विज्ञापन
Story ProgressBack

इस महिला के लिए काल बन गई 'लाडली बहना योजना' के तहत मिली राशि, पैसे नहीं देने पर पति ने की ये हरकत

Ladli Behna Yojana: बैतूल के एक शराबी पति ने लाडली बहना योजना के पैसों के लिए अपनी पत्नी को जहर दे दिया. उसका साथ देने वालों में उसके माता-पिता भी है. महिला का कहना है कि उसने अपने बच्चे की पढ़ाई के लिए ये पैसे बचा रखे थे.

Read Time: 3 min
इस महिला के लिए काल बन गई 'लाडली बहना योजना' के तहत मिली राशि, पैसे नहीं देने पर पति ने की ये हरकत
बैतूल के शराबी पति ने अपनी पत्नी को दिया जहर

Betul News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में लाखों लाडली बहनों के लिए वरदान साबित हुई लाडली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) का पैसा, बैतूल जिले में एक लाडली बहना के लिए जान की दुश्मन बन गई. यहां पर लाडली बहना योजना के पैसों के लिए शराबी पति और सास-ससुर ने मिलकर महिला को जहर (Poison) पिला दिया. महिला का इलाज जिला अस्पताल में जारी है. मामला मुलताई थाना क्षेत्र के बाबरबोह गांव का है.

ये भी पढ़ें :- एमपी के प्रोफेसर रविन्द्र को मिला पाक के कब्जे वाले कश्मीर का मूल निवास प्रमाण पत्र, जानिए- फिर भी क्यों खुश है परिवार

महिला ने अपने पति और ससुराल वालों पर लगाया आरोप

मुलताई थाना क्षेत्र के बाबरबोह गांव की निवासी सरिता घागरे ने अपने पति प्रेमलाल घागरे और सास-ससुर पर लाडली बहना योजना के पैसे को लेकर उसे जहर पिलाने का आरोप लगाया है. सरिता ने बताया कि सुबह 9 बजे उसके पति प्रेमलाल ने लाडली बहना योजना के पैसे देने के लिए दबाव बनाया. पैसे नहीं देने पर सरिता को पति और सास-ससुर ने मिलकर जहर पिला दिया. सरिता ने लाडली बहन योजना के पैसे अपने बेटे की स्कूल फीस भरने के लिए बचा कर रखे थे. 

बच्चे के फीस के लिए बचा रखी थी पैसे

सरिता अपने बेटे को गांव से दूर शहर के प्राइवेट स्कूल में पढ़ा रही है, जिसकी फीस भरने के लिए उसने लाडली बहना योजना के पैसे सेविंग कर रखे थे. प्रेमलाल शराब पीने और जुआ-सट्टा खेलने का आदि है. प्रेमलाल लगातार सरिता से पैसे देने के लिए मारपीट करता था. आज जब प्रेमलाल ने सरिता से अपने खाते में रखे लाडली बहना योजना के पैसे निकालने के लिए दबाव बनाया, तो सरिता ने इसका विरोध किया तो प्रेमलाल ने सरिता को कीटनाशक दवा पिला दी. 

कैमरे पर मानी अपनी गलती

आरोपी पति ने कैमरे के सामने भी माना कि उसने और उसके माता-पिता ने सरिता को जहर पिलाया है. जहर पिलाने से बीमार हुई सरिता को मुलताई के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया था, जहां उसकी हालत गंभीर होने से उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया. फिलहाल, जिला अस्पताल में सरिता का इलाज जारी है. सरिता के पिता उसके पति प्रेमलाल पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. डॉक्टर प्रकाश तिवारी ने बताया कि फिलहाल, सरिता खतरे से बाहर है. आरोपी प्रेमलाल शराब के नशे में जिला अस्पताल में अपनी पत्नी के आसपास ही घूम रहा है. रिपोर्ट के बाद भी पुलिस उसे गिरफ्तार नहीं कर रही है.

ये भी पढ़ें :- 'कोई आज आया है तो कोई कल आएगा', कमलनाथ के गढ़ में आकर किसकी ओर इशारा कर गए CM यादव?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close