विज्ञापन
Story ProgressBack

Madhya Pradesh: झुलसे नवजात और दो मासूमों को रेलवे स्टेशन में लावारिश छोड़ गए मां-बाप, CCTV फुटेज खंगाल रही पुलिस 

MP News: ग्वालियर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर एक पर RPF को तीन लावारिश बच्चे मिले हैं. इनमे दो नाबालिग बच्चियां और एक नवजात शिशु हैं.

Read Time: 3 mins
Madhya Pradesh: झुलसे नवजात और दो मासूमों को रेलवे स्टेशन में लावारिश छोड़ गए मां-बाप, CCTV फुटेज खंगाल रही पुलिस 

Gwalior News : मध्य प्रदेश के ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर  RPFको लावारिस हालत में तीन बच्चे मिले हैं. तीनों बच्चों में दो बच्चियां और एक नवजात शामिल हैं. लावारिस मिले बच्चे अपने माता - पिता के बारे में कुछ नहीं बता पा रहे हैं. हैरानी की बात है कि तीनों बच्चों को संभवत: उनके माता -पिता छोड़ गए हैं. फिलहाल आरपीएफ बच्चों के माता - पिता को तलाशने में जुट गई है. साथ ही झुलसी हुई हालत में मिले नवजात को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि दोनों बच्चियों को बालिका गृह भेज दिया गया है.

बालिका गृह समिति को सौंप दिया

ग्वालियर आरपीएफ को यात्रियों ने सूचना दी कि लावारिस हालत में तीन बच्चे रेलवे स्टेशन पर बुकिंग काउंटर के पास लंबे समय से बैठे हुए हैं. इसी सूचना पर आरपीएफ के सब इंस्पेक्टर शैलेन्द्र सिंह ठाकुर ,उमेश गर्ग और भावना मोदी ने तुरंत मौके पर पहुंचकर तीनों बच्चों को अपनी निगरानी  में ले लिया. आरपीएफ जब मौके पर पहुंची तो तीनों बच्चे गहरी नींद में थे. तीनों बच्चों में दो बच्चियां और एक नवजात शामिल थे. पूछताछ में बच्चियों ने अपने नाम अंजली उम्र 7 साल और अर्पिता उम्र 6 साल बताए हैं. इसके साथ ही नवजात के शरीर पर झुलसने के निशान हैं. ऐसे में आरपीएफ ने नवजात को कमला राजा अस्पताल में भर्ती करा दिया है और दोनों बच्चियों को महिला बाल विकास विभाग की मदद से मां कैला देवी बालिका गृह समिति को सौंप दिया है. इससे पहले बच्चे अपने माता पिता के बारे में ज्यादा कुछ नहीं बता पा रहे थे.

ये भी पढ़ें Madhya Pradesh: ऐसी सजा ! प्रेमी के घर भाग कर गई युवती को मां-बाप ने घसीटकर निकाला, फिर सरेआम ...

रेलवे स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरे 

RPF के निरीक्षक संजय आर्य का कहना  है कि पूछताछ में पता चला है कि बच्चे धौलपुर की तरफ से अपने माता- पिता के साथ ग्वालियर आए होंगे. रेल्वे स्टेशन पर घूमने वाले आटो चालकों ने भी आरपीएफ को बताया है कि बच्चों को उनके माता-पिता को देखा गया था. हालांकि जिस स्थान पर बच्चे मिले हैं उस जगह कोई CCTV कैमरा नहीं लगा है. जाहिर सी बात है बच्चों के पैरेंट्स के बारे में पता लगाना आरपीएफ के लिए चुनौतीपूर्ण होगा. बहरहाल ग्वालियर RPF रेलवे स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज बारीकी से देख रही है और बच्चों के फोटो आदि से जुड़ी जानकारी अन्य रेलवे स्टेशन प्रबंधन को भी दे दी गई है. उम्मीद है कि आरपीएफ जल्दी ही बच्चों के माता - पिता को ढूंढने और उन तक पहुंचाने में सफल होगी.

ये भी पढ़ें CSK vs RR : आज चेन्नई और राजस्थान के बीच चिदम्बरम स्टेडियम में होगी भिड़ंत, यहां जानें पिच, Prediction और प्लेइंग 11

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Parliament Session: 18वीं लोकसभा का आगाज आज, प्रोटेम स्पीकर दिलाएंगे सांसदों को शपथ, विपक्ष रहेगा हमलावर
Madhya Pradesh: झुलसे नवजात और दो मासूमों को रेलवे स्टेशन में लावारिश छोड़ गए मां-बाप, CCTV फुटेज खंगाल रही पुलिस 
Sabir raped a girl in Gwalior by posing as Raju, on the talk of marriage he said- first change your religion, then…
Next Article
ग्वालियर में राजू बनकर साबिर ने युवती से किया दुष्कर्म, शादी की बात पर बोला- पहले धर्म बदलो, फिर..
Close
;