विज्ञापन
Story ProgressBack

सावधान! कहीं आप नकली व मिलावटी Cold Drinks तो नहीं पी रहे हैं? यहां पुलिस ने छापेमारी कर पकड़ा नॉन ब्रांडेड माल

MP News: छापामार दल का नेतृत्व कर रहे डीएसपी (DSP) हेडक्वार्टर अशोक जादौन ने बताया कि बहोड़ापुर थाना इलाके में पेप्सिको इंडिया कम्पनी की शिकायत पर आज पुलिस ने छापा मारा. यहां स्टिंग नामक प्रोडक्ट का जखीरा मिला जो नकली था और इसे खतरनाक केमिकल से मिलावट करके बनाया जा रहा था. इस मामले में सारा माल सीज कर दिया है. एक आरोपी को हिरासत में लिया गया है.

सावधान! कहीं आप नकली व मिलावटी Cold Drinks तो नहीं पी रहे हैं? यहां पुलिस ने छापेमारी कर पकड़ा नॉन ब्रांडेड माल

Fake Products in Markets: मध्य प्रदेश के ग्वालियर (Gwalior) में पुलिस (Police) और प्रशासन की टीम ने नकली कोल्ड ड्रिंक (Fake Cold Drinks) बनाकर बाज़ार में खपाने वाली एक बड़ी फैक्ट्री (Fake Cold Drinks Factory) और गोदाम पर छापेमारी की है. छापे की कार्रवाई के दौरान बड़े ब्रांड्स की हजारों बोतल पकड़ी गई है. अलग-अलग नामों के लेबल के साथ तैयार किया गया हजारों बोतल का यह माल पूरी तरह से नकली मिला, जो बाज़ार में खपाने के लिए निकलने वाला ही था. खास बात ये कि यह कार्यवाही नामी कंपनी की ओर से शिकायत के बाद की गई है. उस कंपनी को डर था कि कहीं नकली प्रोडक्ट्स (Fake Products) से उसके ओरिजनल उत्पाद पर से लोगों का भरोसा न उठ जाए.

ऐसे समझिए पूरा मामला

प्राप्त जानकारी के अनुसार नामी कम्पनी को लगातार सूचना मिल रही थी कि ग्वालियर-चम्बल (Gwalior Chambal) अंचल में काफी मात्रा में उस कंपनी के नकली ब्रांडेड कोल्ड ड्रिंक्स मार्केट में बेचे जा रहे हैं. कम्पनी ने नकली प्रोडक्ट की फैक्ट्री को खोजने के लिए गोपनीय तौर पर अपनी टीम लगाई थी और उसने काफी खोजबीन के बाद पाया कि यह माल ट्रांसपोर्ट नगर स्थित एक जगह में गुपचुप ढंग से चलने वाली एक फेक्ट्री में तैयार होकर खपाया जा रहा है. इसके बाद कम्पनी की लीगल टीम ने एसपी (SP) धर्मवीर सिंह से संपर्क साधा और उन्हें यह इनपुट दिया.

एसपी ने भी गोपनीय तौर पर उस फैक्ट्री जो कि अभी कम्पनी के नाम से रजिस्टर्ड है उसकी रेकी कार्रवायी. मुखबिर ने  सूचना दी कि यहां लगभग बीस हजार बोतल नकली माल तैयार रखा है, जो वहां से अंचल में सप्लाई के लिए निकल जायेगा. इस सूचना पर तत्काल पुलिस ने फैक्ट्री को घेरकर उस पर छापा डाल दिया. मौके पर एसपी खुद भी पहुंचे. 

पुलिस का क्या कहना है?

छापामार दल का नेतृत्व कर रहे डीएसपी (DSP) हेडक्वार्टर अशोक जादौन ने बताया कि बहोड़ापुर थाना इलाके में पेप्सिको इंडिया कम्पनी की शिकायत पर आज पुलिस ने छापा मारा. यहां स्टिंग नामक प्रोडक्ट का जखीरा मिला जो नकली था और इसे खतरनाक केमिकल से मिलावट करके बनाया जा रहा था. इस मामले में सारा माल सीज कर दिया है. एक आरोपी को हिरासत में लिया गया है. इस मामले में कॉपी राइट एक्ट और फ़ूड अडल्ट्रेशन से जुड़ी धाराओं में अपराध पंजीबद्ध किया जा रहा है. पकड़े गए आरोपी से पूछताछ चल रही है.

यह भी पढ़ें : सावधान! कोका कोला की काला बाजारी, MRP से ज्यादा दाम पर बेचे जा रहे कोल्ड ड्रिंक्स, जिम्मेदार अनजान

यह भी पढ़ें : MP सहित 22 प्रदेशों के 142 कवियों ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बना संविधान को किया छंदबद्ध, देखिए NDTV Report

यह भी पढ़ें : AFG vs IND: टी-20 वर्ल्ड कप में भारत Vs अफगान, पेस या स्पिन किन पर रहेंगी नजरें, जानिए सब कुछ यहां

यह भी पढ़ें : MP-CG सहित जहां मिली कांग्रेस को करारी, वहां की पड़ताल शुरु, खरगे ने इतनी कमेटी गठित की

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP गजब है.. विभाग ने काटी बिजली तो लोगों ने तान दिया अवैध ट्रांसफार्मर, फिर हुआ ऐसा कि नहीं भूलेंगे लोग 
सावधान! कहीं आप नकली व मिलावटी Cold Drinks तो नहीं पी रहे हैं? यहां पुलिस ने छापेमारी कर पकड़ा नॉन ब्रांडेड माल
Indore PNB Bank Robbery was robbed in broad daylight, masked robbers opened fire
Next Article
Indore Bank Robbery: पंजाब नेशनल बैंक में दिनदहाड़े लूट, नकाबपोश लुटेरों ने की फायरिंग
Close
;