विज्ञापन

Kitty Party से शुरू हुआ था करोड़ों की ठगी का खेल, कथित समाजसेवी महिला का चौकाने वाला सच आया सामने

Ujjain News: मध्य प्रदेश के उज्जैन से करोड़ों रुपये की ठगी का एक बड़ा मामला सामने आया है. बता दें, कई महिलाएं किटी पार्टी के बहाने कब ठगी का शिकार हो गईं, उन्हे कुछ पता ही नहीं चला. जब लाखों रुपये फंस गए तो इस मामले का सच भी सामने आ गया.जानें आखिर क्या है ये पूरा मामला.

Kitty Party से शुरू हुआ था करोड़ों की ठगी का खेल, कथित समाजसेवी महिला का चौकाने वाला सच आया सामने
Kitty Party से शुरू हुआ था करोड़ों की ठगी का खेल, कथित समाजसेवी महिला का चौकाने वाला सच आया सामने.

MP News In Hindi: महिलाओं की किटी पार्टी के बारे में आपने तो खूब सुना होगा. लेकिन किटी पार्टी की आड़ में कई महिलाओं के साथ लाखों रुपये की ठगी की ये चौकाने वाली खबर आई है उज्जैन से. बता दें, उज्जैन में आधा दर्जन प्रतिष्ठित महिलाओं से करीब  2.35 करोड़ रुपये की ठगी की गई. खास बात यह है कि महिलाओं को एक कथित समाजसेवी महिला ने ही प्रॉपर्टी में इन्वेस्ट करने के नाम पर ठगी का शिकार बना लिया. करीब एक साल से चल रही इस धोखाधड़ी में चौकाने वाली जानकारी सामने आई है. कोतवाली पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर रिमांड पर ले लिया.

महिलाओं ने धोखाधड़ी का दर्ज कराया केस

पुलिस के मुताबिक वीडी मार्किट निवासी तनुजा गोयल उम्र 50 साल के खिलाफ़ पूनम जैन सहित शहर की आधा दर्जन महिलाओं ने 17 अगस्त को धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया. आरोप लगाया कि तनुजा ने प्रापर्टी में बड़ा लाभ दिलवाने का लालच देकर वर्ष 2023 से जून 2024 तक  2 करोड़ 35 लाख 80 हजार रुपये लिए हैं. कुछ समय तो उसने प्रॉफिट के रुपये दिये, फिर उसने राशि लौटाने से मना किया तो धोखाधड़ी का पता चला.

एसआई बबलेश जाटव ने बताया कि मामला सामने आने पर जांच के बाद धारा 420, 406 के तहत केस दर्जकर तनुजा को गिरफ्तार कर राशि बरामद के लिए कोर्ट से तीन दिन के रिमांड पर लिया है.

ऐसे बुना था जाल

तनुजा ने रजनी से 75 लाख रुपये, निशा जाट से लगभग 70 लाख रुपये और पिंकी खत्री से 14 लाख रुपये प्रलोभन देकर लिये थे. जब तनुजा ने रुपये वापस करने से इंकार कर किया तो महिलाओं ने पुलिस में केस दर्ज करवाया.

फरियादी पूनम जैन ने पुलिस को बताया कि हमारी जान पहचान तनुजा से करीब एक साल पहले हुई थी. तनुजा ने एक किटी पार्टी ग्रुप बनाकर हमसे दोस्ती की थी.इसके बाद किटी पार्टियों में अपने घर बुलाकर प्रॉपर्टी व्यापार कर रुपये डबल करने का प्रलोभन दिया. उसकी बातों में आकर हम लोगों ने 8 सितंबर 2023 से रुपये देना शुरू किया. पीड़िताओं ने बताया कि होम लोन और एफडी तुड़वाकर अब तक करीब 76 लाख 80 हजार रुपये एक साल में दे चुके हैं. 

ये भी पढ़ें- रतलाम: पांच दिन से लापता दस माह की मासूम बच्ची, अभी तक नहीं मिला कोई सुराग!

ये बात भी आई सामने

पीड़िताओं ने बताया कि तनुजा अग्रवाल समाज के संगठन में उपाध्यक्ष रही है. समाज सेवा के काम में अग्रणी होने से उसका महिलाओं के बीच खासा प्रभाव है. यहीं वजह है कि व्यापारी परिवारों की महिलाएं उसके झांसे में आ गईं. सब कुछ दांव पर लगाकर लाखों रुपए उसे दे दिए. बाद में काफी समय उसके प्रभाव और धमकाने के कारण शिकायत करने थाने नहीं गईं.

ये भी पढ़ें- शराब ठेकेदार के गुर्गों के हौसले क्यों हैं इतने बुलंद? आदिवासी के घर में घुसकर ऐसे मचाया तांडव

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
भिंड में 36 घंटे से लगातार हो रही भारी बारिश से मचा त्राहिमाम, इतने मकान हुए धराशायी,फंसी कई जिंदगियां
Kitty Party से शुरू हुआ था करोड़ों की ठगी का खेल, कथित समाजसेवी महिला का चौकाने वाला सच आया सामने
now the word Kulguru used for the Vice Chancellor in the universities
Next Article
MP के विश्वविद्यालयों में अब 'कुलपति' नहीं 'कुलगुरु' ! सरकार ने जारी किया नोटिफिकेशन
Close