विज्ञापन
Story ProgressBack

Indore News: ₹7 करोड़ से अधिक की Brown Sugar के साथ दो आरोपी गिरफ्तार, बड़े रैकेट पर पुलिस ने ऐसे कसा शिकंजा

Brown Sugar in Indore: अवैध रूप से राजस्थान से बंगाल ले जाए जा रहे ब्राउन शुगर को जिले की पुलिस ने पकड़ लिया. इसकी कीमत करीब सात करोड़ रुपए बताई गई.

Read Time: 2 min
Indore News: ₹7 करोड़ से अधिक की Brown Sugar के साथ दो आरोपी गिरफ्तार, बड़े रैकेट पर पुलिस ने ऐसे कसा शिकंजा
ब्राउन शुगर के साथ पुलिस ने दो आरोपियों को पकड़ा

Indore News: इंदौर जिले की परदेसीपुरा थाना पुलिस (Pardespura Police) को एक बड़ी सफलता हाथ लगी. यहां पुलिस ने राजस्थान (Rajasthan) से पश्चिम बंगाल (West Bengal) के हावड़ा ले जाई जा रही करीब सात करोड़ रुपए से ज्यादा की आठ किलो ब्राउन शुगर (Brown Sugar) को जब्त की गई. परदेसीपुरा थाना के दो जवानों की सतर्कता के कारण यह रैकेट हाथ लगा. पुलिस ने आठ किलो ब्राउन शुगर की तस्करी करने वाले दो आरोपी ससुर और दामाद को गिरफ्तार किया. पुलिस का मानना है कि यह ब्राउन शुगर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विदेश भेजी जानी थी, लेकिन जवानों की सतर्कता के चलते इस रैकेट का बीच में ही भंडाफोड़ हो गया.

गश्त लगाते समय पकड़ा तस्करों को

गुरुवार की देर रात परदेसी पुरा थाना क्षेत्र के दो जवान, राजेंद्र सिंह और जितेंद्र राजपूत गश्त लगा रहे थे. इसी दौरान उन्हें राजकुमार सब्जी मंडी के भेरू बाबा मंदिर के पास दो संदिग्ध व्यक्ति झोले में भारी सामान ले जाते हुए दिखाई दिए. दोनों जवानों ने जब बैग की तलाशी ली तो उसमें सफेद पाउडर जैसा पदार्थ नजर आया जिसके बाद पूछताछ में दोनों व्यक्ति घबरा गए. दोनों को थाना लाया गया जहां जांच में पता चला कि बैग में एक-एक किलो के आठ बैग थे जिसमें ब्राउन शुगर था.

ये भी पढ़ें :- कमलनाथ के एक और करीबी ने थामा 'कमल' का 'हाथ', जानिए राजघराने ताल्लुक रखने वाले कमलेश शाह कौन हैं?

जांच में सामने आई ये बात

पुलिस की जांच में पता चला कि दोनों आरोपी रतलाम जिला के निवासी हैं और रिश्ते में ससुर और दामाद हैं. इस मामले में इंदौर शहर के एडिशनल पुलिस कमिश्नर अमित सिंह ने बताया कि पूछताछ में दोनों ने बताया कि वह ब्राउन शुगर प्रतापगढ़ से लाकर हावड़ा छोड़ने जा रहे थे. पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार दोनों आरोपी सिर्फ पेडलर हैं, जबकि भेजने वाले और खरीदने वाले की चेन ब्रेक करने के लिए एसीपी और एडिशनल डीसीपी के निर्देशन में टीम बनाकर मुख्य आरोपियों की तलाश में भेज दी गई है.

ये भी पढ़ें :- Lok Sabha Elections से पहले पुलिस का बड़ा एक्शन, अवैध फैक्ट्री में छापा मारकर लाखों रुपये की शराब नष्ट करवायी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close