विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Elections से पहले पुलिस का बड़ा एक्शन, अवैध फैक्ट्री में छापा मारकर लाखों रुपये की शराब नष्ट करवायी

Burhanpur Police against Illegal Liquor Making: लोकसभा चुनाव को लेकर जिले की पुलिस लगातार अवैध शराब बनाने और बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. इसी क्रम में शुक्रवार को पुलिस ने लगभग एक लाख रुपए से अधिक के शराब नष्ट किए.

Read Time: 2 min
Lok Sabha Elections से पहले पुलिस का बड़ा एक्शन, अवैध फैक्ट्री में छापा मारकर लाखों रुपये की शराब नष्ट करवायी
अवैध शराब निर्माण के खिलाफ पुलिस ने दी दबिश

Burhanpur News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बुरहानपुर जिले में आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के दृष्टिगत एसपी देवेंद्र कुमार पाटीदार (Devendra Kumar Patidar) ने सभी थाना प्रभारियों को अवैध शराब (Illegal Liquor) निर्माण और बिक्री करने वाले लोगों के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिए है. इसका पालन करते हुए अवैध शराब निर्माण के विरुद्ध सभी थाना क्षेत्रों में लगातार कार्यवाही की जा रही है. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अंतर सिंह कनेश के नेतृत्व में शुक्रवार को शिकारपुरा थाना पुलिस (Shikarpura Police) ने अवैध कच्ची महुआ शराब निर्माताओं के खिलाफ बड़ी कार्यवाही की. पुलिस को बलवाड टेकरी पर नालों के किनारे भट्टीयां लगाकर बड़ी मात्रा में अवैध देसी शराब निर्माण की सूचना मिली थी.

पांच पुलिस टीमों ने मिलकर दी दबिश

प्राप्त सूचना पर कार्यवाही करते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अंतर सिंह कनेश के नेतृत्व में गठित 5 पुलिस टीमों ने शुक्रवार की सुबह बलवाड़ टेकरी पर दबिश दी. इसमें शहर के थानों सहित पुलिस लाइन के महिला/पुरुष मिलाकर कुल 100 से अधिक पुलिस बल शामिल हुए. टेकरी पर दबिश देते हुए करीब 40-50 घरों और ताप्ती नदी से जुड़े नालों के किनारे सघन चेकिंग की गई. इसमें अवैध शराब बनाने में लगे दो आरोपियों की घेराबंदी कर उन्हें पकड़ा गया, जबकि एक आरोपी, हुकुम पराशर फरार हो गया.

ये भी पढ़ें :- CCTV में कैद हुई पुलिस की गंदी हरकत, मसाज कराने के बाद स्पा सेंटर की महिला कर्मियों से कर दी ये डिमांड

भारी मात्रा में अवैध शराब की गई नष्ट

पुलिस की जांच के दौरान लगभग 500 लीटर अवैध देसी महुआ शराब, कीमत करीब एक लाख रुपए की जब्त की गई. साथ ही करीब 10 हजार लीटर कच्ची महुआ लहान,  कीमत करीब दस लाख रुपए की नष्ट की गई. तीनों आरोपियों के विरुद्ध थाना शिकारपुरा पर 34(2) आबकारी अधिनियम के प्रकरण में मामला दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें :- FY 2024-25: 1 अप्रैल से देश भर में बदल जाएंगें ये नियम, जानिए आम आदमी की जेब पर कैसे पड़ेगा असर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close