विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 11, 2023

कटनी: जोर पकड़ रही मेडिकल-इंजीनियरिंग कॉलेज की मांग, स्थानीय लोगों ने किया जिले को बंद का आह्वान

कटनी में मेडिकल और इंजीनियरिंग कॉलेज की स्थापना की मांग के समर्थन में स्थानीय लोगों ने आज जिले को बंद का आह्वान किया है. वहीं इस बंद को एनएसयूआई, समाजवादी पार्टी, आम आदमी पार्टी, लोकतांत्रिक समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं से समर्थन मिला है.

Read Time: 2 min
कटनी: जोर पकड़ रही मेडिकल-इंजीनियरिंग कॉलेज की मांग, स्थानीय लोगों ने किया जिले को बंद का आह्वान
स्थानीय लोगों और विपक्षी पार्टी के नेताओं ने निकाली रैली.

मध्य प्रदेश के कटनी में स्थानीय लोगों ने जिले में मेडिकल और इंजीनियरिंग कॉलेज खोलने के लिए लगातार सरकार से मांगें करते आ रहे हैं. हालांकि मांगों पर उचित कार्रवाई नहीं होने से नाराज आमजनों ने सोमवार यानी 11 सितंबर को जिले को बंद का आह्वान किया. वहीं इस बंद को एनएसयूआई, समाजवादी पार्टी, आम आदमी पार्टी, लोकतांत्रिक समाजवादी पार्टी सहित अन्य सामाजिक संगठन के कार्यकर्ताओं ने समर्थन दिया है.

दुकानें बंद कर रैली में शामिल होने की अपील 

स्थानीय लोगों ने कटनी के स्टेशन चौराहे से सुभाष चौक होते हुए गोल बाजार, झंडा बाजार और मिशन चौक पहुंचे और दुकानदारों को अपनी दुकानें बंद रखने की अपील की. दरअसल, आज जिले को बंद करने के आह्वान के बावजूद दुकानदार अपनी दुकानें खोल रखे थे. हालांकि इसे देखते हुए स्थानीय लोगों ने कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर जिले के दुकानदारों से अपनी दुकानें बंद कर रैली में शामिल होने की अपील की. 

ये भी पढ़े: Jan Ashirwad Yatra में BJP ने झोंकी पूरी ताकत... देश के दिग्गज नेताओं को मैदान में उतारा

विपक्षी पार्टियों ने सरकार पर साधा निशाना

इस मौके पर नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया के नेता अंशु मिश्रा, लोकतांत्रिक समाजवादी पार्टी के नेता बिंदेश्वरी पटेल और समाजवादी पार्टी के नेता जावेद खान रैली में शामिल हुए और प्रदेश सरकार से कटनी में मेडिकल और इंजीनियरिंग कॉलेज खोलने की मांग की. इसके अलावा पार्टी कार्यकर्ताओं ने आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए शिवराज सरकार पर निशाना भी साधा.

बता दें कि इसके पहले सभी संगठनों ने बीते दिन अपनी मांगों को लेकर मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के नाम जिला कलेक्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा था.

ये भी पढ़े: G-20 में आईं फर्स्ट लेडी को बस्तर की महिलाओं ने दिया Millets का उपहार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close