विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 16, 2023

ग्वालियर : कागज मांगे तो स्टेशन पर ही 40 गिनी पिग छोड़ गईं महिलाएं, खातिरदारी ने उड़ाई रेलवे की नींद

स्टेशन पर तैनात पार्सल ऑफिस के कर्मचारियों ने जब इन गिनी पिग से संबंधित आवश्यक दस्तावेजों की मांग की तो ये महिलाएं मोबाइल पर बात करते हुए एक एक करके गायब हो गईं. महिलाएं इन्हें पार्सल ऑफिस में ही छोड़कर चली गईं.

Read Time: 4 min
ग्वालियर : कागज मांगे तो स्टेशन पर ही 40 गिनी पिग छोड़ गईं महिलाएं, खातिरदारी ने उड़ाई रेलवे की नींद
ग्वालियर के स्टेशन पर महिलाएं छोड़ गईं गिनी पिग

ग्वालियर : ग्वालियर के रेलवे स्टेशन के पार्सल ऑफिस में गिनी पिग के चालीस बच्चों ने रेलवे के अफसरों की नींद उड़ा रखी हैं. इन गिनी पिग को दो महिलाएं स्टेशन पर ही छोड़ गई हैं. अब इनको लेकर रेलवे विभाग का पसीना छूट रहा है. बताया गया कि तीन दिन पहले दो अज्ञात महिलाएं ग्वालियर रेलवे स्टेशन के पार्सल ऑफिस पहुंची थीं. महिला अपने साथ गिनी पिग का यह पिंजरा लेकर पहुंची थीं. महिलाओं ने पार्सल ऑफिस में अधिकारियों से बात की और उन्होंने इन गिनी पिग को छत्तीसगढ़ के दुर्ग भेजने के लिए बुकिंग कराना चाहा.

स्टेशन पर तैनात पार्सल ऑफिस के कर्मचारियों ने जब इन गिनी पिग से संबंधित आवश्यक दस्तावेजों की मांग की तो ये महिलाएं मोबाइल पर बात करते हुए एक एक करके गायब हो गईं. महिलाएं इन्हें पार्सल ऑफिस में ही छोड़कर चली गईं. रेलवे पार्सल ऑफिस के अधिकारियों ने महिलाओं की खोजबीन की परन्तु महिलाएं उन्हें नहीं मिलीं. ऐसे में रेलवे पार्सल ऑफिस के कर्मचारियों और अधिकारियों को ही गिनी पिग को संभालना पड़ रहा है.

Latest and Breaking News on NDTV

यह भी पढ़ें : कोरबा जिले में छाया हाथियों का आंतक, एक और की मौत... इलाके में फैली दहशत

रेल अफसर समझ रहे थे खरगोश
अब कर्मचारियों को ही इनके खाने-पीने आदि चीजों की देखरेख करनी पड़ रही है. उन्होंने रेलवे के आला अफसरों से भी इस बारे में मार्गदर्शन मांगा लेकिन कोई कुछ सुन ही नहीं रहा. इस वजह से पूरा अमला परेशान है क्योंकि इन पर काफी पैसा भी खर्च हो रहा है. रेलवे सूत्रों का कहना है कि शुरू में रेलवे पार्सल ऑफिस के अधिकारी और कर्मचारी गिनी पिग को खरगोश के बच्चे समझ रहे थे. लेकिन बाद में जब उन्होंने ग्वालियर चिड़ियाघर प्रबंधन से संपर्क किया और उनके वन्य जीव विशेषज्ञों की टीम ने स्टेशन पहुंचकर जांच की तब इस बात का पता चला कि रेलवे पार्सल ऑफिस के अधिकारी और कर्मचारी जिन्हें खरगोश के बच्चे समझ रहे थे, वे असल में गिनी पिग हैं. 

यह भी पढ़ें : ग्वालियर : पीएचई घोटाले में 74 लोगों के खिलाफ दर्ज हुई FIR, पंप ऑपरेटर निकला मुख्य आरोपी

चिड़ियाघर प्रबंधन ने लेने से किया इनकार
ग्वालियर चिड़ियाघर प्रबंधन ने भी इन्हें लेने से इनकार कर दिया है. अब रेलवे प्रशासन के सामने इन गिनी पिग को संभालना बड़ी चुनौती साबित हो रहा है. उनकी देखभाल करने के लिए पार्सल ऑफिस में मौजूद हम्माल और अन्य कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है. इनके लिए ताजी सब्जियां, घास आदि जुटाई जा रही है. फिलहाल ग्वालियर रेलवे स्टेशन के डायरेक्टर एलआर सोलंकी ने ग्वालियर नगर निगम आयुक्त हर्ष सोलंकी से संपर्क कर इन्हें नगर निगम को सुपुर्द करने की बात कही है. लेकिन अभी तक यह गिनी पिग रेलवे स्टेशन के पार्सल ऑफिस के लिए परेशानी का सबब बने हुए हैं. रेलवे प्रशासन ने इनकी तस्करी की भी आशंका जाहिर की है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close