विज्ञापन
Story ProgressBack

Ground Report: 14 करोड़ की लागत से बना अस्पताल, सुविधाओं के लिए आज भी तरस रहे मरीज

MP Hospital lacks Facilities: जिला अस्पताल के एमसीएच ईकाई की हालत बहुत खराब है. 14 करोड़ की लागत से बने इस अस्पताल का लोकार्पण हाल ही में किया गया था, लेकिन यहां मरीजों के लिए मूलभूत सुविधाएं भी मौजूद नहीं है.

Ground Report: 14 करोड़ की लागत से बना अस्पताल, सुविधाओं के लिए आज भी तरस रहे मरीज
मरीजों को दी जाने वाली सुविधाओं की बहुत कमी

MP News: मध्य प्रदेश के सीधी जिला (Sidhi) मुख्यालय में मातृत्व एवं शिशु चिकित्सा इकाई (MPH) की हालत बेहद खराब बनी हुई है. करीब 14 करोड़ की लागत से बने नए-नवेले अस्पताल का लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के ठीक पहले आनन-फानन में लोकार्पण हुआ. डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ला (Deputy CM Rajendra Shukla) के द्वारा इसकी शुरुआत की गई. लेकिन, यहां मरीजों एवं उनके परिजनों के लिए आवश्यक सुविधाएं (Essential Facilities) दूर-दूर तक नहीं दिखती हैं. पुराने अस्पताल के बेड और अन्य सामग्रियों को ही यहां लाया गया है.

बनी है मॉड्यूलर ओटी, लेकिन लटक रहा ताला

इस नए अस्पताल की हालत इतनी खराब है कि यहां मरीजों और उनके परिजनों को मूलभूत सुविधाएं भी नसीब नहीं हो रही हैं. इस अस्पताल में भले ही दो मॉड्यूलर ऑपरेशन थिएटर बनाए गए हैं, लेकिन, इनका फायदा मरीजों को नहीं मिल रहा हैं. बल्कि, इन पर ताला ताला लगा हुआ है. ऐसे में गर्भवती महिलाओं एवं शिशुओं को आवश्यक उपचार सुविधा इस नए अस्पताल में नहीं मिल पा रही हैं.

मरीजों ने बताया अपना दर्द

एनडीटीवी की टीम इस अस्पताल में पहुंची और यहां के हालात का जायजा लिया. अस्पताल में भर्ती मरीजों के परिजनों ने अस्पताल की चिकित्सा व्यवस्था व अन्य सुविधाओं को बेहद खराब बताया. लोगों ने अपनी पीड़ा व्यक्त करते हुए अपनी बात बताई. उनका कहना था कि यहां मरीज और उनके परिजनों को मूलभूत सुविधाएं भी नसीब नहीं हो रही हैं. ऐसे में उन्हें बहुत सारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

ये भी पढ़ें :- Lok Sabha Election 2024: छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण में तीन सीटों पर मतदान, आधी आबादी के हाथ में कैद 41 प्रत्याशियों की किस्मत

सिविल सर्जन का ये रहा रिएक्शन

जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. एसबी खरे ने पूरे मामले को लेकर कहा कि एम सी एस सेंटर के साथ वह भवन ट्रॉमा सेंटर भी है, जहां सुविधाओं का अभी अभाव है. आचार संहिता के चलते व्यवस्थाएं दुरुस्त नहीं हो पा रही है. शीघ्र ही यहां आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराई जाएगी.

ये भी पढ़ें :- पटना रेलवे स्टेशन के पास होटल में लगी आग, 6 की मौत, जानिए कैसे हुए ये भीषण हादसा?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP गजब है.. विभाग ने काटी बिजली तो लोगों ने तान दिया अवैध ट्रांसफार्मर, फिर हुआ ऐसा कि नहीं भूलेंगे लोग 
Ground Report: 14 करोड़ की लागत से बना अस्पताल, सुविधाओं के लिए आज भी तरस रहे मरीज
Indore PNB Bank Robbery was robbed in broad daylight, masked robbers opened fire
Next Article
Indore Bank Robbery: पंजाब नेशनल बैंक में दिनदहाड़े लूट, नकाबपोश लुटेरों ने की फायरिंग
Close
;