विज्ञापन

Rain Rescue : ग्वालियर में बारिश ने मचाई तबाही, हैदराबाद से 3 हेलीकाप्टर हुए रवाना

Gwalior News : ग्वालियर हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद यह दल दो टीमों में बंट जाएगी और हेलीकॉप्टरों के माध्यम से सेंकरा और डबरा के बाढ़ प्रभावित लोगों को एयरलिफ्ट कर सुरक्षित स्थानों पर ले जाएगी. हैदराबाद से तीन हेलीकॉप्टर भी राहत और बचाव कार्य के लिए रवाना हो चुके हैं.

Rain Rescue : ग्वालियर में बारिश ने मचाई तबाही, हैदराबाद से 3 हेलीकाप्टर हुए रवाना
प्रतीकात्मक फोटो

Madhya Pradesh Baarish : लगातार हो रही भारी बारिश और बांधों से पानी छोड़े जाने के कारण ग्वालियर जिले में बाढ़ जैसे हालात देखने को मिल रहे हैं.  जिले के डबरा तहसील के ग्राम सेंकरा और डबरा कस्बे में चारों ओर जलभराव हो गया है जिससे सैकड़ों लोग फंसे हुए हैं. इनका संपर्क कई घंटों से कट गया है. SDRF  की टीम की मदद से कुछ लोगों को सुरक्षित निकाला गया है, लेकिन अब भी कई ग्रामीण पानी में फंसे हुए हैं. प्रशासन ने इन्हें सुरक्षित निकालने के लिए एयरलिफ्ट करने का फैसला किया है. प्रशासन ने इस आपदा से निपटने के लिए हरसंभव प्रयास किए हैं, लेकिन लगातार हो रही बारिश से स्थिति अभी भी गंभीर बनी हुई है.

बारिश में फंसे लोगों का बचाव कार्य चालू

ग्वालियर की कलेक्टर रुचिका चौहान ने केंद्रीय गृह मंत्रालय से संपर्क कर NDRF की मदद मांगी. इसके तहत हैदराबाद से वायुसेना के विशेष विमान की तरफ से NDRF की 60 सदस्यीय टीम ग्वालियर के लिए रवाना हो गई है. ग्वालियर हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद यह दल दो टीमों में बंट जाएगी और हेलीकॉप्टरों के माध्यम से सेंकरा और डबरा के बाढ़ प्रभावित लोगों को एयरलिफ्ट कर सुरक्षित स्थानों पर ले जाएगी. हैदराबाद से तीन हेलीकॉप्टर भी राहत और बचाव कार्य के लिए रवाना हो चुके हैं.

CM मोहन यादव ने जारी के जरूरी निर्देश

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने जिले में उत्पन्न जलभराव की स्थिति पर सतत नजर रखते हुए जिला प्रशासन को प्रभावित लोगों तक जल्द से जल्द राहत पहुंचाने के निर्देश दिए हैं. उनके निर्देश के मुताबिक, जिला प्रशासन, पुलिस, नगरीय निकाय और जनपद पंचायत की टीमें युद्धस्तर पर राहत कार्यों में जुटी हुई हैं. जिले के प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट और मुख्य सचिव श्रीमती वीरा राणा भी इस पूरी प्रक्रिया की निगरानी कर रहे हैं.

मौके पर जिला प्रशासन भी हुआ तैनात

कलेक्टर रुचिका चौहान ने बताया कि प्रशासन की टीमें सेंकरा और डबरा में मौके पर मौजूद हैं और फंसे हुए सभी लोग फिलहाल सुरक्षित हैं. NDRF की टीम के पहुंचने के बाद जल्द ही इनका रेस्क्यू पूरा कर लिया जाएगा. जिला प्रशासन ने SDRF की मदद से अब तक 325 लोगों को सुरक्षित निकाला है और राहत शिविरों में पहुंचाया है, जहां उन्हें खाने-पीने का सामान और दवाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं.

ये भी पढ़ें : 

MP के इस जिले में बाढ़ से बिगड़े हालात ! पानी में डूबे लोगों के बिस्तर-सोफे

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Jabalpur Collector का बड़ा एक्शन, कक्षा 1 से 12वीं तक NCERT Books अनिवार्य, अब इनकी खैर नहीं
Rain Rescue : ग्वालियर में बारिश ने मचाई तबाही, हैदराबाद से 3 हेलीकाप्टर हुए रवाना
Indore Rape Case Rahul Gandhi Congress attacked the government, said- Army personnel are not safe in MP, stronghold of robbery, gang rape, jungle raj crime
Next Article
Indore Rape Case: कांग्रेस ने सरकार को घेरा, कहा- MP में सेना के जवान सुरक्षित नहीं, लूट-गैंगरेप जंगलराज
Close