विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 02, 2023

ग्वालियर: 2 करोड़ के लालच में अपने ही भाई का कत्ल, पुलिस ने किया खुलासा

Gwalior Crime News: 19 अक्टूबर को मध्य प्रदेश के ग्वालियर के एक जंगल में एक युवक की लाश मिली थी. पुलिस ने जांच में ये खुलासा किया है कि युवक की हत्या बीमा क्लेम की राशि हड़पने के लिए की गई है.

Read Time: 4 min
ग्वालियर: 2 करोड़ के लालच में अपने ही भाई का कत्ल, पुलिस ने किया खुलासा
पुलिस ने इस हत्या में शामिल दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.
ग्वालियर:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर (Gwalior) में एक भाई ने बीमा क्लेम की राशि एक करोड़ 90 लाख रुपये लेने के लिए अपने ही भाई की हत्या करवा दी. दरअसल, 19 अक्टूबर को जंगल में मिली युवक की लाश की गुत्थी सुलझाते हुए पुलिस ने ये चौंका देने वाला खुलासा किया है. पुलिस के मुताबिक, हत्यारा कोई और नहीं बल्कि मृतक का भाई है जिसने अपने दो दोस्तों के साथ मिलकर इस हत्याकांड को अंजाम दिया. फिलहाल पुलिस ने इस हत्या में शामिल दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि एक फरार आरोपी की तलाश जारी है. 

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हत्या का खुलासा

19 अक्टूबर को अतरी थाना क्षेत्र के खेरिया रोड पर जंगलों में युवक की लाश मिली थी. जिसके बाद पुलिस ने मृतक युवक की लाश को पोस्टमार्टम कराया था. वहीं मृतक की पहचान मुरार निवासी जगदीश जाटव के रूप में हुई थी.  पीएम रिपोर्ट में ये खुलासा हुआ कि मृतक की हत्या किसी भारी वस्तु से हमला कर की गई है.

राजेश सिंह चंदेल, पुलिस अधीक्षक

बीमा की सूचना मिलने पर बदला जांच का एंगल

पुलिस ने इस मामले की तफ्तीश की तो आरोपी के खिलाफ कई अहम सुराग मिले और फिर पुलिस ने कड़ी से कड़ी को जोड़कर आरोपी तक पहुंचा. दरअसल, जांच के दौरान पुलिस को मृतक के फोन मिले जिससे खुलासा हुआ कि जगदीश जाटव की लाश मिलने से पहले वो अपने ममेरे भाई अरविंद उर्फ अशोक जाटव से मिलने गया था. साथ ही जांच में पुलिस को ये भी जानकारी हाथ लगीं कि मृतक तीन महीने पहले ही एक करोड़ 90 लाख रुपये का बीमा कराया था और ये बीमा अपने ममेरे भाई अरविंद उर्फ अशोक जाटव के कहने पर कराया था. जब पुलिस को इस मामले में शक हुआ तो उसने अशोक जाटव और उसके एक साथी अमर जाटव को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की.

ये भी पढ़े: Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें हुई जारी? जानें MP-छत्तीसगढ़ में क्या है तेल का भाव

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने 3 महीने पूर्व इस हत्याकांड की कहानी रची थी जिसके लिए मृतक का पहला बीमा कराया गया, क्योंकि अन्य परिजन ज्यादा पढ़े-लिखे नहीं है इसलिए उनकी प्लानिंग थी कि बीमा क्लेम राशि जो की करीबन एक करोड़ 90 लाख रुपये की थी उसे अपने नाम कर लेंगे और इसी प्लानिंग के तहत 18 अक्टूबर को जगदीश जाटव को अपहरण कर उसे खेरिया गांव के जंगलों में ले गए और हथौड़े से पीट कर उसकी हत्या कर दी. वारदात के बाद हथौड़ा और मृतक का मोबाइल तोड़कर नाले में फेंक दिया.

ये भी पढ़े: MP-CG Top-10 Events: नक्सल प्रभावित कांकेर में पीएम मोदी करेंगे चुनाव प्रचार, सीएम शिवराज सतना में करेंगे रोड शो

ग्वालियर एसपी राजेश सिंह चंदेल ने इस हत्याकांड का खुलासा करने वाली पूरी टीम को 10000 रुपये का इनाम देने की घोषणा की हैं.

एसपी राजेश सिंह चंदेल ने बताया कि दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. फिलहाल तीसरा साथी अभी फरार है जिसे टीम तलाश कर रही है.

ये भी पढ़े: Shah Rukh Khan का 58वां बर्थडे, जानें पठान-जवान से पहले कैसा रहा बॉक्स ऑफिस पर किंग का हाल?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close