विज्ञापन
Story ProgressBack

Jabalpur: रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ाया कुलसचिव होगा निलंबित, उच्च शिक्षा मंत्री ने किया ऐलान

Jabalpur News: एक दिन के प्रवास पर जबलपुर पहुंचे मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री परमार ने कहा कि भ्रष्टाचार किसी भी कीमत में बर्दाश्त नहीं है. रिश्वत लेने वाले रजिस्ट्रार पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. लोकायुक्त पुलिस तो अपना काम कर रही है.

Read Time: 3 min
Jabalpur: रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ाया कुलसचिव होगा निलंबित, उच्च शिक्षा मंत्री ने किया ऐलान

Registrar will be Suspended: छिंदवाड़ा (Chhindwara) के राजा शंकरशाह-रघुनाथशाह विश्वविद्यालय के कुलसचिव मेघराज निनामा को निलंबित किया जाएगा. मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने जबलपुर प्रवास के दौरान इसका ऐलान किया. परमार ने कहा कि लोकायुक्त पुलिस तो अपना काम कर रही है. भ्रष्टाचार किसी भी कीमत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी. रिश्वत लेने वाले रजिस्ट्रार (Registrar) पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि कुलसचिव निनामा को लोकायुक्त पुलिस (Lokayukta Police) ने रविवार को 25 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया था. दरअसल, लोकायुक्त को यह शिकायत मिली थी कि मेघराज ने कॉलेज संचालक अनुराग कुशवाहा से कॉलेज संचालन के लिए हर साल 50 हजार रुपए की रिश्वत की डिमांड की थी. 

'कांग्रेस कहती कुछ है, और करती कुछ और है'

दरअसल, उच्च शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार मंगलवार को अपने एक दिवसीय प्रवास पर जबलपुर पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने रिश्वतखोर कुलपति को सस्पेंड करने की बात कही. मंत्री परमार लोकसभा चुनाव के मद्देनजर प्रत्याशी के लिए रायशुमारी में शामिल होने आए हुए थे. उन्होंने कहा कि BJP ने विधानसभा चुनाव रिजल्ट के अगले ही दिन से आम चुनाव की तैयारी शुरू कर दी थी. BJP में सोने में समय बर्बाद नहीं किया जाता है. छिंदवाड़ा (Chhindwara) से लोकसभा चुनाव में नकुल नाथ के चुनाव लड़ने पर उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा कि ये कांग्रेस का मामला है. इस पर मैं ज्यादा नहीं बोल सकता हूं. कांग्रेस कहती कुछ है और करती कुछ और है. राम मंदिर को लेकर भी कांग्रेस पहले कई तरह की बात कह रही थी. बाद में अयोध्या भी गए. इसलिए नकुलनाथ के चुनाव लड़ने पर मैं ज्यादा कुछ नहीं कहूंगा. परमार ने छात्रवृत्ति पोर्टल के सवाल पर कहा कि यह उनके विभाग के अंतर्गत तो नहीं आता, फिर भी वे इसके लिए प्रयासरत हैं. 

ये भी पढ़ें Exclusive: हरदा ब्लास्ट पर सामने आई बड़ी लापरवाही, बिना लाइसेंस के ही वर्षों से चल रहा था पटाखे बनाने का खतरनाक खेल

हरदा हादसे पर भी  जताया शोक

परमार ने मध्यप्रदेश के हरदा में पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट पर मारे गए लोगों पर दुख जताया. उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा कि घटना दुखद है. हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर परिवहन मंत्री राव उदय प्रताप सिंह पहुंच गए है. इस हादसे में जो भी दोषी होगा उस पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

ये भी पढ़ें Budget Session: MP में आज से शुरू होगा बजट सत्र, सरकार को घेरने की तैयारी में विपक्ष

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close