विज्ञापन
Story ProgressBack

हरदा में रात तक धधकती रही आग, रुक-रुक कर आती रही पटाखे फटने आवाजें, अब तक 11 की मौत

Harda Factory Blast: नेशनल डिजास्टर रिस्पांस फोर्स (NDRF) मलबे में दबे लोगों को निकालने में जुटी है. लेकिन, राहत और बचाव दल को इस काम काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. दरअसल, आग अब भी पूरी तरह बुझी नहीं है, जिसकी वजह से रह रहकर ब्लास्ट हो रहे हैं.

Read Time: 3 min

Madhya Pradesh Blast: हरदा में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से 11 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, इस हादसे में झुलसे 217 लोग घायल हो गए थे. इनमें से मामूली रूप से घायल 95 लोगों को डिस्चार्ज कर दिया गया है. 73 घायलों का स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है, जबकि गंभीर  रूप से घायल 38 लोगों को भोपाल, इंदौर और नर्मदापुरम रेफर किया गया है, जो जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे हैं. घायलों में वर्कर 51 और रहवासी 22 हैं.

माना जा रहा है कि मलबे में अब भी कई शव दबे हो सकते हैं. लिहाजा, नेशनल डिजास्टर रिस्पांस फोर्स (NDRF) मलबे में दबे लोगों को निकालने में जुटी है. लेकिन, राहत और बचाव दल को इस काम काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. दरअसल, आग अब भी पूरी तरह बुझी नहीं है, जिसकी वजह से रह रहकर ब्लास्ट हो रहे हैं. इस बीच फायर ब्रिगेड की टीम आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही है. मंगलवार की रात तक 150 दमकल गाड़ियों से घटनास्थल पर पानी डाला जा रहा था. घटनास्थल पर पुलिस की मौजूदगी में मलबे को हटाने का कार्य किया जा रहा है.

मुख्यमंत्री जाएंगे हरदा

घटना का जायजा लेने मुख्यमंत्री मोहन यादव बुधवार की दोपहर हरदा के दौरे पर जाएंगे. इस दौरान वे घटनास्थल का मुआयना करने के साथ ही मृतकों और घायलों के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें संभव मदद का भरोसा दिलाएंगे. इसके बाद घटना की समीक्षा के बाद अफसरों को आवश्यक कदम उठाने के निर्देश देंगे.

ये भी पढ़ें- Exclusive: हरदा ब्लास्ट पर सामने आई बड़ी लापरवाही, बिना लाइसेंस के ही वर्षों से चल रहा था पटाखे बनाने का खतरनाक खेल
 

कांग्रेस नेता भी जाएंगे हरदा

हादसे के बाद सरकार को घेर रहे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी, पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, पूर्व मंत्री पीसी शर्मा भी हरदा जा रहे हैं. तय कार्यक्रम के मुताबिक वे यहां दुर्घटना स्थल का जायजा लेने के बाद हादसे की जानकारी लेंगे. इसके बाद दिवंगतों के परिजनों से मुलाक़ात करेंगे. 

ये भी पढ़ें- CM मोहन के आदेश पर टीकमगढ़ प्रशासन हुआ सख्त, पटाखा दुकानों पर कार्रवाई कर अवैध विस्फोटक सामग्री की जब्त

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close