विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 09, 2023

कटनी : विधायक समेत 8 लोगों पर अपहरण और मारपीट का मामला दर्ज, कोर्ट ने दिए निर्देश

रवि गुप्ता ने कोर्ट में परिवाद पेश करने के दौरान बताया था जिसमें 23-24 मई 2022 की रात को आरोपी विनय दीक्षित और अनुज तिवारी अन्य 2 लोगों पर घर से जबरन ले जाने का आरोप लगाया था.

Read Time: 3 min
कटनी : विधायक समेत 8 लोगों पर अपहरण और मारपीट का मामला दर्ज, कोर्ट ने दिए निर्देश
विधायक समेत 8 लोगों पर अपहरण और मारपीट का मामला दर्ज

विजयराघवगढ़ विधानसभा से भाजपा विधायक संजय पाठक समेत 8 लोगों पर कोर्ट ने मामला दर्ज करने का आदेश जारी किया है. फरियादी रवि गुप्ता की तरफ से कोर्ट में परिवाद पेश करने के बाद कोर्ट ने मामले पर संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज किया है.

क्या है पूरा मामला 

रवि गुप्ता ने कोर्ट में परिवाद पेश करने के दौरान बताया था, जिसमें 23-24 मई 2022 की रात को आरोपी विनय दीक्षित और अनुज तिवारी अन्य 2 लोगों पर घर से जबरन ले जाने का आरोप लगाया था, जिसके बाद दुगाडी नाला के पास एक रेस्टोरेंट में ले जाकर मारपीट की गई. मारपीट में विधायक संजय पाठक, वर्तमान नगरनिगम अध्यक्ष मनीष पाठक, गुड्डा जैन, आरक्षक मुकेश पांडे, निक्कू सरदार, सुधीर मिश्रा अनुज तिवारी और विनय दीक्षित पर मारपीट का आरोप लगाया था. जिसके बाद कोतवाली थाना में आरोपी उसे छोड़ गए थे. रवि गुप्ता पर अजाक थाना में दुर्गेश खटीक नामक व्यक्ति द्वारा मामला दर्ज करने के बाद रवि गुप्ता को गिरफ्तार कर पुलिस ने कोर्ट में पेश किया था.

ये भी पढ़ें- सागर : ड्यूटी पर शराब के नशे में धुत्त नजर आया Dial 100 में तैनात प्रधान आरक्षक, VIDEO वायरल


दूसरे दिन जमानत मिलने के बाद रवि गुप्ता ने पुलिस अधीक्षक को शिकायत की, लेकिन पुलिस की ओर से कार्रवाई नहीं किए जाने पर रवि गुप्ता ने न्यायालय में परिवाद धारा 190 के तहत पेश कर दिया.

कोर्ट ने दिए मामला दर्ज करने के निर्देश

एडीजे ने पेश किए गए परिवाद पर 200 के तहत बयान दर्ज करते हुए अपहरण कर मारपीट करने का प्रथम दृष्टयता दोष सिद्ध पाए जाने पर विधायक संजय पाठक समेत 8 लोगों पर कोर्ट ने स्वतः संज्ञान लेते हुए विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया. क्योंकि संजय पाठक वर्तमान विधायक हैं, जिसके कारण एमएलए विशेष कोर्ट में मामला ट्रांसफर करने का निर्देश जारी किया गया.

ये भी पढ़ें- बड़वानी : मुंबई-आगरा नेशनल हाईवे पर भीषण सड़क हादसा, दो बसों की टक्कर में 10 घायल

फिलहाल मामले पर फरियादी रवि गुप्ता और उसके वकील ने मीडिया के समक्ष किसी भी बयान देने से बचते नजर आ रहे हैं. लेकिन ई-कोर्ट  में 4 सितंबर को न्यायालय द्वारा जारी आदेश में सभी 8 लोगों पर विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज करते हुए अग्रिम कार्रवाई की जारी है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close