विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 22, 2023

Katni: जिला अस्पताल में कर्मचारियों के शोषण के आरोप पर भारतीय मजदूर संघ ने सौंपा ज्ञापन

कटनी के जिला अस्पताल से बड़ी खबर सामने आई है. जहां काम करने वाले ठेका कर्मचारियों के साथ शोषण की खबर है. मामले में भारतीय मजदूर संघ ने CMHO को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की है.

Read Time: 3 min
Katni: जिला अस्पताल में कर्मचारियों के शोषण के आरोप पर भारतीय मजदूर संघ ने सौंपा ज्ञापन

MP News: कटनी के जिला अस्पताल से बड़ी खबर सामने आई है. जहां काम करने वाले ठेका कर्मचारियों के साथ शोषण की खबर है. मामले में भारतीय मजदूर संघ ने CMHO को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की है. इस शिकायत में ठेका कंपनी पर श्रम कानूनों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया गया है. साथ ही कंपनी को ब्लैकलिस्ट करने की भी मांग की गई है. आइए आपको पूरा मामला बताते हैं: 

कम वेतन मिलने से नाराज कर्मचारी 

भारतीय मजदूर संघ के प्रदेश मंत्री कमलेश पटेल ने बताया कि जिला अस्पताल में ठेका कंपनी अपने कर्मचारियों को कम वेतन दे रही है. कमलेश पटेल के मुताबिक जिले के कर्मचारियों को 6000 रुपये और गांव के स्वास्थ्य केंद्रों में कर्मचारियों को 1500 रुपये दिए जा रहे हैं. जोकि श्रम कानून का भी साफ तौर पर उल्लंघन किया जा रहा है. साथ ही उन्होंने बताया कि ठेका कर्मियों को पीएफ, ईएसआईसी, बोनस, साप्ताहिक छुट्टी भी नही दी जा रही है. वहीं कई कर्मचारियों के फर्जी पीएफ नंबर जारी किए गए हैं. जिसको लेकर ठेका कंपनी पर कार्रवाई करते हुए कंपनी को ब्लैकलिस्ट करने की मांग की गई है. 

मांगे पूरी नहीं होने पर आंदोलन का रुख 

वहीं इस मामले को लेकर भारतीय मजदूर संघ की तरफ से आंदोलन की चेतावनी भी दी गई है. उनका कहना है कि अगर उनके मामले का समाधान नहीं निकाला गया तो वह आंदोलन की ओर रुख करेंगे. जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय मजदूर संघ ने कुछ दिन पहले भी ठेका कर्मचारियों को पूरा वेतन देने की मांग को लेकर धरना दिया था. लेकिन अभी तक प्रशासन की तरफ से ठेका कर्मचारियों की शिकायत पर कोई जवाब नहीं आया है. 

यह भी पढ़ें : ग्वालियर : कांग्रेस विधायक को MP -MLA कोर्ट ने किया बरी, करोड़ो की धोखाधड़ी को लेकर हुई थी FIR

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close