विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 22, 2023

पांढुरना में कमलनाथ और आदित्य ठाकरे ने किया शिवाजी की प्रतिमा का लोकार्पण, BJP पर साधा निशाना

मध्य प्रदेश में कांग्रेस द्वारा जनआक्रोश यात्रा निकाली जा रही है. कांग्रेस नेता कमलनाथ और शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे जनआक्रोश यात्रा और छत्रपति शिवाजी की प्रतिमा के अनावरण के मौके पर एकत्रित हुए.

Read Time: 5 min
पांढुरना में कमलनाथ और आदित्य ठाकरे ने किया शिवाजी की प्रतिमा का लोकार्पण, BJP पर साधा निशाना
आदित्य ठाकरे ने जनता को मराठी में संबोधित किया.
छिंदवाड़ा:

छिंदवाड़ा के पांढुरना में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ कमलनाथ (Kamalnath) और शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने छत्रपति शिवाजी (Chhatrapati Shivaji Statue) की प्रतिमा का लोकार्पण किया. इस दौरान दोनों नेताओं ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. पांढुरना के एमपीएल ग्राउंड में आदित्य ठाकरे (Shivsena Leader Aditya Thackeray) ने जन सभा को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी ने I.N.D.I.A. संगठन के नाम से डरकर देश का नाम बदलकर भारत करने की बहस खड़ी कर दी थी. उन्होंने सवाल किया कि "अब क्या कमलनाथ अगर जीत जाएंगे तो बीजेपी अपनी पार्टी का चुनाव चिन्ह बदल देगी? क्योंकि कमलनाथ जी के नाम में ही कमल है".

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस द्वारा जनआक्रोश यात्रा (Jan Aakrosh Yatra) निकाली जा रही है. कांग्रेस नेता कमलनाथ और शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे जनआक्रोश यात्रा और छत्रपति शिवाजी की प्रतिमा के अनावरण के मौके पर एकत्रित हुए. इस दौरान छिंदवाड़ा के सांसद नकुलनाथ भी मौजूद थे.

मध्यप्रदेश के भविष्य लिए कमलनाथ का मुख्यमंत्री बनना जरूरी : आदित्य ठाकरे

पांढुरना के एमपीएल ग्राउंड में आदित्य ठाकरे ने जन सभा को संबोधित किया. आदित्य ठाकरे ने जनता को मराठी में संबोधित करते हुए कहा कि आज महंगाई चरम पर है. प्रदेश में गैस, डीजल और पेट्रोल के दाम ज्यादा हैं. इस दौरान उन्होंने कहा कि "कमलनाथ जी में आपसे पूछने आया हूं कि आपके शपथ ग्रहण की तारीख क्या है और समय क्या है? मुझे आपको वापस वहां देखना है, उस कुर्सी में देखना है. यह सिर्फ आपके लिए नहीं पूरे मध्यप्रदेश के भविष्य लिए मैं आपको उस कुर्सी पर देखना चाहता हूं".

ये भी पढ़ें - कमलनाथ का BJP पर वार, कहा- जन आर्शीवाद यात्रा जितना बढ़ेगी उतना ही बीजेपी हारेगी

मराठी भाषी वोटर्स को साधने की कोशिश

2020 में तत्कालीन कमलनाथ सरकार के कार्यकाल के दौरान जिले के सौसर में छत्रपति शिवाजी की प्रतिमा गिराने के आरोप कमलनाथ सरकार पर लगे थे. इससे मराठी भाषी काफी नाराज थे. जिसके बाद डैमेज कंट्रोल करने के लिए सांसद नकुलनाथ ने पांढुरना में छत्रपति शिवाजी प्रतिमा लगाने की घोषणा की थी. आज कमलनाथ और शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने छत्रपति शिवाजी की प्रतिमा का लोकार्पण किया. इस कार्यक्रम के माध्यम से कमलनाथ ने मराठी भाषी वोटर्स को साधने का प्रयास किया और जय भवानी जय शिवाजी का जय घोष किया.

बीजेपी झूठ बोलने की मशीन : कमलनाथ

कार्यक्रम के दौरान कमलनाथ ने कहा कि शिवराज की सरकार को 3 महीने बचे हैं. शिवराज सरकार की झूठ बोलने की मशीन डबल स्पीड से काम कर रही है. इन्हें घोषणा करने के बजाए रिक्त पदों को भरना चाहिए. उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि 2014 में कुछ, 2019 में राष्ट्रवाद और सर्जिकल स्ट्राइक की बात की और अब इस चुनाव में सनातन की बात कर रहे हैं. भारत देश सनातन देश है. उन्होंने बीजेपी के सनातन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि अब मुझे बताने की जरूरत नहीं कि मैं पुरुष हूं. कमलनाथ ने कहा कि आज देश में हर वर्ग का व्यक्ति परेशान है. बीजेपी ने सौदे की सरकार बनाई है. चुनाव नजदीक आते ही शिवराज सरकार की झूठ बोलने की मशीन डबल स्पीड से काम कर रही है.

कमलनाथ ने बाला साहब से जुड़ा पुराना वाकया सुनाया

पीसीसी चीफ कमलनाथ ने शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे को बाला साहब से जुड़ा पुराना वाकया सुनाया. उन्होंने कहा कि "यह बात इमरजेंसी के समय की है, तब संजय गांधी ने मुझे बोला कि आपको शिवसेना प्रमुख बाला साहब ठाकरे को इमरजेंसी के लिए कनवेंस करने जाना है. मैं उस समय बाला साहब को जानता भी नहीं था. मैं बाला साहब से मिलने गया तो उनसे मेरी ढाई घंटे की मुलाकात हुई. मैंने उनसे कहा कि इमरजेंसी को लेकर सारी पार्टियां विरोध कर रही हैं. इस पर बाला साहब ठाकरे ने कहा कि शिवसेना आपके साथ है".

ये भी पढ़ें - Parineeti-Raghav Wedding: राघव-परिणीति का उदयपुर में शानदार वेलकम, लीला पैलेस में 23 से रस्में

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close