विज्ञापन
Story ProgressBack

GRP के सामने से निकल गया आरोपी... दमोह रेलवे स्टेशन में परिवार पर हमला, ढाई महीने के बच्चे की मौत

MP News: शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि जीआरपी के जवान परिवार की मदद के लिए नहीं आए और उन्हें पुलिस हेल्पलाइन पर फोन करना पड़ा. अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू कर दी है और इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है.

Read Time: 4 mins
GRP के सामने से निकल गया आरोपी... दमोह रेलवे स्टेशन में परिवार पर हमला, ढाई महीने के बच्चे की मौत

Railway News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के दमोह रेलवे स्टेशन (Damoh Railway Station) पर शनिवार तड़के एक अज्ञात व्यक्ति ने दंपति पर हमला कर दिया और उनके ढाई माह के शिशु की हत्या कर दी. प्राप्त जानकारी के अनुसार स्टेशन पर मासूम बच्चे की मां उसे पानी पिला रही थी जबकि उस नवजात का पिता फोन पर बात कर रहा था. इसी दौरान धोती-कुर्ता पहने एक व्यक्ति वहां पहुंचा. मासूम बच्चे के माता-पिता कुछ समझ पाते इससे पहले ही उस दरिंदे ने मासूम को पीटना शुरू कर दिया. राजकीय रेलवे पुलिस (Government Railway Police) यानी जीआरपी (GRP) की ओर से जीआरपी चौकी प्रभारी महेश कोरी ने बताया कि घटना सुबह करीब पांच बजे की है और इस संबंध में हत्या का मामला दर्ज कर पुलिस (Police) आरोपी की तलाश कर रही है. उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता लेखराम आदिवासी अपनी पत्नी और शिशु के साथ दिल्ली से गोंडवाना एक्सप्रेस (Gondwana Express) से आये थे.

तबियत खराब होने की वजह से दमोह में उतरे थे

चौकी के अधिकारी ने बताया कि दंपति मडियादोह गांव जा रहे थे, लेकिन बच्चे की तबीयत खराब होने के कारण वे दमोह स्टेशन पर उतर गए और वे उसे जिला अस्पताल (District Hospital) ले जाना चाहते थे. उन्होंने बताया कि जब महिला शिशु को पानी पिला रही थी, तभी एक अज्ञात व्यक्ति ने उन्हें पीटना शुरू कर दिया और शिकायतकर्ता ने हमलावर को डराने के लिए ईंट उठा ली. अधिकारी ने बताया कि हमले में बच्चे की मौत हो गई.

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि जीआरपी के जवान परिवार की मदद के लिए नहीं आए और उन्हें पुलिस हेल्पलाइन पर फोन करना पड़ा. अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू कर दी है और इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है.

पिता का आरोप : जीआरपी के सामने था आरोपी, लेकिन किसी ने कुछ नहीं किया

मासूम बच्चे के पिता लेखराम ने कहा कि मैं परिवार के साथ गोंडवाना एक्सप्रेस से दिल्ली से अपने गांव मडियादोह आ रहा था. दमोह में बच्चे की तबीयत ज्यादा खराब हो गई. मुझे लगा कि कहीं ज्यादा दिक्कत न हो जाए इसलिए यहीं दमोह में इलाज करवा लूंगा. स्टेशन पर उसे पानी पिला रहा था. तभी एक आदमी आया और उसने बच्चे को तीन-चार थप्पड़ मारे. इसके अलावा मेरी पत्नी को भी मारा. मैं बचाव करने गया तो मुझे भी पीटा. वहीं जब मैंने ईंट उठाई तो वह भाग गया. मैंने पास खड़े पुलिसकर्मियों से बोला कि साहब ये मेरे बच्चे को मार रहे हैं. आरोपी उनके सामने ही था. वो मुझे गालियां देने लगे और कहा कि बच्चा मर गया है तो घर ले जा.

जीआरपी ने क्या कहा?

जीआरपी चौकी प्रभारी ने बताया कि बच्चा पहले से बीमार था. एक व्यक्ति ने हाथापाई की, जिससे बच्चे की मौत हो गई. आरोपी की तलाश की जा रही है. पुलिस बल की कमी होने के कारण एक आरक्षक ड्यूटी पर था. वह प्लेटफॉर्म नंबर दो पर ट्रेन को अटेंड कर रहा था, उसी समय घटना हुई.

यह भी पढ़ें : Madhya Pradesh Liquor scam: लोकायुक्त की जांच शुरु, पूछा- कौन हैं शर्मा जी, बांगड़े साहब, पाण्डेय बाबू?

यह भी पढ़ें : MPPSC 2021 Toppers: "8 से 10 घंटे पढ़ाई, डेडिकेशन और....", पीएससी के टॉपर्स ने बताया सफलता का मंत्र

यह भी पढ़ें : NEET 2024: प्रियंका गांधी से लेकर मल्लिकार्जुन खरगे तक, NEET Scam पर ऐसे उठे सवाल, NTA ने क्या कहा जानिए

यह भी पढ़ें : Indian Railway: भारत गौरव ट्रेन से कर सकते हैं इन 6 तीर्थ स्थलों के दर्शन, IRCTC ऐसे करा रहा है यात्रा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कंपनी के बाउंसरों ने दलित युवक को पीटा, FIR करने पर दी धमकी
GRP के सामने से निकल गया आरोपी... दमोह रेलवे स्टेशन में परिवार पर हमला, ढाई महीने के बच्चे की मौत
shivpuri This is too much! 5 lakh people and a half-finished soil testing laboratory for them...how will this work?
Next Article
MP News: 5 लाख लोग और उनके लिए केवल एक आधी- अधूरी मृदा परीक्षण प्रयोगशाला...ऐसे कैसे चलेगा काम
Close
;