विज्ञापन

Gwalior : बरसात ने मचाया तांडव ! 17 लोगों की गई जान, सौ पशु मरे... अभी और होगी बारिश

Gwalior Weather News Today :  मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में मौसम का बदलता मिजाज़ अब लोगों के लिए परेशानी का सबब बन रहा है. कई ज़िलों  कुछ जगहों पर मूसलाधार बारिश के चलते सब कुछ तहस-नहस हो गया. चारों ओर जलभराव होने से सैकड़ों लोग फंसे हुए हैं. इनका संपर्क कई घंटों से कट गया है.

Gwalior : बरसात ने मचाया तांडव ! 17 लोगों की गई जान, सौ पशु मरे... अभी और होगी बारिश
Gwalior : बरसात ने मचाया तांडव ! 17 लोगों की गई जान, सौ पशु मरे... अभी और होगी बारिश

Gwalior Live News : कई दशकों बाद लगातार 40 घंटे तक हुई बारिश लोगों के लिए आफत बन गई. सभी बांधों के गेट खोलने पड़े, नाले और नदियाँ उफान पर आ गईं और रौद्र रूप धारण कर लिया. इस बाढ़ के कारण सेना बुलानी पड़ी और संभाग भर में फंसे 1500 से अधिक लोगों को रेस्क्यू कर सुरक्षित निकाला गया. अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है. चालीस घंटे की इस बारिश ने ग्वालियर-चंबल अंचल को जलमग्न कर दिया है. बाढ़ में 105 गाँव पूरी तरह डूब गए हैं जबकि 300 से अधिक गाँव इससे प्रभावित हुए हैं. 80 से ज्यादा पुल और पुलिया डूब चुके हैं और दर्जनों क्षतिग्रस्त हो गए हैं. अंचल के 85 रास्ते बंद हो जाने से कई शहरों का एक-दूसरे से संपर्क टूट गया है.

17 लोगों की हुई दर्दनाक मौत

इस अचानक आई आपदा में अब तक 17 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है. ग्वालियर जिले में कक्षा 9 का छात्र मनोज जाटव नाले में बह गया था, जिसका शव 24 घंटे बाद मिला. वहीं, सेन्थरी में मुकेश बघेल, कोसा में अमन रावत, और जखारा में उमा बघेल की घर के ढहने से मलबे में दबकर मौत हो गई. ग्राम मेहदपुर में राकेश बघेल की 45 और सूखा पठा में 5 बकरियाँ बहकर मर गईं. आरोली और छोई में पांच गाय और भैंस भी मर गईं.

दीवार ढहने से हुआ बड़ा हादसा

अंचल में सबसे अधिक मौतें दतिया में हुईं, जहाँ किले की 219 साल पुरानी बाहरी परकोटा की दीवार तीन मकानों पर गिर गई. दीवार का 50 फीट हिस्सा गिरने से घर में सो रहे निरंजन (60), उनकी पत्नी ममता (55), बेटी राधा (25), बेटे शिवम (22) और सूरज (18), बहन प्रभा (56), और जीजा किशन की दबकर मौत हो गई. बाहर सो रहे मुन्ना (59) और भांजे आकाश (25) गंभीर रूप से घायल हुए और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

ये भी पढ़ें : 

Rain Rescue : ग्वालियर में बारिश ने मचाई तबाही, हैदराबाद से 3 हेलीकाप्टर हुए रवाना

बारिश से मच गया हाहाकार

इसके अलावा शिवपुरी जिले में दो बच्चों सहित चार लोगों की मौत हो गई, जबकि दतिया के इंदरगढ़ में नाले में डूबने से एक युवक की मृत्यु हो गई. मुरैना जिले में भी एक युवक की जान चली गई.  अभी भी बादल छाए हुए हैं, और मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक बारिश की चेतावनी दी है. इसको ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने 13 और 14 सितंबर को स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्रों में अवकाश घोषित कर दिया है.

ये भी पढ़ें : 

MP के इस जिले में बाढ़ से बिगड़े हालात ! पानी में डूबे लोगों के बिस्तर-सोफे

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
मां ने खिलाया जहर, बच गई बेटी... मर गया बेटा ! खुद की भी गई जान, जानें कैसे ?
Gwalior : बरसात ने मचाया तांडव ! 17 लोगों की गई जान, सौ पशु मरे... अभी और होगी बारिश
Nag Nagin Action against those who capture snakes and two headed snakes
Next Article
Nag Nagin: नाग-नागिन के जोड़े को पकड़ना पड़ गया भारी, बांस की टोकरी से मिली आजादी
Close