विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 12, 2023

MP Election 2023 : लाडली बहना योजना का विज्ञापन उड़ा रहा है आचार संहिता का मजाक, कांग्रेस ने उठाया ये कदम

आचार संहिता लागू होने पर प्रदेश में जहां कहीं भी सरकारी विज्ञापन लगे होते हैं उन्हें जिला प्रशासन के द्वारा अलग कराया जाता है मगर जबलपुर में जिला प्रशासन की निष्क्रियता के चलते शहर के सबसे व्यस्ततम जगह रेलवे स्टेशन में भारतीय जनता पार्टी सरकार के दर्जनों विज्ञापन अभी भी पहले ही तरह लगे हुए हैं.

Read Time: 3 min
MP Election 2023 : लाडली बहना योजना का विज्ञापन उड़ा रहा है आचार संहिता का मजाक, कांग्रेस ने उठाया ये कदम
कांग्रेस नेता ने जबलपुर कलेक्टर को हटाने की मांग भी की

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के साथ ही पूरे प्रदेश में आचार संहिता लागू हो गई है. प्रदेश सरकार की ओर से लगाए गए सभी विज्ञापनों को नगर निगम हटाने में लग गई है, लेकिन जबलपुर (Jabalpur) के रेलवे स्टेशन के नजदीक रेलवे की दीवार पर लाडली बहना योजना के विज्ञापनों को अभी नहीं हटाया गया है, जिसके बाद कांग्रेस ने इसे बड़ा मुद्दा बना लिया है.

कांग्रेस नेता ने लगाया आरोप

कांग्रेस के नेता सौरभ नाटी शर्मा ने कहा वे अब इसकी शिकायत चुनाव आयोग से कर रहे हैं, सौरव ने जबलपुर कलेक्टर को भी हटाने की मांग की है. उनका आरोप है कि मध्य प्रदेश में चुनाव घोषित हुए 4 दिन बीत चुके हैं साथ ही प्रदेश में आदर्श आचार संहिता लागू हुए भी चार दिन हो चुके हैं. आचार संहिता लागू होने पर प्रदेश में जहां कहीं भी सरकारी विज्ञापन लगे होते हैं उन्हें जिला प्रशासन के द्वारा अलग कराया जाता है मगर जबलपुर में जिला प्रशासन की निष्क्रियता के चलते शहर के सबसे व्यस्ततम जगह रेलवे स्टेशन में भारतीय जनता पार्टी सरकार के दर्जनों विज्ञापन अभी भी पहले ही तरह लगे हुए हैं.

ये भी पढ़ें:Chhattisgarh Election: कांग्रेस नेता पवन खेड़ा बोले, शराब को पूरी तरह से बंद करना है हमारा लक्ष्य

भाजपा को हो रहा है फायदा

कांग्रेस नेता ने कहा ये महज संयोग नहीं हो सकता कि इतने व्यस्ततम जगह की जानकारी जिला प्रशासन को ना हो, यह साफ तौर पे इशारा करता है कि जिला प्रशासन भाजपा को फायदा पहुंचाने के लिए यह विज्ञापन वहां से नहीं हटा रहा है, आज इस समूचे आचार संहिता उल्लंघन के फोटो और वीडियो बनाकर मुख्य चुनाव आयुक्त मध्य प्रदेश को शिकायत भेजी गई है साथ ही उनसे गुहार लगाई गई की जबलपुर जिला कलेक्टर को जबलपुर से स्थानांतरित किया जाए ताकि जबलपुर में निष्पक्ष चुनाव कराए जा सकें.

ये भी पढ़ें : Shivpuri Crime : बेटी ने की लव मैरिज...गुस्साए पिता ने ससुर पर दागी गोलियां 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close