विज्ञापन

Gwalior में बिजली बकायेदारों के नाम वाले होर्डिंग लगे, कंपनी का दावा- लोकलाज के चलते लोग भरेंगे बिल

Electricity Defaulters Hoardings: ग्वालियर में बिजली कंपनी ने बिल की वसूली करने के लिए बकायेदारों के नाम की होर्डिंग लगाई है. कंपनी का दावा है कि इससे लोकलाज के चलते बकायेदार बिल जमा करेंगे.

Gwalior में बिजली बकायेदारों के नाम वाले होर्डिंग लगे, कंपनी का दावा- लोकलाज के चलते लोग भरेंगे बिल
सभी बकायेदारों के नाम और राशि सहित होर्डिंग लगाई जा रही है.

Madhya Kshetra Vidyut Vitaran Company Limited: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर (Gwalior) में बिजली के बकाया बिलों की वसूली से परेशान होकर बिजली कंपनी ने अजीबोगरीब फैसला लिया है. मध्यक्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने बड़े बकायादारों के नाम और उन पर बकाया राशि का उल्लेख करते सूची तैयार की है, जिसे वह इलाके में सार्वजनिक स्थानों पर होर्डिंग लगाकर प्रदर्शित करेगी. कंपनी ने शहर में बोर्ड लगाना शुरू भी कर दिए हैं. बिजली कंपनी को लगता है कि इससे लोकलाज के चलते लोग अपना बकाया बिजली का बिल भरेंगे और लोगों को भी पता चलेगा कि इलाके के रसूखदार बिजली का कितना बिल दबाए बैठे हैं.

बिजली कंपनी ने इसकी शुरुआत ग्वालियर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के बटालियन जोन से की है. कंपनी ने बेटी बचाओ चौराहे पर बड़े बकायादारों की सूची टांगी है. इस सूची में बीस उपभोक्ताओं के नाम हैं. ये सभी उपभोक्ता ऐसे हैं, जिन पर बिजली कंपनी का 2 से 4 लाख रुपये तक के बिजली बिल बकाया हैं.

हर जोन से 20 बड़े बकायेदारों के नाम सार्वजनिक

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के जनरल मैनेजर नितिन मांगलिक ने बताया कि कंपनी ने निर्णय लिया है कि शहर और ग्रामीण दोनों जोन में जो बड़े बकायादार हैं. उन सबके नाम सार्वजनिक किए जाएं. अभी तक इनके नामों को उजागर नहीं किया जाता था, लेकिन अब कंपनी ने अपनी पॉलिसी बदली है. अब हम अपने सभी 22 जोन के बीस-बीस बड़े बकायादारों की सूची सार्वजनिक कर रहे हैं. यह होर्डिंग हमारे जोन दफ्तरों के अलावा चौराहों और सार्वजनिक स्थलों पर भी लगाएंगे.

530 करोड़ रुपये का बिल बकाया, आगे भी सार्वजनिक होंगे नाम

बिजली कंपनी के जनरल मैनेजर का दावा है कि सिटी सर्किल में ही कुल 530 करोड़ रुपये की राशि बकाया है, जो बार-बार कहने और प्रयासों के बावजूद भुगतान नहीं कर रहे हैं. बकायादारों के नाम तो हजारो में हैं, लेकिन अभी हम सिर्फ हर एक जोन से बीस बड़े बकायादारों के नाम सार्वजनिक कर रहे हैं. यह सिलसिला आगे बढ़ेगा.

यह भी पढ़ें - ग्वालियर में 9वीं की छात्रा से दोस्तों ने चलती कार में किया गैंगरेप, वीडियो बनाकर किया वायरल

यह भी पढ़ें - इंदौर में साइबर फ्रॉड, महिला असिस्टेंट प्रोफेसर को 7 घंटे तक रखा डिजिटल अरेस्ट, एक लाख रुपये भी ठगे

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
BJP नेता ने सिंगरौली में आदिवासी किसान को ट्रैक्टर से रौंदा, कांग्रेस उग्र, CM ने जांच को कहा, SP ने रखा इनाम
Gwalior में बिजली बकायेदारों के नाम वाले होर्डिंग लगे, कंपनी का दावा- लोकलाज के चलते लोग भरेंगे बिल
Robbery moving bus capital Bhopal police arrested accused within 24 hours
Next Article
भोपाल में चलती बस में लूट, पुलिस ने 24 घंटे में बदमाशों को किया गिरफ्तार... फिर मुख्य आरोपी का निकाला जुलूस
Close