विज्ञापन
Story ProgressBack

कमलनाथ ने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की दी बधाई, समारोह का राजनीतिकरण करने का लगाया आरोप

Kamalnath Reaction on Pran Pratishtha: कमलनाथ ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "अयोध्या में भगवान राम के मंदिर का निर्माण सुप्रीम कोर्ट के आदेश से हो रहा है. चूंकि वर्तमान में केंद्र और राज्य में बीजेपी की सरकार है, इसलिए सुप्रीम कोर्ट के आदेश के पालन का दायित्व बीजेपी सरकार पर है."

Read Time: 3 mins
कमलनाथ ने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की दी बधाई, समारोह का राजनीतिकरण करने का लगाया आरोप
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बीजेपी पर रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह का राजनीतिकरण करने का आरोप लगाया. (फोटो-एक्स/@OfficeOfKNath)

Ramlalla Pran Pratishtha Ceremony: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा (Ramlala Pran Pratishtha) के लिए देशवासियों को बधाई दी. उन्होंने कहा कि प्रभु राम (Bhagwan Ram) सभी का कल्याण करें, सभी को निरोगी रखें, सभी की मनोकामना पूर्ण करें और देश में अमन-चैन और भाईचारे की रक्षा करें. इसके साथ ही कमलनाथ ने सत्तारूढ़ दल बीजेपी (Ruling Party BJP) पर प्राण प्रतिष्ठा को राजनीतिक स्वरूप दिए जाने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने जिस तरह से इस कार्यक्रम को राजनीतिक स्वरूप दिया है और धर्म को राजनीतिक मंच पर लाने का प्रयास किया वह दुर्भाग्यपूर्ण है, दुखद है.

सुप्रीम कोर्ट के आदेश से हुआ मंदिर का निर्माण 

कमलनाथ ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "अयोध्या में भगवान राम के मंदिर का निर्माण सुप्रीम कोर्ट के आदेश से हो रहा है. चूंकि वर्तमान में केंद्र और राज्य में बीजेपी की सरकार है, इसलिए सुप्रीम कोर्ट के आदेश के पालन का दायित्व बीजेपी सरकार पर है." उन्होंने कहा कि भगवान राम हमेशा से हम सभी की आस्था का केंद्र रहे हैं, और हमेशा रहेंगे. इस पर राजनीति धार्मिक स्वतंत्रता और सनातनी परंपराओं के साथ खिलवाड़ है.

हर भारतवासी की सहमति से हुआ निर्माण

पूर्व सीएम ने कहा, "जब अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण प्रारंभ हुआ था, तब मैंने वीडियो संदेश के माध्यम से इसका स्वागत किया था और देशवासियों को इस बहुप्रतीक्षित कार्यक्रम की बधाई दी थी." वीडियो में कमलनाथ ने कहा कि मैं अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का स्वागत करता हूं. देशवासियों को इसकी बहुत दिनों से अपेक्षा और आकांक्षा थी. राम मंदिर का निर्माण हर भारतवासी की सहमति से हुआ है. ये सिर्फ भारत में ही संभव है.

ये भी पढ़ें - प्राण प्रतिष्ठा के बाद सोने से जगमग दिखे रामलला, PM दंडवत, पहली आरती का यह रहा वीडियो

ये भी पढ़ें - सदियों के इंतजार के लिए प्रभु 'श्रीराम' से PM मोदी ने मांगी माफी, कहा- अब हम रूकेंगे नहीं

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP News: न पंखे न कोई खेल सामग्री, टॉयलेट में जड़े हैं ताले.... टीकमगढ़ की इस सरकारी स्कूल की हालत है खराब
कमलनाथ ने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की दी बधाई, समारोह का राजनीतिकरण करने का लगाया आरोप
Burhanpur Court decision in the case of attempted rape of a mentally retarded woman 
Next Article
मंदबुध्दि महिला से रेप की कोशिश केस में कोर्ट का फैसला, आरोपी को दी ऐसी सजा कि जिंदगीभर याद रखेगा 
Close
;