विज्ञापन

Guna News: हनुमान टेकरी चोरी मामले में पुलिस को मिली सफलता, राजस्थान के इस गांव से पकड़ा गया आरोपी

MP News: गुना जिले के हनुमान टेकरी मंदिर में पिछले महीने चोरी हुई थी. मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है, जिसमें आरोपियों को पकड़ लिया है.

Guna News: हनुमान टेकरी चोरी मामले में पुलिस को मिली सफलता, राजस्थान के इस गांव से पकड़ा गया आरोपी
आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Crime News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) गुना जिले में आस्था का केंद्र माने जाने वाले हनुमान टेकरी मंदिर (Hanuman Tekri Temple) चोरी मामले में पुलिस को बड़ी सफलता लगी है. ग्वालियर IG और गुना SP द्वारा बनाई गई SIT टीम ने वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है. चोरी की घटना पर सीएम डॉ. मोहन यादव (Dr. Mohan Yadav) ने भी अपनी नजर बना रखी थी. जिसके बाद ग्वालियर IG अरविंद सक्सेना लगातार हर पहलू की मॉनीटरिंग कर रहे थे. वहीं, ग्वालियर (Gwalior) और गुना पुलिस के जवानों को मिलाकर स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम (SIT) बनाई थी. जिसके बाद, पुलिस ने 500 से ज्यादा कैमरों की जांच की और घटना के समय सक्रिय मोबाइलों की जांच की गई. जिनसे प्राप्त जानकारी के आधार पर ग्राम बंदा जागीर के कुछ लोगों पर संदेह हुआ, तो कुछ पुलिसकर्मियों को सादा ड्रेस में उन लोगों के गांव में आर्थिक सर्वे करने के लिए भेजा गया. 

ये था चोरी का पूरा मामला

25 अगस्त को लाखों लोगों का आस्था के केंद्र माने जाने वाले हनुमान टेकरी मंदिर में चोरी की बड़ी वारदात सामने आई थी. यहां करीब आधा दर्जन चोरों ने मंदिर की सुरक्षा में तैनात दो सुरक्षाकर्मियों को चाकू की नोक पर बंधक बनाया था. इसके बाद कुछ लोग मंदिर में पिछले के रास्ते से दाखिल हुए. अंदर जाकर मूर्ति के आभूषण चुरा लिए गए. चोर यहीं नहीं रुके. उन्होंने इसी परिसर के पीछे स्थित गोंड बाबा मंदिर की दान पेटी के ताले तोड़े और उसमें से भी कीमती सामान समेत नगदी चुराकर फरार हो गए थे. 

ऐसे पकड़े गए आरोपी

पुलिस को कुछ आरोपियों के नाम मिले जिनके ऊपर उन्हें संदेह था. जब संदेह यकीन में बदल गया, तो ग्राम बंदा जागीर जिला झालावाड़ राजस्थान में कालबेलियों के टपरों पर दबिश दी गई, जहां एक अधेड़ महिला और एक अधेड़ लकवाग्रस्त पुरुष मिले. जिनसे पूछताछ की गई, तो अधेड़ महिला शांति बाई ने बताया कि मेरे सात लड़के हैं. सातों रात को ही अपनी पत्नी और बच्चों के साथ अचानक कहीं चले गए हैं, जिनका उसे पता नहीं है. घर की तलाशी ली गई, तो घर में हनुमान टेकरी मंदिर में डकैती डालते समय आरोपियों द्वारा धारण किए गए रेनकोट और अन्य सामान और कपडे मिले, जिन्हें जब्त किया गया. 

ये भी पढ़ें :- Supreme Court: बुलडोजर की कार्रवाई पर सुप्रीम रोक, बिना अनुमति की तोड़फोड़ तो भुगतना पड़ेगा अंजाम

बीच रास्ते पकड़ा गया एक आरोपी

पुलिस वाले जब आरोपी को पकड़कर अन्य आरोपियों को तलाश करते हुए गुना के लिए रवाना हुआ, तभी रास्ते में कामखेड़ा में आरोपी बाबूलाल ने एक व्यक्ति को देखकर बताया कि यह शंकरनाथ उर्फ रमेश है, जो हरिसिंह के साथ रेकी करने गया था. उक्त व्यक्ति शंकरनाथ उर्फ रमेश को तत्काल गिरफ्तार किया गया और थाना लाया गया.

ये भी पढ़ें :- MP News: सतना में हुआ तोते के ट्यूमर का ऑपरेशन, दो घंटे तक चली सर्जरी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP News: सतना में हुआ तोते के ट्यूमर का ऑपरेशन, दो घंटे तक चली सर्जरी
Guna News: हनुमान टेकरी चोरी मामले में पुलिस को मिली सफलता, राजस्थान के इस गांव से पकड़ा गया आरोपी
pm modi birthday wishes Supporter build Temple of PM narendra Modi worshiped on birthday
Next Article
PM Modi Birthday News: यहां है पीएम मोदी का मंदिर, जन्मदिन पर भगवान की तरह हुई पूजा, वीडियो में देखें नजारा
Close