विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 16, 2023

इंदौर में भारी बारिश का कहर जारी, बीते 24 घंटे में बचाई गई 200 से ज्यादा लोगों की जान

जिलाधिकारी इलैयाराजा टी. ने बताया, 'पिछले 24 घंटे में राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) और होमगार्ड की मदद से 200 से ज्यादा लोगों की जान बचाई गई है. ये लोग भारी बारिश के बाद अलग-अलग स्थानों पर फंस गए थे.'

Read Time: 3 min
इंदौर में भारी बारिश का कहर जारी, बीते 24 घंटे में बचाई गई 200 से ज्यादा लोगों की जान
इंदौर में जारी भारी बारिश का कहर

इंदौर : मध्यप्रदेश के इंदौर जिले में जारी भारी बारिश के बाद प्रशासन ने पिछले 24 घंटे के दौरान अलग-अलग स्थानों पर फंसे 200 से ज्यादा लोगों की जान बचाई, जबकि निचले इलाकों में रहने वाले नागरिकों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है. प्रशासन के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. जिलाधिकारी इलैयाराजा टी. ने बताया, 'पिछले 24 घंटे में राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) और होमगार्ड की मदद से 200 से ज्यादा लोगों की जान बचाई गई है. ये लोग भारी बारिश के बाद अलग-अलग स्थानों पर फंस गए थे.'

उन्होंने बताया कि इन लोगों में राऊ तहसील के कलारिया गांव में गंभीर नदी में बाढ़ के बाद इसके टापू पर फंसे 21 ग्रामीण शामिल हैं. प्रशासन के अनुविभागीय मजिस्ट्रेट (एसडीएम) राकेश परमार ने बताया कि इन 21 लोगों को नाव भेजकर बचाया गया जिनमें महिलाएं, बच्चे, मछुआरे और किसान भी हैं.

अधिकारियों ने बताया कि एक गर्भवती महिला के बारिश में फंसे होने की सूचना पर चिकित्सा दल को उसकी प्रसूति कराने के लिए जीवनरक्षक नाव के जरिए गवला गांव भेजा गया. उन्होंने बताया कि प्रसूति के बाद जच्चा और बच्चा स्वस्थ हैं.

यह भी पढ़ें : इंदौर : जयरामपुर में इस बार दिखेंगे भगवान गणेश के 108 स्वरूप, बस्तियों में बांटा जाएगा प्रसाद

भारी बारिश से बेहाल हुआ जन-जीवन
पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) उमाकांत चौधरी ने बताया कि जिला मुख्यालय से करीब 45 किलोमीटर दूर ग्रामीण क्षेत्र में उफनती चोरल नदी में शुक्रवार रात एक वाहन (स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल -एसयूवी) बह गया. उन्होंने बताया कि राज्य की पूर्व मंत्री रंजना बघेल के 19 वर्षीय बेटे यश समेत तीन लोग इस वाहन में सवार थे जिन्हें पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से बचा लिया. डीएसपी ने बताया कि यह हादसा तब हुआ, जब चोरल नदी का पानी पुलिया पर होने के बावजूद एसयूवी को इससे गुजारने की कोशिश की गई. भारी बारिश के कारण जिले में जन-जीवन बेहाल हो गया है. अधिकारियों ने बताया कि कई स्थानों पर घरों में बारिश का पानी घुस गया है तथा राहत एवं बचाव कार्य जारी है.

यह भी पढ़ें : छतरपुर : बुजुर्ग कैंसर पीड़ित से छीने इलाज के पैसे, SP ने लुटेरों पर रखा 10 हजार का इनाम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close