विज्ञापन
Story ProgressBack

Gwalior: बाइक सवारों को लूटने वाले गैंग का हुआ पर्दाफाश, बदमाशों ने किए चौंकाने वाले खुलासे

ग्वालियर पुलिस ने बाइक सवारों को साथ लूट करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. गिरोह के तीन सदस्य पुलिस के गिरफ्त में आ चुके हैं, जबकि एक अभी भी फरार है. पुलिस को उम्मीद है कि पकड़े गए गिरोह से लूट की कई वारदातों का खुलासा हो सकता है.

Read Time: 4 min
Gwalior: बाइक सवारों को लूटने वाले गैंग का हुआ पर्दाफाश, बदमाशों ने किए चौंकाने वाले खुलासे
पुलिस ने बताया कि पकड़े गए गिरोह के सदस्यों ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं.

Madhya Pradesh News: ग्वालियर पुलिस (Gwalior police) ने बाइक सवारों को साथ लूट करने वाले गिरोह (Robbing Gang) का पर्दाफाश किया है. गिरोह के तीन सदस्य पुलिस के गिरफ्त में आ चुके हैं, जबकि एक अभी भी फरार है. इसके साथ ही पुलिस ने एक दंपत्ति से लूटा गया माल भी बरामद कर लिया है. यह गिरोह कार से लूट को अंजाम देता था, जिसमें सिर्फ बाइक सवारों को ही निशाना बनाया जाता था. पुलिस को उम्मीद है कि पकड़े गए गिरोह से ग्वालियर-चंबल (Gwalior-Chambal) समेत दिल्ली, राजस्थान और यूपी में हुई लूट की कई वारदातों का खुलासा हो सकता है.

शादीशुदा जोड़ों को बनाते थे निशाना

पूछताछ में लुटेरों ने बताया कि शादीशुदा महिलाएं गहने पहनकर चलती हैं, इसलिए वे सिर्फ बाइक सवार शादीशुदा जोड़ों को ही अपना शिकार बनाते थे. इसके साथ ही लुटेरों ने बताया कि वे अपनी कार से बाइक में कट मारते थे, जिससे बाइक सवार गिर जाते थे. इसके बाद लुटेरे कट्टा अड़ाकर जेवर लूट लेते थे और जरूरत पड़ने पर डराने के लिए हवाई फायर भी करते थे.

कैसे पकड़े गए चोर

पिछले दिनों बिजौली गांव के पास मोटरसाइकिल सवार दंपति से डिजायर कार में सवार होकर आए बदमाशों ने कट्टे की नोक पर पैसे और जेवरात लूट लिए थे. जिसके बाद 6 नवंबर को बिजौली थाना में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ  मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई और पुलिस की एक टीम को लुटेरों को पकड़ने के लिए लगाया गया. लूट के शिकार दंपत्ति ने पुलिस को कार का नंबर बताया, जिसमें दिल्ली का नंबर डला था. जिसके बाद की डिटेल निकालने ग्वालियर पुलिस की एक टीम दिल्ली पहुंची.

ग्वालियर पुलिस ने दिल्ली में कार मालिक से पूछताछ की तो पता चला कि उसने यह कार भिंड जिले के गोहद में रहने वाले एक व्यक्ति को बेची है. जब पुलिस ने गोहद जाकर उसे पकड़ा तो उसने बताया कि वह कार राम विहारी कुशवाह के पास है. इस बीच पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि लूट की घटना में लिप्त स्विफ्ट डिजायर कार गोहद गल्ला मंडी के पास खड़ी है. जहां पर पुलिस ने दबिश देते हुए कार सहित तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ें - MP News: ग्वालियर में वायु प्रदूषण पर नियंत्रण के लिए अनूठी पहल, विश्वविद्यालय कराएंगे स्टूडेंट्स को इंटर्नशिप 

पुलिस ने जब्त किया लूट का सामान

पूछताछ में तीनों बदमाशों ने दंपति के साथ लूटपाट की घटना को स्वीकार किया. पुलिस टीम ने गिरोह को सदस्यों के साथ कार, लूटे गए गहने और वारदात में इस्तेमाल किया गया एक बारह बोर का कट्टा जब्त कर लिया है. इसके साथ ही वारदात में शामिल एक अन्य आरोपी की तलाश पुलिस कर रही है.

ये भी पढ़ें - MP Election 2023: मतगणना से पहले कांग्रेस प्रत्याशियों और एजेंटों को देगी ट्रेनिंग, ताकि न हो धांधली

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close