विज्ञापन

बुरहानपुर की इश्तिा सोहनी का शेवनिंग अडानी एआई स्कॉलरशिप में हुआ चयन, हर महीने 2 लाख मिलेगा स्टाइपेंड

Ishita of Burhanpur selected in Chevening Adani Scholarship: मध्य प्रदेश की इश्तिा सोहनी का शेवनिंग अडानी एआई स्कॉलरशिप में चयन हुआ है. इश्तिा सोहनी अब यूके की यूनिवर्सिटी में एक साल की एआई तकनीक में मास्टर डिग्री हासिल करेंगी. वहीं इश्तिा को हर महीने 2 लाख रुपये स्टाइपेंड भी मिलेगा.

बुरहानपुर की इश्तिा सोहनी का शेवनिंग अडानी एआई स्कॉलरशिप में हुआ चयन, हर महीने 2 लाख मिलेगा स्टाइपेंड

Ishita of Burhanpur selected in Adani Scholarship: नेपानगर की रहने वाली इश्तिा सोहनी ने बुरहानपुर के साथ मध्य प्रदेश का भी मान बढ़ाया है. दरअसल, इश्तिा सोहनी का शेवनिंग अडानी स्कॉलरशिप (Ishita of MP selected in Chevening Adani Scholarship)  में चयन हुआ है. वो आईआईटी इंदौर से इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्यूनिकेशन में इंजीनियर की पढ़ाई की थी. बता दें कि इशिता को हर महीने 2 लाख रुपये का स्टाइपेंड दिया जाएगा.

मध्य प्रदेश की इशिता का शेवनिंग अडानी स्कॉलरशिप में हुआ चयन

इस स्कॉलरशिप के लिए पूरे भारत से केवल 5 छात्रों का चयन हुआ है, जिसमें मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले की नेपानगर की इश्तिा सोहनी भी शामिल है. यह जानकारी खुद उद्योगपति गौतम अडानी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल x पर पोस्ट शेयर कर दी है.

इशिता सोहनी को हर महीने 2 लाख का मिलेगा स्टाइपेंड 

शेवनिंग अडानी स्कॉलरशिप में चयन होने के बाद इशिता सोहनी यूके की यूनिवर्सिटी ऑफ बर्मिंघम से एक साल का कंप्यूटर साइंस और एआई में मास्टर्स डिग्री का कोर्स करेंगी. इसके लिए इशिता को हर महीने 2 लाख रुपये का स्टाइपेंड भी दिया जाएगा. 

बुरहानपुर जिले के नेपानगर में जन्मी इशिता सोहनी की प्रारंभिक शिक्षा केंद्रीय विद्यालय नेपानगर से हुई. इसके बाद आईआईटी इंदौर से इशिता सोहनी ने इलेक्ट्रॉनिक्स एंड टेलिकम्यूनिकेशन में इजीनियरिंग की. अब इशिता सोहनी यूके से मास्टर डिग्री के लिए शेवनिंग एआई अडानी की स्कॉलरशिप के जरिए शिक्षा हासिल करेंगी.

इश्तिा सोहनी ने बताया कि 12 अगस्त को अहमदाबाद में समारोहपूर्वक अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी और यूके की उच्चायुक्त लिंडी कैमरून की मौजूदगी में स्कॉलरशिप का सर्टिफिकेट मिला है.

गौतम अडानी ने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर शेयर किया पोस्ट

वहीं गौतम अडानी ने एक्स पर लिखा कि ब्रिटेन के अग्रणी विश्वविद्यालयों के लिए चुने गए शेवेनिंग-अदानी एआई छात्रवृत्ति पुरस्कार विजेताओं के हमारे दूसरे बैच के साथ उन्हें जुड़ते हुए देखना भी उतना ही प्रेरणादायक था. अदानी समूह इन प्रतिभाशाली दिमागों का समर्थन करने के लिए रोमांचित है, क्योंकि वो भारत और यूके दोनों के लिए एआई महत्वाकांक्षाओं को आगे बढ़ाने में मदद करते हैं. 



बता दें कि स्कॉलरशिप में चयनित इश्तिा सोहनी का पूरा परिवार खुद को काफी गौरान्वित महसूस कर रहे है. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP News: यहां पुलिस वाले ही खेल रहे थे जुआ, वीडियो सामने आने पर एसपी ने दी ऐसी सजा
बुरहानपुर की इश्तिा सोहनी का शेवनिंग अडानी एआई स्कॉलरशिप में हुआ चयन, हर महीने 2 लाख मिलेगा स्टाइपेंड
Mohan Yadav troubles increased army of guest teachers took to the streets in protest in Bhopal this was the reason
Next Article
Bhopal में अतिथि शिक्षकों का जंगी प्रदर्शन, सीएम हाउस घेरने जाते वक्त पुलिस से जमकर हुई झड़प
Close