विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 05, 2023

Gwalior: 'राजमाता की बेटी हूं लेकिन चुनौतियों से ही जूझती रहीं' -यशोधरा राजे सिंधिया

पत्रकारों ने जब इस बात पर उनसे सवाल किया तो उन्होंने कहा, 'मेरी बात का आउट ऑफ कांटेक्ट मतलब नहीं निकला जाए. मैंने बच्चियों से मुलाकात की और उनसे कहा कि जीवन में कभी डरना नहीं चाहिए और चुनौती को म्यूट करो लेकिन मेरी बात को आउट ऑफ कांटेक्ट लिया जा रहा है.'

Read Time: 4 min
Gwalior: 'राजमाता की बेटी हूं लेकिन चुनौतियों से ही जूझती रहीं' -यशोधरा राजे सिंधिया
'राजमाता की बेटी हूं लेकिन चुनौतियों से ही जूझती रहीं' -यशोधरा राजे 

Madhya Pradesh: प्रदेश की खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने विधानसभा चुनाव न लड़ने की बात एक बार फिर से दोहराई है. ग्वालियर पहुंची यशोधरा ने रेलवे स्टेशन पर पत्रकारों से चर्चा की. इस दौरान उनसे पूछा गया कि आपने चुनाव न लड़ने की घोषणा की है. ऐसे में आपका उत्तराधिकारी कौन होगा? तो यशोधरा भावुक हो गईं. उन्होंने कहा कि मेरा कोई उत्तराधिकारी नहीं है. 

राजमाता की बेटी होने के नाते में और क्या कहूं लेकिन बहुत कठिन समय रहा है. सब लोग सोचते थे कि राजमाता की बेटी हूं लेकिन बहुत चुनौतियां आई तो मैंने कोई गलत बात नहीं कही. मेरी तबीयत ठीक नहीं है और काम करने के लिए मुझे समय भी नहीं मिला है. मुझे अपनी तबीयत को लेकर रिकवरी करने का समय ही नहीं मिला और मुझे कोरोना भी हुआ.  

यशोधरा राजे सिंधिया

मध्य प्रदेश खेल व कौशल विकास मंत्री

यूथ गेम्स में आए अच्छे परिणाम 

ग्वालियर के National Institute of Physical Training में फूड पॉइजनिंग के चलते 100 से ज्यादा बच्चे बीमार पड़े थे. इस सवाल पर उन्होंने कहा, 'मुझे अभी पूरे मामले की जानकारी नहीं है. मैं ट्रेन में थी तब मुझे पता लगा. मैं जानकारी जुटाऊंगी की कैसे यह सब हुआ'. मध्य प्रदेश में हुए यूथ गेम्स को लेकर उन्होंने कहा कि यूथ गेम्स में अच्छे नतीजे सामने आए हैं. शिवपुरी ग्वालियर के भी बेहतर परिणाम सामने आए हैं. अब डाटा एनालिसिस किया जाएगा और पता लगाया जाएगा कि कहां से और किस खेल में बच्चों को अच्छे मेडल मिले हैं ताकि उन जगहों पर काम कर बच्चों को आगे लाने के लिए और प्रयास किए जाए. 

ये भी पढ़े: MP Election 2023: कांग्रेस ने युवाओं पर डाले डोरे, तो BJP ने पुराने वादों की दिलाई याद

प्रियंका गांधी के बयान पर नही दिया सीधा जवाब

मध्य प्रदेश में प्रियंका गांधी के दौरे के समय उन्होंने आदिवासियों की खस्ता हालत के लिए प्रदेश सरकार को जिम्मेदार ठहराया था. इस सवाल पर उन्होंने सीधा जवाब नही दिया. उन्होंने कहा कि सबकी अपनी सोच होती है. वे किसी और आदिवासी के पास जाएंगे तो वह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और बीजेपी का बड़ा प्रशंसक मिलेगा... तो तुम किस से मिलने गए किसके पास गए और कौन से माहौल में गए यह सब उसपर निर्भर करता है?

यूथ गेम खिलाड़ियों से मिलकर ये बोलीं यशोधरा

यशोधरा राजे सिंधिया ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर यूथ गेम से जुड़ी महिला प्रतियोगियों से भी मिली. इस दौरान राजे ने कहा कि जीवन में चैलेंज बहुत होते हैं. उतार चढ़ाव भी होते हैं लेकिन उनसे घबराना नहीं चाहिए. पत्रकारों ने जब इस बात पर उनसे सवाल किया तो उन्होंने कहा, 'मेरी बात का आउट ऑफ कांटेक्ट मतलब नहीं निकला जाए. मैंने बच्चियों से मुलाकात की और उनसे कहा कि जीवन में कभी डरना नहीं चाहिए और चुनौती को म्यूट करो लेकिन मेरी बात को आउट ऑफ कांटेक्ट लिया जा रहा है.'

ये भी पढ़े: Shahdol News : सीएम शिवराज ने कहा- रेल चली... रेल चली... जल्द अत्याधुनिक एयरपोर्ट दूंगा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close