विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: कांग्रेस को फिर लगा बड़ा झटका, पूर्व सांसद के बेटे समेत दर्जनों कांग्रेसी हुए भाजपा में शामिल

लोकसभा चुनाव में टिकट न मिलने से नाराज चल रहे पूर्व सांसद के बेटे ने कांग्रेस छोड़ थामा भाजपा का दामन थाम लिया है. दरअसल, ग्वालियर सीट से कांग्रेस पार्टी से लोकसभा टिकट के प्रबल दावेदारों में से एक पूर्व सांसद रामसेवक सिंह बाबू के बेटे  उदयवीर सिंह गुर्जर ने बुधवार को भितरवार विधानसभा के चीनोर में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और भाजपा प्रत्याशी भारत सिंह कुशवाहा के सामने भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली.

Read Time: 3 mins
MP News: कांग्रेस को फिर लगा बड़ा झटका, पूर्व सांसद के बेटे समेत दर्जनों कांग्रेसी हुए भाजपा में शामिल

Lok Sabha मध्य प्रदेश में विधानसभा (Madhya Pradesh Assembly Election) में कांग्रेस (Congress) की हार के बाद कांग्रेस पार्टी (Congress Party) को लगातार रहे एक के बाद बड़े झटके लग रहे हैं. ताजा मामला ग्वालियर (Gwalior) और भिंड (Bhind) से हैं. जहां मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (Dr. Mohan Yadav) की मौजूदगी में पूर्व सांसद के ने कांग्रेस छोड़कर भाजपा (BJP) में शामिल हो गए. वहीं, भिण्ड केलहार में भी कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. यहां पूर्व नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह के करीबियों ने सीएम मोहन यादव के सामने बीजेपी की सदस्यता ले ली.

बताया जाता है कि लोकसभा चुनाव में टिकट न मिलने से नाराज चल रहे पूर्व सांसद के बेटे ने कांग्रेस छोड़ थामा भाजपा का दामन थाम लिया है. दरअसल, ग्वालियर सीट से कांग्रेस पार्टी से लोकसभा टिकट के प्रबल दावेदारों में से एक पूर्व सांसद रामसेवक सिंह बाबू के बेटे  उदयवीर सिंह गुर्जर ने बुधवार को भितरवार विधानसभा के चीनोर में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और भाजपा प्रत्याशी भारत सिंह कुशवाहा के सामने भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली. दरअसल, टिकट नहीं मिलने के बाद से ही बाबूजी नाराज चल रहे थे.  उन्होंने खुद को कांग्रेस के प्रचार से भी दूर कर रखा था. उनके भी भाजपा में जाने की अटकलें लग रहीं थी, लेकिन वे कार्यक्रम में नहीं पहुंचे. हालांकि, उनके बेटे उदयवीर सिंह ने वहां पहुंचकर भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली.

भिण्ड के लहार में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका

पूर्व नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह के करीबियों ने सीएम मोहन यादव के सामने बुधवार को बीजेपी की सदस्यता ले ली. इस दौरान एक दर्जन कांग्रेसी कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल हुए. ये वो कार्यकर्ता हैं, जो पूर्व नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह की राजनीति में 35 साल से कदम से कदम मिलाकर चलते थे. लेकिन, बुधवार को उन्होंने लहार में हुई सीएम मोहन यादव की चुनावी जनसभा सभा में भाजपा का दामन थाम लिया. आपको बता दे कि सीएम यादव यहां लोकसभा प्रत्याशी संध्या राय के लिए वोट की अपील करने आए थे.

इन नेताओं ने थामा भाजपा का दामन

इस दौरान लहार विधायक अम्बरीष शर्मा उर्फ गुड्डू भैया से कथित तौर पर प्रभावित होकर पूर्व ब्लाक अध्यक्ष देवेंद्र त्रिपाठी पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष आलमपुर रामकुमार त्रिपाठी, शिव नारायण दुबे उर्फ बबलू दुबे अपने कई साथियों के साथ मुख्यमंत्री के समक्ष कांग्रेस को छोड़कर बीजेपी की सदस्यता ली है. यह तीनों ही नेता डॉक्टर गोविंद सिंह के काफी करीबी माने जाते थे. अचानक उनका कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में जाने को लेकर कई कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में निराशा का भाव बना है. 

ये भी पढ़ें- सिंधिया के पक्ष में प्रचार करने पहुंची उमा भारती, 'महाराज' को बताया मोदी की जरूरत, कांग्रेस पर साधा निशाना

डॉ. गोविंद सिंह ने दी शुभकामनाएं

पूर्व नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने भिंड के लहार में अपने करीबियों के बीजेपी में शामिल होने उन्हें शुभकामनाएं दी है. पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने  अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि सरकार का लाभ लें. मैं उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूं. 

ये भी पढ़ें- MP Congress: जिसने सिंधिया के साथ कांग्रेस नहीं छोड़ी, अब राहुल के मनाने के बाद भी हो गए भाजपाई? जानें पूरी अंतर्कथा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Crime: सास ने बहू को कहा सिर्फ यह एक शब्द, तो बहू ने दी ऐसी सजा कि सुनकर कांप जाएगी रूह
MP News: कांग्रेस को फिर लगा बड़ा झटका, पूर्व सांसद के बेटे समेत दर्जनों कांग्रेसी हुए भाजपा में शामिल
ceremony of MPL Before 2 people were murdered in Gwalior know how the double murder happened amidst high security
Next Article
MPL के उद्धाटन समारोह से पहले ग्वालियर में 2 लोगों की हत्या, जानें हाई सिक्युरिटी के बीच कैसे हुआ डबल मर्डर?
Close
;