विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 31, 2023

Jabalpur: पूर्व विधायक रामबाई को कोर्ट उठने तक की मिली सजा, पहले भी मिली थी ऐसी सजा

Jabalpur News: अदालत ने शासकीय कार्य में बाधा उत्पन्न करने के एक मामले में जबलपुर की एमपी/एमएलए कोर्ट ने पथरिया से पूर्व विधायक रामबाई (Ramabai) और दो दूसरे आरोपी अजय उर्फ अजित और मनोज को न्यायालय उठने तक की सजा सुनाई.

Read Time: 2 mins
Jabalpur: पूर्व विधायक रामबाई को कोर्ट उठने तक की मिली सजा, पहले भी मिली थी ऐसी सजा

Madhya Pradesh News: जबलपुर के एमपी/एमएलए कोर्ट (MP-MLA Court) की विशेष न्यायिक मजिस्ट्रेट विश्वेश्वरी मिश्रा (Visveshwari Mishra) की अदालत ने शासकीय कार्य में बाधा उत्पन्न करने के एक मामले में पथरिया से पूर्व विधायक रामबाई (Rama Bai) और अन्य आरोपी अजय उर्फ अजित समेत मनोज को न्यायालय उठने तक की सजा सुनाई है. इस मामले में अदालत ने समस्त आरोपियों पर 5-5 सौ रुपए का जुर्माना भी लगाया है.

यह था मामला

दरअसल, 5 जून 2018 को दमोह कलेक्टर के आदेश पर तहसील उपज मंडी बटियागढ़ में रबी सीजन की उपज चना, मसूर और सरसों की फसलों की खरीदी चल रही थी. जिसमें आरएल विश्वकर्मा अधिकारी के रूप में पदस्थ थे. आरोप है कि शाम 7 बजे आरोपियों की ओर से किसानों को भड़काया गया, जिसके चलते बहुत सारे लोग अवैध रूप से ट्रैक्टर लेकर मंडी में घुसे और सड़क को जाम कर दिया. इसके चलते शासकीय कार्य में व्यवधान उत्पन्न हुआ था. इस संबंध में प्रभारी अधिकारी ने बटियागढ़ थाने में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसकी जांच के बाद अदालत में आरोपियों के खिलाफ चालान पेश किया गया था. अभियोजन की ओर से जिला लोक अभियोजन अधिकारी अजय कुमार जैन, विशेष लोक अभियोजक अरुण प्रभा भारद्वाज और हेमलता दहल ने पक्ष रखा.

ये भी पढ़े- छत से टूटकर गिरता प्लास्टर और नीचे खौफ में बच्चे, MP के सरकारी स्कूलों का हाल बेहाल
 

पहले भी मिल चुकी है इस तरह की सजा

बीते वर्ष ही पथरिया की तत्कालीन विधायक रामबाई को एक ऐसे ही मामले में दमोह अदालत ने कोर्ट उठने तक की सजा सुनाई थी. उस दौरान रामबाई ने कहा था कि वे जनता के हित के मुद्दे उठाती रहेंगी. बहरहाल, रामबाई चुनाव हारने के बाद अब पूर्व विधायक हो चुकी हैं.

ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश में हुआ मंत्रियों के विभागों का बंटवारा, CM के पास रहेगा गृह विभाग, जानें किसे क्या मिला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Weather: MP में आज भारी बारिश, IMD का अलर्ट; जानें बिजली गिरे तो कैसे करें खुद का बचाव?
Jabalpur: पूर्व विधायक रामबाई को कोर्ट उठने तक की मिली सजा, पहले भी मिली थी ऐसी सजा
Jyotiraditya Scindia took a dig at Rahul Gandhi, saying- The parties which did not open their account in 13 states, they are...
Next Article
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राहुल गांधी पर किया कटाक्ष, बोले-जिन पार्टियों का 13 राज्यों में खाता नहीं खुला, वो...
Close
;