विज्ञापन
Story ProgressBack

कमलनाथ के एक और करीबी ने थामा 'कमल' का 'हाथ', जानिए राजघराने से ताल्लुक रखने वाले कमलेश शाह कौन हैं?

Kamlesh Shah joins BJP: कांग्रेस के पुराने नेता और तीन बार से विधायक कमलेश शाह ने पार्टी छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया. आइए आपको बताते है कि कौन है कमलेश शाह? और क्यों उनका जाना हो सकता है कांग्रेस के लिए बड़ा झटका?

Read Time: 2 min
कमलनाथ के एक और करीबी ने थामा 'कमल' का 'हाथ', जानिए राजघराने से ताल्लुक रखने वाले कमलेश शाह कौन हैं?
तीन बार से कांग्रेस के विधायक है कमलेश शाह

Kamlesh Shah Chhindwada: शुक्रवार को मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कांग्रेस (Congress) को एक बार फिर बड़ा झटका लगा. अमरवाड़ा (Amarwada) से कांग्रेस (Congress MLA) के विधायक कमलेश शाह (Kamlesh Shah) ने भाारतीय जनता पार्टी (BJP) का दामन थाम लिया. सुबह वह अपनी पत्नी के साथ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव (Dr Mohan Yadav) से मिलने पहुंचे थे. इसके बाद से ही राजनीतिक गलियारों में चर्चा चल रही थी कि कमलेश शाह बीजेपी का दामन थाम सकते हैं. लोकसभा चुनावों (Lok Sabha Elections 2024) से पहले उनका पार्टी छोड़ना कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ा सकता है. कांग्रेस का गढ़ कहलाने वाली छिंदवाड़ा लोकसभा सीट के अंतर्गत आने वाली अमरवाड़ा विधानसभा सीट से कमलेश पिछले तीन बार से विधायक है और कांग्रेस के बहुत खास बताए जाते थे.

पूर्व सीएम कमलनाथ के हैं करीबी

कमलेश शाह वर्तमान में छिंदवाड़ा के अमरवाड़ा से विधायक है. वह इस सीट पर पिछले तीन बार से विधायक बने हुए है. उनकी पत्नी माधवी शाह नगर पंचायत अध्यक्ष रह चुकी हैं. कमलेश को पूर्व सीएम कमलनाथ का करीबी माना जाता है. वह हर्रई राजघराने से ताल्लुक रखते हैं. बता दें कि अमरवाड़ा सीट एक आदिवासी बाहुल्य सीट है. छिंदवाड़ा से कमलेश को कांग्रेस का कद्दावर नेता माना जाता था. वह कांग्रेस के साथ पिछले तीन बार से अमरवाड़ा से विधायक है. ऐसे में उनका बीजेपी में शामिल होना कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है.

ये भी पढ़ें :- CCTV में कैद हुई पुलिस की गंदी हरकत, मसाज कराने के बाद स्पा सेंटर की महिला कर्मियों से कर दी ये डिमांड

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close