विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 02, 2023

MP-CG Top-10 Events: नक्सल प्रभावित कांकेर में पीएम मोदी करेंगे चुनाव प्रचार, सीएम शिवराज सतना में करेंगे रोड शो

MP Narendra Modi Kanker Visit: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में स्टार प्रचारकों का दौरा जारी है. इसी कड़ी में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी गुरुवार को नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में पहुंचेंगे.

Read Time: 6 min
MP-CG Top-10 Events: नक्सल प्रभावित कांकेर में पीएम मोदी करेंगे चुनाव प्रचार, सीएम शिवराज सतना में करेंगे रोड शो

MP-CG Top-10 Event News : छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh ) के कांकेर (Kanker) में गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) जनसभा को संबोधित करेंगे. वहीं, मध्यप्रदेश (Madhyapradesh ) के सतना (Satna) जिले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) रोड शो के लिए पार्टी के लिए प्रचार करेंगे. इसके अलावा भी गुरुवार को आयोजित होंगे कई खास इवेंट. आइए मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की टॉप-10 इवेंट्स (Top Events of Madhya Pradesh and Chhattisgarh) के बारे में जानते हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

पीएम मोदी जनसभा को करेंगे संबोधित

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में स्टार प्रचारकों का दौरा जारी है. इसी कड़ी में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी गुरुवार को नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में पहुंचेंगे. दोपहर 1 बजे प्रधानमंत्री हेलीकॉप्टर से कांकेर पहुंचेंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री गोविंदपुर स्थित खेल मैदान में संकल्प महारैली के साथ चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. इस दौरान कांकेर लोकसभा के 9 विधानसभा की जनता को संबोधित करेंगे. नक्सल प्रभावित इलाका होने के कारण सुरक्षा के चाक चौबंद व्यवस्था की गई है. आसमान में बीते दो दिनों से हेलीकॉप्टर से निगरानी भी की जा रही है.

सीएम शिवराज सिंह चौहान करेंगे रोड शो

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गुरुवार को सतना आएंगे और भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में चुनाव प्रचार करेंगे. वे यहां रात्रि विश्राम भी करेंगे. इस दौरान चुनावी समीकरण का गुणा-भाग करेंगे. निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सीएम शिवराज 2 नवंबर को सागर, टीकमगढ़, निवाड़ी, छतरपुर और पन्ना जिले में चुनावी रैलियां- सभाएं करते हुए हेलीकॉप्टर से शाम 5 बजे सतना जिले के रैगांव विधानसभा क्षेत्र पहुंचेंगे. वे यहां भाजपा प्रत्याशी प्रतिमा बागरी के पक्ष में चुनावी सभा को सम्बोधित करेंगे. शाम 6 बजे मुख्यमंत्री रैगांव से सड़क मार्ग से सतना के लिए रवाना होंगे. वे शाम साढ़े 6 बजे सतना पहुंचेंगे और यहां भाजपा प्रत्याशी गणेश सिंह के लिए जन समर्थन जुटाने के लिए रोड शो करेंगे. शिवराज सिंह गुरुवार को रात्रि विश्राम भी सतना में ही करेंगे.

शाजापुर: नरेंद्र सिंह तोमर शाजापुर में करेंगे प्रचार

बीजेपी के स्टार प्रचारक केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर गुरुवार को शाजापुर जिले के दौरे करेंगे. यहां वे जिले की दो विधानसभा में चुनाव प्रचार करेंगे. पार्टी की ओर से जारी किए गए अधिकृत कार्यक्रम के मुताबिक, तोमर शाजापुर जिले की कालापीपल विधानसभा और शाजापुर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम लड़ावत में सभा को संबोधित करेंगे.

सुरई: कमलनाथ सुरई विधानसभा में दिखाएंगे ताकत

 पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ गुरुवार को सागर जिले की खुरई विधानसभा में लगभग 12 बजे एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. साथ ही खुरई से कांग्रेस प्रत्याशी रक्षा राजपूत के लिए वोट मांगेंगे. यहां कांग्रेस ने मंत्री भूपेंद्र सिंह के खिलाफ में युवा प्रत्याशी रक्षा राजपूत को चुनावी समर में उतारा है.

राजनांदगांव: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल करेंगे रोड शो

विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए वोटिंग 7 नवंबर को होगी. लिहाजा, राजनीतिक दलों के पास अब प्रचार-प्रसार के लिए महज 4 दिन का समय शेष बचा  है. अंतिम दौर में राजनीतिक दल ताकत झोंकने को पूरी तैयारी कर रही है. इसी कड़ी में सीएम भूपेश बघेल गुरुवार को शहर में रोड शो करेंगे. इसके लिए व्यापक तैयारी की जा रही है.  शहर के हर प्रमुख हिस्से को रोड शो से जोड़ने के लिए कांग्रेस संगठन के कार्यकर्ता व पदाधिकारी जुटे हुए हैं.

इंदौर: सांवेर क्षेत्र में सिंधिया करेंगे चुनावी सभा

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया गुरुवार को सांवेर विधानसभा में जनसभा को संबोधित करेंगे. वे शाम 7.30 बजे भाजपा प्रत्याशी मंत्री तुलसीराम सिलावट के समर्थन में कंपेल में जनसभा में शामिल होंगे.

महू: कैलाश विजयवर्गीय करेंगे धार का दौरा

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय गुरुवार को दोपहर 1 बजे दौरा प्रस्तावित है. वे प्राइवेट हेलीकॉप्टर से धार आएंगे. यहां पर वे भाजपा से नाराज चल रहे नेताओं से मुलाकात करेंगे और उन्हें मनाने की कोशिश करेंगे. भाजपा के ये दोनों गुटों सक्रिय हैं. एक गुट भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में है, तो दूसरा गुट उनके विरोध में काम कर रहा है. पूर्व जिला अध्यक्ष राजीव यादव निर्दलीय के रूप में चुनाव मैदान में बने हुए हैं.

मोहला-मानपुर: असम के सीएम शर्मा करेंगे प्रचार

असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा गुरुवार को छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह का यह पैतृक जिला है और वो यहीं से भाजपा से चुनाव लड़ रहे हैं. शर्मा इसके अलावा मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी जिलों में चुनाव प्रचार करेंगे.

ये भी पढ़ेंः मध्य प्रदेश में आदिवासी समुदाय: वोट और सीट भी ज्यादा पर उम्मीदवार बेहद कम ! जानिए क्या है आंकड़े
 

रायपुर: बीएड व डीएलएड में प्रवेश के लिए अंतिम तारीख

शिक्षा सत्र 2023-24 के लिए बीएड व डीएलएड पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए दूसरे राउंड की काउंसलिंग चल रही है. इसके अनुसार गुरुवार, 2 नवंबर तक एडमिशन होंगे. इस राउंड के बाद सीटें खाली रहने पर आगे काउंसिलिंग होगी या नहीं यह अभी तय नहीं है. राज्य के बीएड की 14400 और डीएलएड की करीब साढ़े छह हजार सीटें हैं. इसमें से दोनों कोर्स की 70 प्रतिशत से अधिक सीटें भर गई है. सीटें खाली की जानकारी 3 नवंबर को सामने आएगी.

भोपाल: पंकज पाठक की पुस्तक का होगा लोकार्पण

वरिष्ठ पत्रकार और कवि पंकज पाठक के ग्रंथ 'मदन मोहन जोशी की पत्रकारिता का सौंदर्यशास्त्र' का लोकार्पण गुरुवार दोपहर 3 बजे होगा. कार्यक्रम का आयोजन माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय, बिशन खेड़ी में होगा. इसमें मुख्य अतिथि वरिष्ठ पत्रकार और मध्य प्रदेश गान के रचयिता महेश श्रीवास्तव होंगे.

ये भी पढ़ेंः MP Weather: एमपी के मौसम में बड़ा बदलाव, रात को मौसम सर्द और दिन में गर्मी का एहसास

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close