विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 31, 2023

जबलपुर पुलिस ने बहनों से राखी बंधवाकर गिफ्ट किया हेलमेट, लिया ये अनूठा वचन

हेलमेट के वाहन चलाना जैसी गलतियां प्रमुख होती हैं. इस गलती को कम करने के लिए ही पुलिस अधीक्षक तुषार कांत विद्यार्थी ने उपहार में बहनों को हेलमेट की सौगात दी और वाहन चलाते समय हेलमेट पहनने का वचन लिया.

Read Time: 3 min
जबलपुर पुलिस ने बहनों से राखी बंधवाकर गिफ्ट किया हेलमेट, लिया ये अनूठा वचन
रक्षाबंधन पर एन.सी.सी. कैडिट्स और कॉलेज की छात्राओं ने पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों को राखी बांधी तो पुलिस अधीक्षक तुषार कांत विद्यार्थी ने उपहार में बहनों को हेलमेट की सौगात दी और वाहन चलाते समय हेलमेट पहनने का वचन लिया
जबलपुर:

रक्षाबंधन के बहाने जबलपुर पुलिस ने अनूठी मुहिम शुरू की जिसकी खूब चर्चा हो रही है. दरअसल पुलिस ने रक्षाबंधन के दिन कई बहनों से राखी बंधवाई और उन्हें हेलमेट गिफ्ट किया. इसके अलावा इन हनों से दो पहियों के वाहन चालते समय हमेशा हेलमेट लगाने का वचन भी लिया. पुलिस के इस कदम की खूब प्रशंसा हो रही है. 

बहनें चाहती हैं भाईयों का भला

रक्षाबंधन वाले दिन बहनें अपने भाईयों की कलाई पर राखी बांधती हैं और भाई अपनी बहनों को उपहार देते हैं. भाई इतने महान की अपनी बहनों से कुछ भी मांग लेने के लिए कह देते हैं और बहन ऐसीं कि वो अपने भाई से ऐसा कुछ मांगती हैं जिससे उनके भाई का भला हो सके. 

ये भी पढ़ें: सिवनी : दामाद ने ससुराल में की अंधाधुंध फायरिंग, सास और साले को लगी गोली

हो जाती हैं बड़ी संख्या में मौतें

देश में आए दिन सड़क दुर्घटनाओं में बड़ी संख्या में मौतें हो जाती है और कई लोग अपंग हो जाते हैं. इन दुर्घटनाओं में शराब पीकर वाहन चलाना या बिना हेलमेट के वाहन चलाना जैसी गलतियां प्रमुख होती हैं. रक्षाबंधन पर एन.सी.सी. कैडिट्स और कॉलेज की छात्राओं ने पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों को राखी बांधी तो पुलिस अधीक्षक तुषार कांत विद्यार्थी ने उपहार में बहनों को हेलमेट की सौगात दी और वाहन चलाते समय हेलमेट पहनने का वचन लिया. पुलिस ने बहनों से फोर व्हीलर चलाने वाली बहनों से हमेशा सीट बेल्ट लगाने का वचन भी लिया.

भाई-बहन जैसा रिश्ता और कोई नहीं

हमने कल देखा कई जेलों में बहनों ने अपने कैदी भाईयों को राखी बांधी थी तो उन्होंने भी अपने भाईयों से कभी अपराध ना करने का वचन लिया था. इस तरह से रक्षाबंधन के पर्व पर भाईयों ने अपनी बहनों का रक्षा का वचन दिया, इस प्यार के त्योहार ने इस बार सबके दिलों में मिठास घोल दी. जो बहन- भाई इस मौके पर काफी समय के बाद मिल सके वो तो मिलते समय काफी भावुक हो गए और अपने आंसू नहीं रोक पाए.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close