विज्ञापन
Story ProgressBack

नड्डा ने इंडिया गठबंधन को वंशवादी और भ्रष्ट बताया, जबलपुर में बोले-PM मोदी ने खत्म की जातिवाद-तुष्टिकरण की राजनीति

JP Nadda in Jabalpur: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मध्य प्रदेश के जबलपुर में लोकसभा चुनाव को लेकर मंगलवार को रैली को संबोधित करने पहुंचे. यहां उन्होंने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा और इंडिया को भ्रष्ट लोगों की पार्टी बताया.

Read Time: 4 min
नड्डा ने इंडिया गठबंधन को वंशवादी और भ्रष्ट बताया, जबलपुर में बोले-PM मोदी ने खत्म की जातिवाद-तुष्टिकरण की राजनीति
जबलपुर से जेपी नड्डा ने विपक्ष पर किया हमला

Lok Sabha Special Rally: पूरा देश लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के मोड में आ गया है. आए दिन नेता पार्टी के प्रचार-प्रसार के लिए रैली (Lok Sabha Rally) कर रहे हैं. इसी संबंध में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा (JP Nadda) ने मंगलवार को जबलपुर (Jabalpur) में रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने देश की उस राजनीतिक संस्कृति (Political Culture) में बदलाव किया है जिसमें कभी जातिवाद, वंशवाद और तुष्टिकरण हावी हुआ करता था. उन्होंने कहा कि मोदी ने इस राजनीतिक संस्कृति की जगह विकास की प्रवृत्ति स्थापित की है.

विपक्ष पर लगाए आरोप

लोकसभा चुनाव से पहले जबलपुर में एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए भाजपा के स्टार प्रचारक नड्डा ने विपक्ष पर आरोप लगाते हुए कहा कि विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया' भ्रष्ट और वंशवादी नेताओं का एक समूह है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने देश की राजनीतिक संस्कृति में बदलाव किया है. नड्डा ने आरोप लगाया कि कभी जाति आधारित राजनीति देश की सियासत का मुख्य एजेंडा हुआ करती थी. नड्डा ने यह भी कहा कि पहले देश में तुष्टिकरण की राजनीति हावी थी.

मोदी ने बदले राजनीति के मायने : नड्डा

जेपी नड्डा ने मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि आज ये कहा जा सकता है कि मोदी के आने के बाद वंशवाद, जातिवाद और तुष्टीकरण की राजनीति खत्म हो गई है और देश में विकास की नयी राजनीति शुरू हुई है. उन्होंने कहा कि पहले जनता को विश्वास दिला दिया गया था कि देश में कुछ भी नहीं बदलेगा और सब कुछ वैसे ही चलता रहेगा.

आम आदमी की मानसिकता बदली : नड्डा

भाजपा अध्यक्ष ने ये दावा किया कि आम आदमी की मानसिकता आज के समय में बहुत बदली है. वह विश्वास करने लगा है कि चीजें बदल सकती हैं. चीजें बदल गई हैं और बदलती रहेंगी. यह देश में एक राजनीतिक बदलाव है. विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया' पर हमला बोलते हुए भाजपा अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि विपक्ष के इस गठजोड़ में वे नेता शामिल हैं जो अपने भ्रष्टाचार पर पर्दा डालना चाहते हैं.

जनता को तय करना है सब : नड्डा

जेपी नड्डा ने कहा कि एक तरफ मोदी ने भ्रष्टाचार को जड़ से उखाड़ फेंकने का संकल्प लिया है, तो दूसरी तरफ ‘इंडिया' गठबंधन है. उन्होंने कहा कि जनता को तय करना चाहिए कि वे किस तरह की राजनीति के साथ जाना चाहते हैं. नड्डा ने कहा कि देश में विकास हो रहा है. देश प्रधानमंत्री के नेतृत्व में आगे बढ़ रहा है. भ्रष्टाचारियों को झटका लगा है. इंडिया गठबंधन के नेता अपने परिवार के साथ ही खुद को भी भ्रष्टाचार से लगने वाले झटके से बचाने के लिए लड़ रहे हैं.

ये भी पढ़ें :- Lok Sabha Election में मतदान करने के लिए सतना कलेक्टर ने खास तरीके से की अपील, वायरल हुआ क्षेत्रीय बोली में लिखा पत्र

विपक्षी गठजोड़ पर किया कटाक्ष

विपक्षी गठजोड़ पर कटाक्ष करते हुए भाजपा प्रमुख ने दावा किया कि ‘इंडिया' गठबंधन के आधे सदस्य या तो जमानत पर बाहर हैं या जेल में हैं. उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सोनिया गांधी जमानत पर हैं, जबकि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके मंत्री जेल में हैं .' नड्डा ने अपने भाषण में कांग्रेस के साथ ही फारूक अब्दुल्ला के नेतृत्व वाली नेशनल कॉन्फ्रेंस, महबूबा मुफ्ती के नेतृत्व वाली पीडीपी, शिरोमणि अकाली दल, समाजवादी पार्टी, राष्ट्रीय जनता दल और अन्य पार्टियों का उल्लेख किया और ‘इंडिया' गठबंधन के घटक दलों को ‘वंशवादी' करार दिया.

ये भी पढ़ें :- Tiger Rescue: कान्हा नेशनल पार्क में बाघिन नीलम के दो शावक घायल, रेस्क्यू कर किया गया इलाज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close