विज्ञापन
Story ProgressBack

Heatwave: तेज गर्मी का इफेक्ट तो देखिए! भगवान के लिए लगे AC, पंखे, कराया जा रहा है गुलाब जल, ठंडे पानी से स्नान...

MP News: मध्य प्रदेश में इस समय गर्मी चरम पर है. बुरहानपुर जिले के एक मंदिर में पुजारियों ने भगवान को गर्मी लगने की बात कही. इसके बाद उन्होंने भगवान के लिए एसी और पंखे लगवा दिए.

Read Time: 2 mins
Heatwave: तेज गर्मी का इफेक्ट तो देखिए! भगवान के लिए लगे AC, पंखे, कराया जा रहा है गुलाब जल, ठंडे पानी से स्नान...
MP News: भगवान को गर्मी से बचाने को लगाई एसी, पंखे...

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में इस समय भीषण गर्मी पड़ रही है. प्रदेश के बुरहानपुर जिले (Burhanpur) में भी झुलसा देने वाली गर्मी पड़ रही है. गर्मी का असर आम जनमानस पर ही नहीं बल्कि भगवान पर भी पड़ रहा है. ऐसा हम नहीं बल्कि भगवान की भक्ति में मग्न सेवादार और पुजारी कह रहे हैं. जी हां भगवान को भी गर्मी लग रही है. या ये कहो ये भक्तों का प्यार है ज अपने पालनहार के बारें में ऐसा सोचते हैं. इस सोच के साथ ही भक्तों ने भगवान के लिए एसी और पंखे लगवा दिए हैं. साथ ही भगवान को रोजाना गुलाब जल और ठंडे पानी से स्नान कराया जा रहा है.

भगवान के लिए लगे एसी, पंखें

भक्तों ने उपनगर लालबाग क्षेत्र के चिंचाला स्थित श्री राम मंदिर में भगवान श्रीराम, लक्ष्मण, माता जानकी और वीर हनुमानजी को गर्मी से निजात दिलाने और ठंडक के लिए AC, वॉल फैन लगवाए हैं. इतना ही नहीं भीषण गर्मी में प्रतिदिन भगवान को गुलाब जल और ठंडे पानी से स्नान भी कराया जा रहा है.
सूर्य देवता की तपिश से लोगों का हाल बेहाल है. लोग अनावश्यक रूप से घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं. इससे सड़कों पर सन्नाटा सा छा गया हैं. दिन का तापमान 44 से 45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. ऐसे में लोग गर्मी से राहत पाने के लिए AC, कूलर और ठंडे पेय पदार्थों का सहारा ले रहे हैं.

गुलाब जल और ठंडे पानी से कराया जा रहा स्नान

श्री राम मंदिर चिंचाला के पुजारी राजेंद्र प्रसाद मिश्रा के मुताबिक मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम जी की मूर्ति को भी गर्मी सता रही है. इसलिए रोजाना उन्हें गर्मी से निजात दिलाने के लिए गुलाब जल, ठंडे पानी से नहलाते हैं. इसके अलावा रात-दिन AC और पंखे चलाकर गर्मी से बचाने के प्रयास किए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें मतगणना से पहले चल रहा है ऐसा काम, कांग्रेस प्रत्याशी ने एक-एक खेल को किया उजागर

ये भी पढ़ें सावधान! Online Game कहीं युवा पीढ़ी को खा ना जाए, ऑनलाइन गेम की लत ने ली एक जान...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP News: शिवपुरी में दबंगों का आतंक, अवैध कब्जा छुड़ाने गई राजस्व टीम को बंदूक की नोक पर बनाया बंधक
Heatwave: तेज गर्मी का इफेक्ट तो देखिए! भगवान के लिए लगे AC, पंखे, कराया जा रहा है गुलाब जल, ठंडे पानी से स्नान...
Crime: First he asked for seven lakh rupees from his wife, then when she did not give, he started committing unnatural acts, a unique case came to light from Gwalior...
Next Article
Crime: पहले पत्नी से मांगे सात लाख रुपए, नहीं दिए तो करने लगा अप्राकृतिक कृत्य, ग्वालियर से आया अनोखा मामला सामने...
Close
;