विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: गोगामेड़ी की हत्या के खिलाफ प्रदेशभर में करणी सेना का विरोध प्रदर्शन, गुरुवार को बुलाया बंद

राजपूत समुदाय का प्रतिनिधित्व करने वाले संगठनों ने गोगामेड़ी की हत्या के विरोध में गुरुवार को मध्य प्रदेश बंद का आह्वान किया है. करणी सेना परिवार के प्रमुख जीवन सिंह शेरपुर ने बुधवार शाम सोशल मीडिया पर एक संदेश साझा किया, "कल (गुरुवार) मध्य प्रदेश में पूर्ण बंद रहेगा और मैं लोगों से अपना सहयोग देने का आग्रह करता हूं.''

Read Time: 3 min
MP News: गोगामेड़ी की हत्या के खिलाफ प्रदेशभर में करणी सेना का विरोध प्रदर्शन, गुरुवार को बुलाया बंद
मंगलवार को करणी सेना के प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के बाद से राजपूत संगठनों और करणी सेना के सदस्यों में आक्रोश है.

Karni Sena called Madhya Pradesh bandh: राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना (Rashtriya Rajput Karni Sena) के सदस्यों ने जयपुर में संगठन के प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या (Murder of Gogamedi) के खिलाफ बुधवार को भोपाल, इंदौर और जबलपुर सहित मध्य प्रदेश के कई शहरों में विरोध प्रदर्शन (Protest) किया. गोगामेड़ी की मंगलवार को पड़ोसी राज्य राजस्थान की राजधानी जयपुर में उनके घर पर अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. जिसके बाद करणी सेना और राजपूत संगठनों में आक्रोश (Anger in Rajput organizations) है. इस बीच, राजपूत समुदाय का प्रतिनिधित्व करने वाले संगठनों ने गोगामेड़ी की हत्या के विरोध में गुरुवार को मध्य प्रदेश बंद का आह्वान किया है.

करणी सेना परिवार के प्रमुख जीवन सिंह शेरपुर ने बुधवार शाम सोशल मीडिया पर एक संदेश साझा किया, "कल (गुरुवार) मध्य प्रदेश में पूर्ण बंद रहेगा और मैं लोगों से अपना सहयोग देने का आग्रह करता हूं.'' राजपूत करणी सेना के नेता अनुराग प्रताप सिंह राघव ने कहा कि गोगामेड़ी की हत्या को लेकर प्रदेशभर में राजपूतों में आक्रोश व्याप्त है और गुरुवार को बुलाए बंद को इस समुदाय के कई संगठनों का समर्थन हासिल है.

बुधवार को कई शहरों में हुआ प्रदर्शन

भोपाल में श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने एमपी नगर के ज्योति टॉकीज चौराहे पर सड़क जाम कर मांग की कि गोगामेड़ी की हत्या में शामिल हमलावरों का एनकाउंटर किया जाए. प्रदर्शनकारियों ने सड़क पर टायर जलाए, जिससे राज्य की राजधानी के व्यस्त चौराहे पर वाहनों की आवाजाही बाधित हो गई.

ये भी पढ़ें - इस स्कूल के मास्टर जी अभी व्यस्त हैं, कृपया थोड़ी देर बाद संपर्क करें! छत पर लगी बच्चों की क्लास

इंदौर में संगठन के कार्यकर्ताओं ने जिला कलेक्टर कार्यालय के सामने धरना दिया. करणी सेना के जिलाध्यक्ष ऋषिराज सिंह सिसोदिया ने मीडिया से कहा, "हम चाहते हैं कि गोगामेड़ी की हत्या के लिए जिम्मेदार आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए और उन्हें फांसी की सजा दी जाए.'' बड़ी तादाद में जुटे करणी सेना कार्यकर्ता करीब डेढ़ घंटे के धरना-प्रदर्शन के दौरान इंदौर कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी. को ज्ञापन देने पर अड़े रहे. प्रदर्शनकारियों में महिलाएं भी शामिल थीं. कलेक्टर के मौके पर खुद ज्ञापन लेने आने के बाद ही करणी सेना कार्यकर्ताओं ने धरना-प्रदर्शन खत्म किया, जो लगभग 90 मिनट तक चला. ज्ञापन में गोगामेड़ी हत्याकांड पर आक्रोश व्यक्त किया गया है.

जबलपुर में करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने जिला कलेक्टर कार्यालय के सामने धरना दिया और ज्ञापन सौंपा. ग्वालियर में संगठन के कार्यकर्ताओं ने पुलिस अधीक्षक (एसपी) को एक ज्ञापन सौंपा. धार, रतलाम, खरगोन और दमोह सहित अन्य जिलों में भी विरोध प्रदर्शन हुए.

ये भी पढ़ें - क्या 'लाड़ली बहना' के नीचे दब गई आहार अनुदान योजना? 8 महीने से इंतजार में आदिवासी बैगा महिलाएं

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close