विज्ञापन
Story ProgressBack

CM मोहन के आदेश पर टीकमगढ़ प्रशासन हुआ सख्त, पटाखा दुकानों पर कार्रवाई कर अवैध विस्फोटक सामग्री की जब्त

Action After Harda Blast: मुख्यमंत्री मोहन यादव के आदेश के बाद टीकमगढ़ जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मंगलवार देर रात करीब 11 बजे शहर के अंदर तीन स्थानों पर छापा मारा. जिसमें प्रशासन ने मंगल भवन की पटाखा दुकान और गोदाम से 1600 क्विंटल पटाखे और दूसरी जगह से 1400 क्विंटल पटाखे और विस्फोटक सामग्री जब्त की.

Read Time: 2 min

Action Against Illegal Firecracker Shops: हरदा ब्लास्ट के बाद मुख्यमंत्री मोहन यादव (Mohan Yadav) ने प्रदेश के तमाम जिला कलेक्टरों को अवैध विस्फोटक सामग्री रखने वाले गोदामों और पटाखा दुकानों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश के बाद प्रशासन एक्टिव हो गया है. जिसके बाद टीकमगढ़ (Tikamgarh) जिला प्रशासन ने मंगलवार देर रात तक अवैध पटाखा गोदामों (Action Against Illegal Firecracker Warehouses) पर छापेमार कार्रवाई की. इस कार्रवाई के तहत प्रशासन ने अवैध विस्फोटक सामग्री और पटाखे जब्त किए. प्रशासन की इस कार्रवाई के बाद पटाखा कारोबारियों (Firecracker Traders) में हड़कंप मच गया है.

जिला प्रशासन ने जब्त किए 15-20 लाख के अवैध पटाखे

मुख्यमंत्री मोहन यादव के आदेश के बाद टीकमगढ़ जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मंगलवार देर रात करीब 11 बजे शहर के अंदर तीन स्थानों पर छापा मारा. जिसमें प्रशासन ने मंगल भवन के पास संजय जैन की पटाखा दुकान और गोदाम से 1600 क्विंटल पटाखे और दूसरी जगह से 1400 क्विंटल पटाखे और विस्फोटक सामग्री जब्त की. जब्त किए गए पटाखों की कीमत करीब 15 से 20 लाख रुपये बताई जा रही है. इसके अलावा जिले में अन्य जगहों पर भी यह कार्रवाई की गई.

यह कार्रवाई कोतवाली पुलिस और राजस्व की टीम ने संयुक्त रूप से की. जानकारी के मुताबिक, कार्रवाई के दौरान जिन लोगों की दुकानें और गोदाम शहर में पाए गए हैं, उनके लाइसेंस निरस्त किए जाएंगे. इसके साथ ही उन पर कार्रवाई भी की जाएगी.

ये भी पढ़ें - Exclusive: हरदा ब्लास्ट पर सामने आई बड़ी लापरवाही, बिना लाइसेंस के ही वर्षों से चल रहा था पटाखे बनाने का खतरनाक खेल

ये भी पढ़ें - हरदा फैक्ट्री ब्लास्ट : सारंगपुर से पकड़े गए तीनों आरोपी, शाजापुर से पीछा कर रही थी पुलिस

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close