विज्ञापन
Story ProgressBack

कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा पहुंचे बरसाना, राधा रानी से नाक रगड़कर मांगी माफी, जानें क्या है पूरा विवाद

Pandit Pradeep Mishra Controversial Comment on Radha Rani: कथावाचक प्रदीप मिश्रा ने विवाद बढ़ने के बाद बरसाना पहुंचकर शनिवार को माफी मांगी. इस दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम थे.

Read Time: 3 mins
कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा पहुंचे बरसाना, राधा रानी से नाक रगड़कर मांगी माफी, जानें क्या है पूरा विवाद
पंडित प्रदीप मिश्रा ने माफी मांगने के बाद मीडिया से बात की.

Pandit Pradeep Mishra Controversy: कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा (Pradeep Mishra) ने शनिवार को बरसाना (Barsana) पहुंचकर राधा रानी से माफी मांगी. बता दें कि राधा रानी पर दिए गए विवादित बयान (Controversial Comment on Radha Rani) के बाद पंडित प्रदीप मिश्रा की काफी आलोचना हुई. संत समाज (Sant Samaj) ने उनसे माफी मांगने की शर्त रखी थी. जिसके बाद प्रदीप मिश्रा शनिवार दोपहर बरसाना पहुंचे. जहां उन्होंने राधा-रानी को दंडवत प्रणाम किया और नाक रगड़कर माफी मांगी. इस दौरान बड़े पैमाने पर सुरक्षा के इंतजाम किए गए थे.

किसी को ठेस पहुंची हो तो माफी मांगता हूं: प्रदीप मिश्रा

राधा-रानी (Radha Rani) से माफी मांगने के बाद प्रदीप मिश्रा मंदिर से बाहर निकले और हाथ जोड़कर ब्रज वासियों का अभिनंदन किया. मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि सभी ब्रजवासियों को बहुत-बहुत बधाई. राधा-रानी के दर्शन करने के लिए यहां पधारा हूं. मैं ब्रजवासियों के प्रेम की वजह से यहां आया हूं. लाडली जी ने खुद ही इशारा कर मुझे यहां बुलाया, इसलिए मुझे यहां आना पड़ा.

उन्होंने कहा कि मेरी वाणी से किसी को ठेस पहुंची हो तो उसके लिए माफी मांगता हूं. मैं ब्रजवासियों के चरणों में दंडवत प्रणाम कर माफी मांगता हूं. मैं लाडली जी और बरसाना सरकार से क्षमा चाहता हूं. सभी से निवेदन है कि किसी के लिए कोई अपशब्द न कहें. राधे-राधे कहें, महादेव कहें. मैं सभी महंत, धर्माचार्य और आचार्य से माफी मांगता हूं.

प्रदीप मिश्रा ने दिया था  ये विवादित बयान

पंडित प्रदीप मिश्रा ने बीते दिनों छत्तीसगढ़ में एक कथा के दौरान राधा रानी पर एक बयान दिया था. उन्होंने कहा था, "राधा रानी श्री कृष्ण की पत्नी नहीं हैं, उनका छाता निवासी अनय घोष के साथ विवाह हुआ था. राधा जी बरसाना की नहीं, रावल की रहने वाली थी. उनके पिता वर्ष में एक बार कचहरी लगाने आते थे, इसलिए उस स्थान का नाम बरसाना पड़ गया." 

प्रदीप मिश्रा के इस बयान के बाद संत समाज ने नाराजगी जाहिर की थी. मथुरा के संत प्रेमानंद (Premanand Maharaj) ने भी आपत्ति दर्ज कराई थी. इसके बाद से प्रदीप मिश्रा के खिलाफ लोगों की नाराजगी बढ़ती गई.

यह भी पढ़ें - कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा का क्यों हो रहा विरोध? किस बयान को लेकर है विवाद?

यह भी पढ़ें - MP में महिला जनप्रतिनिधियों का बुरा हाल, पति-सचिव संभाल रहे सरपंची, पढ़ें NDTV की ग्राउंड रिपोर्ट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP Monsoon: बिजली गिरने से हुई 6 लोगों की मौत, जिला पंचायत सीईओ ने कही जरूरी सहायता देने की बात 
कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा पहुंचे बरसाना, राधा रानी से नाक रगड़कर मांगी माफी, जानें क्या है पूरा विवाद
MP News Law Changes These laws will change from July 1 Indian Police System
Next Article
Mandla: नए कानून को लेकर पुलिसकर्मियों को किया जा रहा प्रशिक्षित, 1 जुलाई से खत्म हो जाएंगे ये अंग्रेजी लॉ
Close
;