विज्ञापन
Story ProgressBack

लोकसभा चुनाव: शिवराज इस ट्रेन से पहुंचे गंजबासौदा, इन स्टेशनों पर हुआ स्वागत, कांग्रेस को ऐसे घेरा

Lok Sabha Election News: पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं आपके बीच विधायक (MLA), सांसद (MP) और मुख्यमंत्री (CM) बनकर आया. मैंने कभी पद का दुरुपयोग नहीं किया, न ही मुझे कोई घमंड है. मैंने बचपन में देखा था कि कोख को कत्लखाना बना दिया गया. तब मेरे मन में लाड़ली लक्ष्मी योजना पैदा हुई.

Read Time: 5 min
लोकसभा चुनाव: शिवराज इस ट्रेन से पहुंचे गंजबासौदा, इन स्टेशनों पर हुआ स्वागत, कांग्रेस को ऐसे घेरा

Vidisha Lok Sabha Seat: पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Fomer CM Shivraj Singh Chouhan) अपने विदिशा लोकसभा क्षेत्र (Vidisha Lok Sabha) में जोरो-शोरो से प्रचार-प्रसार में जुटे हुए हैं. गुरुवार को शिवराज सिंह चौहान भोपाल-बिलासपुर एक्सप्रेस (Bhopal-Bilaspur Express) से गंजबासौदा के लिए रवाना हुए. इस दौरान शिवराज सिंह चौहान ने ट्रेन में अप-डाउनर और यात्रियों से चर्चा की. इसके साथ ही सलामतपुर, सांची (Sanchi), विदिशा, गुलाबगंज और गंजबासौदा स्टेशन पर बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने पूर्व सीएम का भव्य स्वागत किया. वहीं बहनों ने भी अपने भैया को तिलक लगाकर और आरती उतारकर विजय भव: का आशीर्वाद दिया तो भांजियां, अपने मामा के लिए गुल्लक लेकर पहुंची. पूर्व सीएम शिवराज ने कहा कि, मन आनंद से भरा हुआ है, ये क्षेत्र मेरी कर्मभूमि है और जनता से परिवार का रिश्ता है आज फिर सभी से मुलाकात हुई है, अपनों के इस प्यार पर पूरा जीवन न्यौछावर है.

कांग्रेस को बताया राम विरोधी

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि राममंदिर (Ram Mandir Ayodhya) प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण कांग्रेस के नेताओं को दिया गया लेकिन उन्होंने निमंत्रण अस्वीकार कर दिया. ऐसी कांग्रेस में लोग क्यों रहें, इसलिए सब छोड़कर बीजेपी (BJP) में आ रहे हैं. ये कांग्रेस राम का विरोध करती है. राहुल गांधी में ना राष्ट्र की, ना नैतिक मूल्यों की और ना सांस्कृतिक परंपराओं की कोई समझ है. महात्मा गांधी जी ने आजादी के बाद कांग्रेस को भंग करने की बात कही थी उस वक्त उनकी बात नेहरू जी ने नहीं मानी, लेकिन राहुल गांधी ने ठान लिया है कि, गांधी जी की बात पूरा करूंगा. वो कांग्रेस को खत्म करके ही मानेंगे. कांग्रेस की स्थिति ऐसी है कि आज कांग्रेस को चुनाव लड़ने के लिए उम्मीदवार ही नहीं मिल रहे हैं.

पीएम मोदी को बताया युगपुरुष-युगदृष्टा

पूर्व सीएम ने कहा कि बीजेपी भारतीय संस्कृति, जीवनमूल्य और परंपरा को लेकर चलती है. अटल जी और आडवाणी की जोड़ी ने भारत को नई ऊंचाई दिलाई है. अब अमित शाह (Amit Shah) और नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की जोड़ी पूरे विश्व में भारत का झण्डा बुलंद कर रही है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) युगपुरूष और युगदृष्टा हैं. आयोध्या में दिव्य और भव्य राममंदिर का निर्माण हो गया है. कश्मीर से धारा 370 हटाई गई, तीन तलाक समाप्त किया गया. भारत पर राज करने वाले अंग्रेजों को भी हमने अर्थव्यवस्था के मामले में पीछे छोड़ दिया है. मोदी जी (PM Modi) के तीसरे टर्म में हमारा देश, दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा.

पूर्व सीएम ने कहा कि भारत पूरी दुनिया को दिशा दिखाएगा, कई ऐतिहासिक उपलब्धियां हैं और इसलिए इन उपलब्धियों को आगे बढ़ाना है. उन्होंने कहा कि, मुझे जो भी काम करने का मौका मिलेगा, उसे मैं ईमानदारी के साथ करूंगा. विदिशा, गंजबासौदा, रायसेन संसदीय क्षेत्र को हम देश में आदर्श क्षेत्र बनाएंगे. सबके लिए बेहतर काम करेंगे.

कभी पद का दुरूपयोग नहीं किया

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं आपके बीच विधायक (MLA), सांसद (MP) और मुख्यमंत्री (CM) बनकर आया. मैंने कभी पद का दुरुपयोग नहीं किया, न ही मुझे कोई घमंड है. मैंने बचपन में देखा था कि कोख को कत्लखाना बना दिया गया. तब मेरे मन में लाड़ली लक्ष्मी योजना पैदा हुई. जब मैं सांसद बना, तो कोई मेरे पास तीन बेटियाँ लाया. मैंने उन्हें गोद लिया और उनका पालन-पोषण किया. मैंने बाद में कन्या विवाह योजना बनाई, लाड़ली लक्ष्मी योजना बनाई. मैंने बेटियों को स्कूटर दी. लाड़ली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) तो आधी आबादी के साथ न्याय की योजना है. मजदूर बहनें, अपना और अपने बच्चों का ध्यान रख पाएं, इसके लिए उन्हें 16,000 रुपये देने की योजना बनाई. अब लखपति दीदी बनाना है. लखपति दीदी मतलब स्व-सहायता समूह के माध्यम से बहन की सालाना आय 1 लाख रूपए से अधिक हो.

गंजबासौदा में हुआ रोड शो

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को गंजबासौदा में रोड शो किया. रोड शो के दौरान बड़े-बुजुर्गों, महिलाओं-बहनों, युवाओं और भांजे-भांजियों ने शिवराज का फूलों की बौछार कर भव्य स्वागत किया. बहनें पलक-पावड़े बिछाए अपने भैया की एक झलक पाने के लिए आतुर नज़र आई. बहनों ने तिलक लगाकर पूर्व सीएम को विजय भव: का आशीर्वाद दिया तो युवाओं ने गले लगाकर खुशी ज़ाहिर की. वहीं भांजे-भांजियों ने जमकर मामा-मामा के नारे लगाए और अपने मामा से लिपट गए. हर गली, हर मौहल्ले, हर चौराहे पर लोग शिवराज के स्वागत के लिए काफी उत्साहित दिखाई दिए. पूर्व सीएम ने भी बासौदा परिवार के इन सदस्यों का दोनों हाथ जोड़कर और शीश झुकाकर अभिवादन किया.

यह भी पढ़ें : 

** Lok Sabha Election: मध्य प्रदेश की 29 सीटों पर जीत का दावा कर रही है BJP, पर ये 9 सीटें आसान नहीं!

यह भी पढ़ें: Arvind Kejriwal के घर में ED की दबिश, AAP मंत्री ने कहा, "किसी को अंदर नहीं जाने दिया जा रहा..."

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close