विज्ञापन
Story ProgressBack

MP के अतिथि शिक्षकों ने सरकार पर वादाखिलाफी का लगाया आरोप, पूर्व CM की घोषणाओं को लागू करने की मांग

MP News: शहडोल में अतिथि शिक्षकों ने सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए पूर्व मुख्यमंत्री की घोषणाओं को लागू करने की मांग की है. इसके लिए अतिथि शिक्षकों ने ज्ञापन भी सौंपा है.

MP के अतिथि शिक्षकों ने सरकार पर वादाखिलाफी का लगाया आरोप, पूर्व CM की घोषणाओं को लागू करने की मांग
अतिथि शिक्षकों ने सरकार के नाम एक ज्ञापन सौंपा.

MP Guest Teachers: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में अतिथि शिक्षकों ने सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए एक बार फिर अपनी मांगों को तेज कर दिया है. इसके लिए अतिथि शिक्षकों ने एक ज्ञापन भी सौंपा है, जिसमें प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) की घोषणाओं का जिक्र है. अतिथि शिक्षकों ने पूर्व मुख्यमंत्री की घोषणाओं को लागू करने की मांग की है. इसके अलावा शिक्षकों ने कई महीने से लंबित भुगतान और समय से वेतन देने की भी मांग रखी है.

अतिथि शिक्षकों ने लगाए ये आरोप

शहडोल जिले (Shahdol) के अतिथि शिक्षकों ने एक ज्ञापन सौंपकर पूर्व मुख्यमंत्री के आदेश को जारी करने की मांग की है. अतिथि शिक्षकों का आरोप है कि इस सरकार में पूर्व मुख्यमंत्री द्वारा अतिथि शिक्षकों के लिए जारी किए गए आदेशों को पूरी तरह लागू नहीं किया जा रहा है और वादाखिलाफी की जा रही है. अतिथि शिक्षकों का कहना है कि इन्हें अब तक 12 महीने सेवा में नहीं रखा गया है. इसके अलावा नए पंजीयन कर नई भर्ती की जा रही है.

शिक्षकों की ये हैं मांगें

अतिथि शिक्षकों का कहना है कि पहले कहा गया था कि पुराने अतिथि शिक्षकों को प्रशिक्षण देकर गुरुजी की तर्ज में नियमित करने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. जबकि, फिर से पंजीयन शुरू करके नए अतिथि शिक्षकों की भर्ती की जा रही है और पुराने अतिथि शिक्षकों को निकालने की कार्रवाई की जा रही है. जिससे कई साल से काम कर रहे अतिथि शिक्षकों के सामने रोजी रोटी का संकट आ रहा है. अतिथि शिक्षकों की मांग है कि पूर्व मुख्यमंत्री द्वारा जारी किए आदेशों को लागू किया जाए.

यह भी पढ़ें - पीएम मोदी ने 5 मंत्री बनाकर MP में की इन वोट बैंकों को साधने की कोशिश, पर विंध्य और महाकौशल को हाथ लगी निराशा

यह भी पढ़ें - कृषि मंत्री बनने के बाद शिवराज सिंह ने बताई अपनी प्राथमिक्ता, डॉ. मोहन यादव ने दी बधाई

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भाई ने अश्लील फिल्म देखकर.... छोटी बहन का किया बलात्कार फिर माँ के सामने....
MP के अतिथि शिक्षकों ने सरकार पर वादाखिलाफी का लगाया आरोप, पूर्व CM की घोषणाओं को लागू करने की मांग
Jabalpur Regional Industry Conclave CM Mohan Yadav inaugurated investors from these countries gathered
Next Article
Jabalpur Industry Conclave: CM मोहन यादव ने किया रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का उद्घाटन, इन देशों के निवेशक जुटे
Close
;