विज्ञापन

MP: लाखों रुपये के नोटों से सजाया माता का पंडाल, देखने के लिए उमड़ रही श्रद्धालुओं की भीड़ 

MP News: मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर में माता का पंडाल अनोखे तरीके से सजाया गया है. इसे देखने के लिए लोगों की भीड़ जुट रही है. 

MP: लाखों रुपये के नोटों से सजाया माता का पंडाल, देखने के लिए उमड़ रही श्रद्धालुओं की भीड़ 

Madhya Pradesh News: मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर में इस बार जय हनुमान दुर्गा मंडल ने माता रानी के पंडाल को बिल्कुल अनूठे तरीके से सजाया है. पंडाल को 51 लाख रुपये के नए नोटों से सजाया गया है, जो लोगों के बीच विशेष चर्चा का विषय बना हुआ है. इस अद्वितीय श्रृंगार को देखने के लिए दूर-दूर से श्रद्धालु आ रहे हैं.

इतने नोटों का किया है इस्तेमाल

इस आयोजन में सुरक्षा का खास ध्यान रखा गया है. पंडाल के चारों ओर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं और सुरक्षा गार्डों को तैनात किया गया है, ताकि किसी भी प्रकार की अनहोनी से बचा जा सके.

Latest and Breaking News on NDTV

पंडाल की सजावट में खास बात यह है कि बाहर से बुलाए गए कुशल कलाकारों ने 50 रुपये से लेकर 500 रुपये तक के नोटों की माला बनाकर पंडाल को सजाया है, जिसके बीच में माता रानी की प्रतिमा स्थापित की गई है.

Latest and Breaking News on NDTV
समिति के एक सदस्य ने बताया कि इन नोटों को इस प्रकार सजाया गया है कि बाद में इन्हें सुरक्षित निकाल लिया जाएगा और किसी तरह का नुकसान नहीं होगा.

इस विशेष श्रृंगार के लिए समिति के सदस्यों ने पैसे जुटाए और बैंक की मदद से नए नोटों का इंतजाम किया। इस बार समिति का लक्ष्य कुछ हटकर करने का था, और उन्होंने इसे सफलतापूर्वक पूरा किया.

Latest and Breaking News on NDTV

श्रद्धालु इस अद्वितीय श्रृंगार को देखकर मंत्रमुग्ध हैं. एक भक्त ने कहा, "ऐसी अद्भुत सजावट मैंने पहले कभी नहीं देखी, माता रानी की कृपा से हम सब धन्य हैं. इस अनोखी सजावट को देखने के लिए मंदिर में भक्तों का तांता लगा हुआ है, और पूरे क्षेत्र में भक्ति और श्रद्धा का माहौल बना हुआ है.

ये भी पढ़ें डॉक्टर पर FIR दर्ज कराने धरने पर बैठे BJP के विधायक, पुलिस ने नहीं सुनी तो लिख दिया इस्तीफा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
बिना परमिट इंदौर-भोपाल रूट पर दौड़ रही थी बस, अब 5 साल बाद कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला; परिजनों को करें 1 करोड़ का भुगतान
MP: लाखों रुपये के नोटों से सजाया माता का पंडाल, देखने के लिए उमड़ रही श्रद्धालुओं की भीड़ 
Satna  Property dealer Rape Case taking semi-nude photos woman Police Registerd Case
Next Article
MP: महिला की अर्द्ध नग्न तस्वीरें खींचकर प्रापर्टी डीलर करता रहा गंदा काम, हुआ खुलासा तो पुलिस ने लिया ये एक्शन 
Close