विज्ञापन
Story ProgressBack

कटनी: बाघ के हमले में बुरी तरह घायल हुआ चरवाहा, अस्पताल में भर्ती, इलाज जारी

जानकारी के मुताबिक बरही थाना अंतर्गत कुंआ गांव निवासी 30 वर्षीय रजनीश बुधवार को जंगल की ओर अपने मवेशी चराने गया था. इस दौरान झाड़ियों में छिपे एक बाघ ने चरवाहे रजनीश पर हमला कर दिया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया.

Read Time: 2 min
कटनी: बाघ के हमले में बुरी तरह घायल हुआ चरवाहा, अस्पताल में भर्ती, इलाज जारी
कटनी में चरवाहे पर बाघ ने किया हमला

Katni News: मध्य प्रदेश के कटनी (Katni) जिले के बरही वन परिक्षेत्र में मवेशी चराने गए चरवाहे पर बाघ (Tiger) ने हमला कर दिया. बाघ के हमले में युवक बुरी तरह घायल हो गया. वन विभाग (MP Forest Department) ने उसे बरही अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां उसका इलाज जारी है. बरही वन परिक्षेत्र से अक्सर बाघ के हमलों और ग्रामीणों के घायल होने की खबरें आती रहती हैं क्योंकि यह इलाका बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व से लगा हुआ है.

यह भी पढ़ें : सरकार बदलते ही गौरेला पेंड्रा मरवाही के एकलव्य स्कूलों से निकाले गए 22 कर्मचारी, सामने आया घोटाला

जानकारी के मुताबिक बरही थाना अंतर्गत कुंआ गांव निवासी 30 वर्षीय रजनीश बुधवार को जंगल की ओर अपने मवेशी चराने गया था. इस दौरान झाड़ियों में छिपे एक बाघ ने चरवाहे रजनीश पर हमला कर दिया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया. बाघ का हमला देखकर नजदीक में ही मौजूद अन्य युवकों ने शोर-शराबा मचाना शुरू कर दिया जिसके बाद बाघ जंगल की ओर भाग गया.

यह भी पढ़ें : Madhya Pradesh CM: शपथ के बाद सीएम मोहन यादव ने किया महाकाल बाबा का पंचामृत अभिषेक

अक्सर हमले करता रहता है बाघ

घटना की सूचना लगते ही कुआं बीट प्रभारी चंचल पांडेय घटना स्थल पर पहुंचे और घायल को वाहन से बरही अस्पताल में भर्ती करवाया जहां उसका इलाज जारी है. गौरतलब है कि बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के जंगल से लगे बरही वन परिक्षेत्र में हर साल चरवाहे या ग्रामीण बाघ के हमले का शिकार होते रहे हैं जबकि वन विभाग के आला अधिकारी लोगों को जंगल की तरफ नहीं जाने की समझाइश भी देते हैं. लेकिन निर्देशों का पालन नहीं करने वालों को जंगली जानवरों से जानमाल के नुकसान का भय भी बना रहता है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close