विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 02, 2023

Shah Rukh Khan का 58वां बर्थडे, जानें पठान-जवान से पहले कैसा रहा बॉक्स ऑफिस पर किंग का हाल?

Shah Rukh Khan Birthday: बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान के लिए साल 2023 काफी खास रहा, क्योंकि किंग खान 9 साल के बाद फिर से बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी 'बादशाहत' कायम करने में सफल रहे.

Read Time: 3 min
Shah Rukh Khan का 58वां बर्थडे, जानें पठान-जवान से पहले कैसा रहा बॉक्स ऑफिस पर किंग का हाल?

बॉलीवुड के बादशाह...रोमांस के किंग शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) आज 58 साल के हो गए हैं. 2 नवंबर, 1965 को नई दिल्ली में जन्में शाहरुख खान के लिए साल 2023 बेहद खास रहा, क्योंकि इस साल उन्होंने दो ब्लॉकबस्टर फिल्में बॉलीवुड को दी. दरअसल, साल की शुरुआत में पठान (Pathan) और फिर जवान (Jawan) ने ताबड़तोड़ कमाई कर इतिहास रच दिया.

 किंग खान के जन्मदिन पर रिलीज किया जाएगा डंकी का टीजर

वहीं शाहरुख खान एक बार फिर अपने 58वें जन्मदिन पर फैंस के लिए तोहफा लेकर आए हैं. दरअसल, डंकी (Dunky) के मेकर्स ने इस फिल्म के टीजर को रिलीज करने के लिए शाहरुख खान का जन्मदिन ही चुना है. बताया जा रहा है कि 2 नवंबर को शाहरुख खान के 58वां जन्मदिन पर डंकी का ग्रांड टीजर लॉन्च किया जाएगा. रिपोर्ट के मुताबिक, डंकी के टीजर लॉन्च को खुद शाहरुख खान होस्ट करेंगे. 

शाहरुख खान की यह फिल्में रहीं फ्लॉप

जवान और पठान से पहले शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की फिल्म जीरो (Zero)  दिसंबर, 2018 को रिलीज हुई थी, लेकिन इस फिल्म को दर्शकों का प्यार नहीं मिला था. इस फिल्म ने पहले दिन 19.35 करोड़ का कारोबार किया था, जबकि 200 करोड़ रुपये के बजट वाली इस फिल्म की कमाई सिर्फ 191.43 करोड़ रुपये हुई थी जो बजट से भी कम था. एक्टिंग, फिल्म के ग्राफिक्स, कहानी तक दर्शकों को लुभाने में नाकामयाब रही. इसके अलावा शाहरुख खान की फिल्म 'जब हैरी मेट सेजल' का भी बॉक्स ऑफिस पर बहुत बुरा हाल रहा. हालांकि लगातार फ्लॉप फिल्में देने के बाद शाहरुख खान ने 4 साल के लिए बॉलीवुड से ब्रेक ले लिया.

यह भी पढ़ें : Bollywood: Tejas का नहीं बिक रहा एक भी टिकट, कंगना की फिल्म के शोज हुए कैंसिल

फिल्मी करियर की शुरुआत

शाहरुख खान ने फौजी, सर्कस, दिल दरिया जैसे टीवी शोज से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. इन टीवी शोज के जरिए उन्होंने अपनी पहचान बनाई और फिर साल 1992 में फिल्म दीवाना (Deewana) से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था. फिल्म दीवाना (Deewana) के लिए शाहरुख खान को बेस्ट डेब्यू एक्टर का फिल्मफेयर अवार्ड मिला. बता दें कि शाहरुख खान को इस फिल्म से ही बॉलीवुड इंडस्ट्री में पहचान मिली.

यह भी पढ़ें : Ranveer ने Deepika को किया किस, Viral Video को देख लोग बोले- "इमेज सुधार रहे है"

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close