विज्ञापन
Story ProgressBack

क्या अब गंदा पानी पिएंगे इंदौर के लोग ? जानिए देश के सबसे स्वच्छ शहर का हाल

Indore News in Hindi : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) का इंदौर (Indore) शहर देश का सबसे स्वच्छ शहर है, लेकिन इंदौर नगर निगम का पीने का पानी देश का सबसे दूषित पानी है ?

Read Time: 3 mins
क्या अब गंदा पानी पिएंगे इंदौर के लोग ? जानिए देश के सबसे स्वच्छ शहर का हाल
क्या अब गंदा पानी पिएंगे इंदौर के लोग ? जानिए देश के सबसे स्वच्छ शहर का हाल

MP News in Hindi : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) का इंदौर (Indore) शहर देश का सबसे स्वच्छ शहर है, लेकिन इंदौर नगर निगम का पीने का पानी देश का सबसे दूषित पानी है ? ये हम नहीं, बल्कि इंदौर जिला प्रशासन की रिपोर्ट कह रही है, जिसमें इंदौर शहर के अलग-अलग तीन इलाकों में पानी पीने लायक नहीं पाया गया है. NDTV की टीम ने इन्हीं इलाकों का जायजा लिया और जाना कि आखिर यहां किस तरह से ड्रेनेज का पानी नगर निगम के वाटर सप्लाई सिस्टम को खराब कर रहा है. नर्मदा और बोरिंग के पानी में यह पानी मिल रहा है.

बीते दिनों इंदौर में हुई कई मौतें

इंदौर के युग पुरुष आश्रम, जहां मानसिक रूप से अक्षम बच्चे रहते हैं, वहां जब फूड प्वाइजनिंग के चलते 6 बच्चों की मौत हो गई और कई बच्चे अस्पताल में भर्ती हो गए. एक अन्य हॉस्टल, जहां आर्मी के स्टूडेंट सेना में जाने की तैयारी कर रहे थे.... वहां पर भी इसी तरह का मामला सामने आया... तो वहां के 40 बच्चे अस्पताल में भर्ती हो गए. इसके बाद इंदौर जिला प्रशासन ने अलग-अलग इलाकों में पानी की जांच कराई, तो तीन ऐसे इलाके पाए गए जहां का पानी पीने लायक नहीं पाया गया. इस पर इंदौर जिम्मेदारों ने क्या कहा, आप ही सुनिए.

ये भी पढ़ें : 

50 लाख का गबन ! खुलासा होने पर BMO समेत 4 पर गिरी गाज, FIR दर्ज

इंदौर नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष चिंटू चौकसे से NDTV ने बातचीत की, तो उन्होंने बताया कि इंदौर नगर निगम मूलभूत सुविधाओं और पीने के पानी जैसे मुद्दों पर ध्यान नहीं दे रही है, बल्कि इवेंट बनाकर कोई भी कार्य कर रही है.

इंदौर का पानी पीने लायक नहीं

इंदौर की अलग-अलग विधानसभाओं में पीने का पानी पीने लायक नहीं है. विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 3 के विधायक गोलू शुक्ला ने NDTV से बातचीत करते हुए कहा कि उनकी विधानसभा में तो ऐसा कोई मुद्दा नहीं है, लेकिन उन्होंने नगर निगम का भी बचाव किया और कहा कि महापौर और नगर निगम शहर को शुद्ध जल पिला रहे हैं. कहीं एक-दो जगह शिकायत आई होगी, तो उसे दूर किया जाएगा.

ये भी पढ़ें : 

दहेज कानून के लपेटे में पटवारी, बीवी ने दर्ज कराया मारपीट का मामला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
शर्मनाक: एंबुलेंस ड्राइवर ने रास्ते में उतार कर भगाया, बेटे का शव कंधे पर ले जाने को मजबूर हुआ पिता
क्या अब गंदा पानी पिएंगे इंदौर के लोग ? जानिए देश के सबसे स्वच्छ शहर का हाल
Jal Jeevan Mission Success Story in MP Bundelkhand Clean Water Reaches Every Home Through PM Modi Mission
Next Article
बूंद-बूंद को तरस रहे बुंदेलखंड की बदली कहानी... अब ऐसे पहुंच रहा घर-घर पानी
Close
;