नर्मदापुरम-2 और इटारसी-2 समेत 72.5 लाख रुपये की लागत से तैयार कुल 11 'एक स्टेशन एक उत्पाद' स्टालों का लोकार्पण किया जाएगा. वहीं, बीना स्टेशन पर 12.5 लाख रुपये की लागत से तैयार एक प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि केंद्र का लोकार्पण किया जाएगा. इसके अलावा बुदनी में एक करोड़ की लागत से तैयार माल गोदाम का लोकार्पण भी किया जाएगा. 65 करोड़ रुपये की लागत से तैयार रामगंज मंडी-भोपाल नई रेल लाइन में निशातपुरा 'डी' केबिन से संत हिरदाराम नगर तक के रेल लाइन की 9.86 कि.मी. लाइन का भी लोकार्पण किया जाएगा.  वंदे भारत ट्रेन सेट के रखरखाव के लिए नए कोचिंग कॉम्प्लेक्स का शिलान्यास भी किया जाएगा. 

Suresh Pachauri News: सुरेश पचौरी के कांग्रेस छोड़ने के बाद अब दिग्विजय सिंह ने दिया बड़ा बयान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close